Connect with us

झाबुआ

केंद्रीय विद्यालय गैल झाबुआ में ..परीक्षा पर चर्चा …..के तहत चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ

Published

on

झाबुआ – केंद्रीय विद्यालय गैल झाबुआ में 23 जनवरी मंगलवार को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी के प्रतिष्ठित कार्यक्रम …परीक्षा पे चर्चा….. के अंतर्गत , प्रेरणा उत्सव और सुभाष चंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । जिसका उद्देश्य बच्चों में छुपी प्रतिभाओं को निखारना और मंच प्रदान करना है । इस कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के कक्षा 9 से 12वीं के विद्यार्थियों ने सहभागिता की ।

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय लगातार भारत की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के प्रयास में लगा हुआ है। इसी क्रम में केंद्र सरकार का शिक्षा मंत्रालय भारतीय स्कूली छात्रों में लीडरशिप क्वालिटी को बढ़ाने के लिए कक्षा 9 से 12 वी तक , प्रेरणा उत्सव के तहत विभिन्न कार्यक्रमो का आयोजन किया जा रहा है। इसी कडी मे 23 जनवरी 2024 मंगलवार को केंद्रीय विद्यालय गैल में कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा ,प्रेरणा उत्सव और सुभाष चंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष में ड्राइंग एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्य श्रीमती गोरिमा दीक्षित ने दीप प्रज्वलन कर की । प्राचार्य श्रीमती दीक्षित ने बताया कि भारत सरकार के निर्देशानुसार स्कूलो में परीक्षा पर चर्चा व प्रेरणा उत्सव 2024 के तहत , ड्राइंग व पेंटिंग प्रतियोगिता के आयोजन की जिम्मेदारी केंद्रीय विद्यालय झाबुआ को सौपी गई । जिसमें विद्यार्थियों के लिए 23 जून को एग्जाम वारियर्स में दिए गए मंत्रों पर आधारित ड्राइंग और पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । इस चित्रकला प्रतियोगिता में जिले के कक्षा नौवीं से 12वीं तक पांच स्कूलों के विद्यार्थियों ने सहभागिता की । जिसमें केंद्रीय विद्यालय गेल , पीएम श्री जवाहर नवोदय विद्यालय झाबुआ -1 ,शारदा विद्या मंदिर, कैथोलिक मिशन स्कूल , न्यू कैथोलिक मिशन स्कूल, केशव इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने सहभागिता की । करीब 70 से अधिक विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया । आयोजित प्रतियोगिता में केंद्रीय विद्यालय गैल की ओर से प्रमाण पत्र और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा लिखित एग्जाम वारियर्स पुस्तक प्रदान की गई । विद्यार्थियों में प्रतियोगिता को लेकर काफी उत्साह नजर आया । प्रतियोगिता में ड्राइंग व पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रयोग में आने वाली सामग्री केंद्रीय विद्यालय गेल झाबुआ द्वारा वितरित की गई । प्राचार्य ने उपस्थित सभी बच्चों की उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए, सभी का आभार बना.।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ10 hours ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ11 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ11 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

झाबुआ11 hours ago

प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से -प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से –

झाबुआ11 hours ago

नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा वेतन समस्या को लेकर कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री को आवेदन दिया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!