Connect with us

झाबुआ

हेपेटाइटिस बी प्रोग्राम के तहत वर्ष 2023 में उत्कृष्ट कार्य करने पर पुरस्कृत किया

Published

on

झाबुआ – प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एव परिवार कल्याण विभाग द्बारा सभी नागरिकों को बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के उद्देश्य से सरकार ने विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं एवं कार्यक्रमों की शुरुआत की एवं उन्‍हें लागू किया । राष्ट्रीय वायरल हेपिटाइटिस नियंत्रण कार्यक्रम अंतर्गत सरकार भारत में बीमारी के व्यापक प्रचार को ध्यान में रखते हुए निदान और उपचार सहित वायरल हेपिटाइटिस प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करती है । कार्यक्रम का उद्देश्य हेपेटाइटिस से मुकाबला करना और 2030 तक देश भर में हेपेटाइटिस सी का उन्मूलन करना, हेपेटाइटिस बी और सी से जुड़ी संक्रमित आबादी, रुग्णता और मृत्यु दर में उल्लेखनीय कमी लाना हैं । इसी कडी मे हेपिटाइटिस बी प्रोग्राम के उल्लेखनीय कार्यो पर , राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक का आयोजन भोपाल में किया गया । इस समीक्षा बैठक में प्रदेश के विभिन्न जिलों मैं कार्यरत सदस्यों ने हिस्सा लिया । कार्यक्रम अंतर्गत उल्लेखनीय कार्य करने पर प्रोत्साहन के रूप में पुरस्कृत भी किया गया । इसी के तहत जिले मैं सर्वाधिक हेपेटाइटिस बी पॉजिटिव मरीज को ढूंढे जाने एवं वायरल लोड करवाए जाने के तहत वर्ष 2023 में उत्कृष्ट कार्य किए जाने उपरांत कार्यक्रम डायरेक्टर द्वारा पुरस्कृत किया गया ।जिसमें झाबुआ जिले से सम्मानित सदस्य में डॉ रामनिवास कुशवाह जिला एपिडेमियोलॉजी , आईडीएसपी झाबुआ जिले से उपस्थित थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Up Next

सबका साथ, सबका विकास के साथ सबका सम्मान को भी स्थापित करने का अनुकरणीय कदम उठाया है- सांसद गुमानसिंह डामोर भारत रत्न की घोषणा करने पर अंचल की जनता की ओर से प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया ।

Don't Miss

प्रदेश की 1.29 करोड़ से ज्यादा लाडली बहनों के खाते में आज जमा होगी 1576 करोड़ से अधिक की राशि – मंडला में आयोजित कार्यक्रम में सीएम डॉ मोहन यादव सिंगल क्लिक के जरिए राशि अंतरण करेंगे, महिला एवम् बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया झाबुआ से वर्चुअल जुड़ेंगी । – महिला एवम् बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया ने झाबुआ से ही विभाग के प्रमुख सचिव और कमिश्नर सहित अन्य अधिकारियों से लिया पूरा फीड बैक ।

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 hour ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ2 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ2 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

झाबुआ2 hours ago

प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से -प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से –

झाबुआ2 hours ago

नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा वेतन समस्या को लेकर कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री को आवेदन दिया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!