Connect with us

RATLAM

*न्यायालय के निर्देश पालन कराने में नगर निगम भी अक्षम हुआ*  (धानमंडी क्षेत्र में न्यायालय के स्थगन के बावजूद अतिक्रमण कर निर्मित किया जा रहा है, भवन)

Published

on

*न्यायालय के निर्देश पालन कराने में नगर निगम भी अक्षम हुआ* 
(धानमंडी क्षेत्र में न्यायालय के स्थगन के बावजूद अतिक्रमण कर निर्मित किया जा रहा है, भवन)
रतलाम। शहर के धानमंडी क्षेत्र में एक भवन निर्माण का मामला विवादित होता जा रहा है। भवन स्वामी स्वयं की भूमि के साथ ही पड़ोसी की जमीन पर निरन्तर कब्जा करते हुए निर्माण कार्य कर रहा है। इस मामले माननीय न्यायालय स्थगन दे चुके है। नगर निगम दो-दो मर्तबा अवैध हिस्से को ढहाने और निर्माण कार्य रुकवाने के लिए मौके पर भी पहुचे, मगर अवैध निर्माण करने वाले की दंबगई के चलते बगैर किसी कार्रवाई के ही लौट आया है।
धानमंडी निवासी नयन पिता स्व. राजमल मेहता के अनुसार इनका धानमंडी में मकान नम्बर 62 है। इसी के समीप वर्धमान कटकानी का मकान नम्बर 63 है।
कटकानी ने कुछ समय पूर्व अपने मकान नम्बर 63 की भूमि पर निर्माण कार्य शुरु किया था। इस निर्माण के चलते कटकानी समीप के मकान नम्बर 62 की भूमि पर अवैध कब्जा करते हुए निर्माण कार्य करने लगा है। जो कि नगर निगम द्वारा दी गई अनुमति के बिलकुल विपरित है। नयन मेहता के अनुसार उन्होने इस मामले में जिला और नगर निगम प्रशासन के अधिकारियों को शिकायत की थी , इसके साथ ही  माननीय न्यायालय में भी वाद दायर किया था, जिस पर न्यायालय ने स्थगन आदेश दिया है।
नयन मेहता के अनुसार हमने न्यायालय के निर्देश का हवाला देते हुए पिछले दिनों पुन: जिला और निगम प्रशासन को शिकायत की तो नगर निगम का अमला मौके पर हो रहे अवैध निर्माण को रोकने और कार्य रुकवाने जेसीबी व बल के साथ मौके पर पहुचा था, मगर कटकानी की दंबगाई के चलते यह अमला लौट गया।
नयन मेहता ने बताया कि उन्होने इस मामले में प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री सहित वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायत करते हुए निर्माण कार्य रुकवाने और हमारी भूमि को कब्जे से मुक्त कराने की मांग की है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!