Connect with us

झाबुआ

सांसद श्री डामोर द्वारा की गई मांग हुई पूरी – केन्द्रीय परिवहन मंत्री सेे 370.74 करोड रूपये की स्वीकृति प्राप्त हुई।

Published

on

सांसद श्री डामोर द्वारा की गई मांग हुई पूरी –
केन्द्रीय परिवहन मंत्री सेे 370.74 करोड रूपये की स्वीकृति प्राप्त हुई।

झाबुआ । सांसद श्री गुमानसिंह डामोर  पूरे संसदीय क्षेत्र के विकास के साथ ही पूरे अंचल में सडकों के माध्यम से कनेक्टीविटी बढाये जाने के संबंध में सतत प्रयास करते रहे है।प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय सडक परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी से समय समय पर रतलाम झाबुआ एवं आलीराजपुर जिले में रोड निर्माण एवं कनेक्टीविटी को अपग्रेड करने के लिये किये गये प्रयासों के कारण संसदीय क्षेत्र में सर्वांगिण विकास के नये आयाम दृश्टिगोचर हो रहे है । विगत दिनों  सांसद श्री डामोर ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से विगत दिनों भेंटकर अनुरोध पत्र सौंपा था । क्षेत्रीय सांसद श्री डामोर ने बताया कि केन्द्रीय सडक परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी सेे मिलकर लोकसभा क्षेत्र मेें सीआरएफ के माध्यम से क्षतिग्रस्त सडकों के सुदृढीकरण एवं पुनर्निमाण के तहत रतलाम-झाबुआ फोरलेन सडक की डीपीआर वर्ष 2022-23 बनाये जाने, जिला मुख्यालय रतलाम से बांसवाडा राजस्थान की सीमा तक लगभग 45 किलोमीटर  के फोरलेन सडक की स्वीकृति ,सीआरएफ योजना के अन्तर्गत दत्तीगांव-उमरकोट-तारखेडी-रायपुरिया तक 40 किलोमीटर की स्वीकृति दिये जाने, जोबट-आम्बुआ एवं गुजरात सीमा तक फोरलेन सडक की स्वीकृति दिये जाने, बडौदा छोटाउदयपुर गुुजरात, आलीराजपुर-कुक्षी-बडवानी-खरगौन-बैतुल राज्य राष्ट्रीय राजमार्ग-56 को राष्ट्रीय राज्यमार्ग घोषित किये जाने के सबंध में चर्चा कर कार्य जल्द शुरू करने के बारे में आग्रह किया गया था ।
केन्द्रीय सडक परिवहन मंत्री श्री गडकरी जी ने इस मांग को प्राथमिकतादेते हुए तत्समय विभागीय अधिकारियो को सभी समस्याओं पर त्वरित कार्यवाही हेतु निर्देशित भी किया था एवं आश्वस्त किया कि सभी विषयों का शीघ्र समाधान किया जावेगा। इसी कडी में संसदीय क्षेत्र के आलीराजपुर जिले में गुजरात सीमा (दाहोद की और )खंड के पेव्ड शोल्डर के साथ अपग्रेड करने के लिये 370.74 करोड रूपये की लागत के साथ स्वीकृति सडक परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी ने प्रदान की हेै । इससे उक्त सडक परियोजना शीघ्र ही साकारता प्राप्त करेगी और यह राजमार्ग परियोजना मध्यप्रदेश के आलीराजपुर और गुजरात के दोहद के बीच अन्तरराज्यीय  कनेक्टिविटी में सुधार करेगी ।


सांसद श्री डामोर के इन प्रयासो की क्षेत्रीय जनता ने प्रसंशा करते हुए इसे अंचल के विकास, परिवहन सुविधा में तेजी से बढोत्री होने का कदम बताया है।तथा सांसद श्री गुमानसिंह डामोर का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!