Connect with us

झाबुआ

प्रांताध्यक्ष के रूप  में श्री बुधोलिया पुनः सर्वसम्मति से हुए निर्वाचित । झाबुआ जिले से बडी संख्या में प्रतिनिधियों ने की सहभागिता । हमारा संगठन एकजूट होकर अपने सभी हक्क प्राप्त करने की दिशा में जरूर कामयाब होगा – ओ पी बुधोलिया ।

Published

on

प्रांताध्यक्ष के रूप  में श्री बुधोलिया पुनः सर्वसम्मति से हुए निर्वाचित ।
झाबुआ जिले से बडी संख्या में प्रतिनिधियों ने की सहभागिता ।
हमारा संगठन एकजूट होकर अपने सभी हक्क प्राप्त करने की दिशा में जरूर कामयाब होगा – ओ पी बुधोलिया ।

झाबुआ । प्रोग्रेसिव पेंशनर्स एसोसिएशन संगठन की प्रांतस्तरीय बैठक प्रांताध्यक्ष ओमप्रकाश बुधौलिया की अध्यक्षता में विगत 28 जनवरी को भोपाल में आयोजित की गई। बैठक में मध्य प्रदेश के सभी प्रांतीय पदाधिकारी, संभागीय अध्यक्ष और जिलाध्यक्षगणों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। इस बैठक में झाबुआ जिले से प्रदेश उपाध्यक्ष विद्याराम शर्मा के साथ ही जिले का प्रतिनिधित्व संगठन के जिलाध्यक्ष अरविन्द व्यास ने किया । इसके साथ ही जिला पेंशनर्स एसोसिएशन के पूर्व जिलाध्यक्ष रतनसिंह राठौर, तहसील अध्यक्ष एमएल दुर्गेश्वर पेटलावद के अध्यक्ष एनएल रावल, दयाराम पाटीदार,थांदला शाखा से जगमोहनसिंह राठौर, झाबुआ तहसील अध्यक्ष रूपसिंह खपेड, बालमुकुंद शर्मा, मांगीलाल जैन,  गबुलाल वाणी, आलीराजपुर से अध्यक्ष बालकृष्ण शर्मा, सहित जिले भर से बडी संख्या मे पेंशनर्स सदस्यों ने भी भाग लिया ।


रानापुर शाखा के अध्यक्ष एमएल दुर्गेश्वर ने बताया कि मध्यप्रदेश  प्रोगेसिव्ह पेंशनर्स संघ के प्रान्ताध्यक्ष के चुनाव में प्रदेश भर से आये हुए पेंशनर्स प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस अवसर पर श्री ओपी बुधोलिया को पुनः उनकी सेवाओं, सक्रियता एवं पेंशनर्स हित में किये गये कार्यो को देखते हुए सर्वानुमति से प्रान्ताध्यक्ष निर्वाचत घोषित किया गया । सभी ने श्री बुधोलिया को  बधाईयां देते हुए पुष्पमालाओं से स्वागत किया । इस अवसर पर श्री बुधोलिया ने प्रदेश स्तर पर पेशनरों के हित में सक्रिय दायित्व का निर्वाह करने वाले पेंशनर्स पदाधिकारियों का शाल श्रीफल से सम्मान किया जिसमें जिले की रानापुर तहसील के अध्यक्ष एमएल दुर्गेश्वर, तथा बालकृष्ण शर्मा का भी सम्मान किया गया जिसका पूरे प्रदेश स्तर से आये पेंशनर प्रतिनिधियों ने करतल ध्वनि से स्वागत किया ।

,
श्री बुधोलिया ने इस अवसर पर आयोजित पेंशनर्स सम्मेलन में कहा कि प्रदेश सरकार ने अभी तक पेंशनरों को 42 प्रतिशत की दर से महंगाई राहत नही दी है जिसके लिये हमारा संगठन पूर जोर तरिके से आवाज बुलंद कर रहा है तथा प्रदेश सरकार से सतत संवाद स्थापित किया जारहा है । उन्होने बताया गया कि वर्ष 2000 में मध्य प्रदेश के विभाजन और छत्तीसगढ़ का पुनर्गठन के बाद धारा 49(6) लगाई गई थी। तब यह वादा किया गया था कि पेंशनरों को समय-समय पर महंगाई राहत का लाभ दिया जाएगा। उसमें 74 प्रतिशत बजट मप्र एवं 26 प्रतिशत बजट छत्तीसगढ़ सरकार वहन करेगी। दोनों राज्यों की सहमति नहीं बन पाने के कारण पेंशनर महंगाई राहत से वंचित हैं। इसलिये इस धारा को विलोपित करने की मांग भी उठाई गई है । श्री बुधोलिया ने प्रदेश सरकार से छटवे वेतनमान के 32 माह की एरीयर राशि तथा सांतवे वेतनमान के 17 माह की एरीयर राशि के भुगतान की भी मांग की गई । वही प्रत्येक पेंशनर्स को आयुष्मान कार्ड की सुविधा दिये जाने, 1000 रुपये प्रतिमाह की दर से  मेडिकल अलाउंस दिये जाने ,तथा पेंशनरों की विभिन्न लंबित मांगों के निराकरण की मांग भी मंच से की तथा आश्वस्त किया कि हमारा संगठन एकजूट होकर अपने सभी हक्क प्राप्त करने की दिशा में जरूर कामयाब होगा ।


झाबुआ जिले से बडी संख्या में पहूंचे  पंेशनरों ने श्री बुधोलिया को सर्व सम्मतिसे प्रान्ताध्यक्ष निर्वाचित होने पर बधाईयां देते हुए उनका पुष्पहारों से स्वागत किया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ7 hours ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ7 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ7 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

झाबुआ8 hours ago

प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से -प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से –

झाबुआ8 hours ago

नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा वेतन समस्या को लेकर कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री को आवेदन दिया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!