Connect with us

झाबुआ

सद्भावना पूर्ण वातावरण में जब आमजन उत्सव मनाते हैं तो किसी शरारती तत्व या घटना को अनावश्यक आकर्षण का केंद्र नहीं बनने देना चाहिए:-एसडीओपी रूपरेखा यादव

Published

on

झाबुआ.- 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभू श्री राम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है इस प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गांव गांव शहर शहर में इसे उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है । शहर मे भी 21 एवं 22 जनवरी को होने वाले धार्मिक आयोजनों को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस कोतवाली झाबुआ में शनिवार शाम 5:00 बजे शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया ।

बैठक में विशेष रूप से एसडीएम हरिशंकर विश्वकर्मा, एसडीओपी रूपरेखा यादव, तहसीलदार श्री गर्ग, यातायात प्रभारी अखिलेश राय के अलावा नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि बिट्टू सिंगार ,.उपाध्यक्ष लाखन सिंह सोलंकी , वनवासी कल्याण परिषद अध्यक्ष मनोज अरोड़ा , प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के कार्यक्रम संयोजक आशीष चतुर्वेदी उपस्थित थे । बैठक में सभी 18 वार्डों के पार्षद, व्यापारी संघ के प्रतिनिधि, विभिन्न हिंदू संगठनों के प्रतिनिधि, बोहरा समाज, मुस्लिम समाज, जैन समाज , एवं नगर के गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे ।

झाबुआ एसडीएम हरिशंकर विश्वकर्मा द्वारा बैठक में उपस्थित सभी बुद्धिजीवियों से कहा कि इस ऐतिहासिक क्षण को हर्षोल्लास के साथ-साथ मैत्री व सद्भावना से मनाए । साथ.ही प्रशासन की ओर से तमाम आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया गया। एसडीएम ने आमजनों से अपील की है कि सभी इस महोत्सव को शांति के साथ-साथ मैत्री व सदभावना पूर्वक मनाए ।

एसडीओपी रूपरेखा यादव ने कहा कि सद्भावना पूर्ण वातावरण में जब आमजन उत्सव मनाते हैं तब ऐसे में अपवाद स्वरूप किसी शरारती तत्व या व्यक्ति अथवा घटना पर ध्यान नहीं देना चाहिए तथा उसे अनावश्यक आकर्षण का केंद्र नहीं बनने देना चाहिए । किसी भी शरारती तत्व या व्यक्ति की कार्यप्रणाली से उत्सव का माहौल खराब नहीं होना चाहिए । किसी भी प्रकार की अप्रत्याशित घटना को तुरंत पुलिस को सूचना देनी चाहिए। पुलिस द्वारा रैली में किसी भी प्रकार के भड़काऊ नारे अथवा गाने नहीं बजाने की अपील की है इस महोत्सव को सद्भाव पूर्ण एवं हर्षोल्लास के साथ, ऐतिहासिक पल को यादगार बनाने के लिए मैत्रीपूर्ण वातावरण बनाए रखना की बात कही गई ।

श्री राम सेवा समिति और प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के कार्यक्रम संयोजक आशीष चतुर्वेदी ने जिला प्रशासन से शहर में 22 जनवरी को हो रहा है कार्यक्रम को लेकर और भंडारे को लेकर प्रशासन का ध्यान इंगित किया । तथा पुलिस प्रशासन से यातायात व्यवस्था को लेकर भी अपनी बात रखी । साथ ही साथ 22 जनवरी को निकलने वाले धार्मिक रैली/जुलूस के मार्ग को लेकर और बस स्टैंड की यातायात व्यवस्था को भी सुगम बनाने के लिए निवेदन किया । वही नगर पालिका से सड़कों एवं नालियों की सफाई के साथ ही एमपीईबी से बंद पड़े स्ट्रीट लाइट को तत्काल सुधारने के संबंध में निवेदन किया गया। बैठक में एमपीईबी के कर्मचारियों की कार्य प्रणाली को लेकर बात निकली , तो बैठक का माहौल गर्मा गया था ।

नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि बिट्टू सिंगार ने भी शहर वासियों से अपील की है कि विशेष रूप से इन दो दिनों में अपने घर के कचरो को और गाय को दी जाने वाली रोटी और सब्जी को सड़कों पर ना डालें । चूकि अल सुबह ही प्रभात फेरी  निकल जाती है जिससे यह आमजनों के पैरों में आता है । अध्यक्ष प्रतिनिधि.ने इस महोत्सव के लिए हर संभव मदद देने की बात भी कहीं । यातायात प्रभारी अखिलेश राय ने 22 तारीख की रैली से पूर्व व्यापारी संघ के माध्यम से समस्त व्यापारियों से अपील की है कि अपने निजी वाहन या तो घरों के अंदर या किसी अन्य जगह पार्क करें। सड़कों पर व्यापारियों के वाहन खड़े रहने से रैली में असुविधा होने की संभावना बनती है । है जिसके चलते यातायात पुलिस आवश्यक व्यवस्थाओं में व्यापारी संघ से सहयोग की अपेक्षा करती है । यातायात प्रभारी ने आम जनों से यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए सहयोग की अपील की ।

बैठक में यह रहे उपस्थित
बैठक में नवनीत त्रिवेदी, विनय वर्मा, शुभम राठौड़, आशीष चतुर्वेदी, बंटू भदोरिया,हिमांशु त्रिवेदी, बिट्टू सिंगार, पार्षद पर्वत मकवाना, नाना राठौर, वरुण मकवाना, लाखन सिंह सोलंकी, विजय चौहान, महेंद्र तिवारी, हर्षित बेस, राशिद कुरैशी, गुलरेज कुरैशी, करीम शेख, समाजसेवी मनोज अरोड़ा, पत्रकार पियूष गादिया, मयूर पवार, नूरुद्दीन बोहरा आदि सदस्य उपस्थित रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!