Connect with us

RATLAM

जनसुनवाई में आए 47 आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभागों को भेजे गए******रोजगार दिवस का आयोजन रतलाम में 1 फरवरी को

Published

on

जनसुनवाई में आए 47 आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभागों को भेजे गए

रतलाम 30 जनवरी 2024/ कलेक्टोरेट कार्यालय में मंगलवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई की गई। जनसुनवाई में 47 आवेदन प्राप्त हुए जिन्हें निराकरण के लिए संबंधित विभागों को भेजा गया है। सीईओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णव तथा अपर कलेक्टर श्री आर.एस. मण्डलोई ने जनसुनवाई की।

जनसुनवाई के दौरान राम नगर निवासी बाबूलाल ने बताया कि विगत दिनों औद्योगिक क्षेत्र स्थित प्लास्टिक फेक्ट्री में आग लगने प्रार्थी का घरेलू सामान व नकदी जलकर राख हो गया था। प्रार्थी की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय है। उक्त आगजनी में प्रार्थी को हुए नुकसान का मुआवजा कम्पनी मालिक से करवाए जाने की मदद की जाए। आवेदन निराकरण के लिए तहसीलदार शहर को भेजा गया है। धनजी भाई का नोहरा निवासी रमेशचन्द्र कटारिया ने आवेदन देते हुए बताया कि नाथु भाई कटारिया को रतलाम महाराजा द्वारा 4800 वर्गफीट भूमि दान (पट्टा) दी गई थी। उक्त भूमि की प्रमाणित प्रतिलिपि प्रदान की जाए। आवेदन तहसीलदार रतलाम शहर को निराकरण के लिए भेजा गया है।

महेश नगर निवासी कृष्णसिंह राठौर ने आवेदन में बताया कि प्रार्थी द्वारा पूर्व में कई बार त्रुटिपूर्ण वेतन निर्धारण में सुधार के लिए आवेदन किया जा चुका है परन्तु आज दिनांक तक वेतन निर्धारण में सुधार नहीं किया गया है। कृपया त्रुटिपूर्ण वेतन निर्धारण की जांच करवाई जाकर उसमें सुधार कर प्रार्थी को अनुग्रहित किया जाए। आवेदन निराकरण के लिए जिला पेंशन अधिकारी को प्रेषित किया गया है। थावरिया बाजार निवासी सूरजबाई ने जनसुनवाई के दौरान दिए गए आवेदन में बताया कि प्रार्थिया के पास निवास हेतु कोई भवन या भूखण्ड नहीं है और संतानें भी ध्यान नहीं देती हैंऐसी स्थिति में प्रार्थिया को आवास एवं आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। आवेदन निराकरण के लिए नगर निगम को भेजा गया है।

कस्तुरबा नगर निवासी प्रकाश मोरे ने आवेदन देते हुए बताया कि नवम्बर माह में प्रार्थी सामान खरीदने कस्तुरबा नगर बाजार गया था जहां से प्रार्थी का टू व्हीलर वाहन स्प्लेंडर प्लस अज्ञात व्यक्ति द्वारा चुरा लिया गया। उक्त वाहन काफी ढूंढने पर भी नहीं मिल पाया हैकृपया उचित जांच की जाए। आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभाग को भेजा गया है। सलवानिया निवासी रमेश निनामा ने जनसुनवाई के दौरान बताया कि प्रार्थी द्वारा अपनी भूमि पर पाईप लाईन डालने हेतु नया गांव निवासी व्यक्ति द्वारा लोन दिलाने के नाम पर झांसा देकर 9 हजार रुपए ले लिए परन्तु आज दिनांक तक लोन नहीं दिलाया है और न ही रुपए वापस किए जा रहे हैं। कृपया राशि दिलवाने की कृपा करें। आवेदन निराकरण के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय भेजा गया है।

हाट रोड के रहवासियों द्वारा संयुक्त रुप से जनसुनवाई के दौरान आवेदन देते हुए बताया कि हाट रोड स्थित एक निजी भवन पर मोबाइल टावर की स्थापना की जा रही है। मोबाइल टावर से होने वाले उच्च विकिरण के खतरनाक प्रभाव से क्षेत्र के रहवासियों के स्वास्थ्य पर विपरित प्रभाव पडेगा। साथ ही जिस स्थान पर मोबाइल टावर लगाया जा रहा हैउसी के समीप स्कूल भी है जिससे बच्चों का स्वास्थ्य बिगडने की संभावना बन सकती है। अतः लगाए जा रहे मोबाइल टावर को तत्काल प्रभाव से रोका जाए। आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभाग को भेजा गया है।

रोजगार दिवस का आयोजन रतलाम में 1 फरवरी को

रतलाम 30 जनवरी 2024/  राज्य शासन के निर्देश अनुसार रतलाम में भी 1 फरवरी को रोजगार दिवस का आयोजन किया जाएगा जिसमें विभिन्न स्वरोजगार योजनाओ के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2023-24 में जिले में लाभान्वित किए गए। हितग्राहियों को स्वीकृति तथा वितरण पत्र जनप्रतिनिधियों के हाथों दिए जाएंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य में प्रदेश के मुरैना में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा जिसमें मुख्यमंत्री का उद्बोधन देखा व सुना जाएगा।

 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!