Connect with us

RATLAM

कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार ने किया शासकीय विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण

Published

on

कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार ने किया शासकीय विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण

रतलाम कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार ने मंगलवार को जिले के विभिन्न शासकीय विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री के.सी. शर्मा भी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री लाक्षाकार द्वारा शा.उ.मा.वि. तथा प्रा.वि. धराड में निरीक्षण के दौरान विद्यार्थियों से सामान्य चर्चा कर शैक्षणिक स्तर की जांच की गई। निरीक्षण के दौरान संस्था के एक कक्ष में कबाड का सामान भरा हुआ पाया गयाजिसे तत्काल हटाकर कक्ष व्यवस्थित करने के निर्देश दिए गए। साथ ही शा.प्रा.वि. धराड का भवन जीर्ण-शीर्ण अवस्था का होने से स्कूल संचालन को भवन दुरुस्त किए जाने के निर्देश दिए।

शा.उ.मा.वि. मूंदडी का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर द्वारा विद्यार्थियों से चर्चा कर शैक्षणिक स्तर की जांच की गई। संस्था के एक ही कक्ष में कक्षा से तक के विद्यार्थियों द्वारा गणतंत्र दिवस के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम रिहर्सल किया जाना पाए जाने पर कलेक्टर श्री लाक्षाकार ने कक्षा से तक की कक्षाओं के विद्यार्थियों को अलग-अलग कक्ष में बैठाकर अध्यापन कराने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर द्वारा अंग्रेजी विषय के शिक्षक कई माह से निर्वाचन कार्यालय में आसंजित होने से उन्हें मुक्त कराने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए तथा उक्त शिक्षक को निर्वाचन कार्य से मुक्त किए जाने के संबंध में जिला निर्वाचन कार्यालय में दूरभाष पर चर्चा भी की गई।

 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!