Connect with us

RATLAM

सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम मंत्री श्री चैतन्य काश्यप गणतंत्र दिवस पर ग्राम पलसोढी स्कूल में बच्चों के साथ विशेष मध्यान भोजन में शामिल हुए

Published

on

सूक्ष्मलघुमध्यम उद्यम मंत्री श्री चैतन्य काश्यप गणतंत्र दिवस पर ग्राम पलसोढी स्कूल में बच्चों के साथ विशेष मध्यान भोजन में शामिल हुए

रतलाम 26 जनवरी 2024/ गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिले के शासकीय स्कूलों में बच्चों को विशेष मध्यान्ह भोजन भरोसा गया। इस अवसर पर गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह की मुख्य अतिथि प्रदेश के सूक्ष्मलघुमध्यम उद्यम मंत्री श्री चैतन्य काश्यप ने ग्रामीण क्षेत्र के पलसोढी ग्राम के माध्यमिक स्कूल में बच्चों के साथ विशेष मध्यान्ह भोजन में सम्मिलित हुए। इस दौरान श्री राजेंद्र सिंह लुनेराकलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकारपुलिस अधीक्षक श्री राहुल लोढ़ासीईओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णवअपर कलेक्टर श्री आर.एस. मंडलोईअतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राकेश खाखाएसडीएम श्री संजीव पांडेश्री मनोहर पोरवालश्री प्रदीप उपाध्यायश्री निर्मल कटारिया आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर स्कूल विद्यार्थियों को कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप ने प्रेरणादाई उद्बोधन दिया। उन्होंने बच्चों को खूब मेहनत के साथ पढ़ाई करने और अपने करियर को संवारने के लिए सदैव सकारात्मक सोच रखने को कहा। श्री कश्यप ने कहा कि हम आजादी का अमृत काल मना रहे हैंअभी हमारे देश को बहुत आगे जाना है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सकारात्मक रूप से बड़े बदलाव आए हैं। अब गांव में भी तरक्की के द्वार खुल गए हैंअब ग्रामीण क्षेत्रों में भी विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा के लिए समस्त सुविधाएं दी जा रही हैं। शासकीय स्कूल के परिदृश्य में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल रहा है। शिक्षकों विद्यार्थियों के मूल्यांकन के साथ ही शिक्षा का स्तर सुधार रहा है।

श्री काश्यप ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा शैक्षणिक गुणवत्ता में और अधिक सुधार की दृष्टि से कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री द्वारा प्रत्येक जिले में अब इस प्रकार के महाविद्यालय खोले जा रहे हैं जो उच्च गुणवत्ता की शिक्षा तथा हुनर उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को हुनर सीखना अत्यंत आवश्यक है तकनीकी शिक्षा भी बहुत जरूरी है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ9 hours ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ9 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ9 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

झाबुआ9 hours ago

प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से -प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से –

झाबुआ10 hours ago

नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा वेतन समस्या को लेकर कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री को आवेदन दिया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!