Connect with us

झाबुआ

सबका साथ, सबका विकास के साथ सबका सम्मान को भी स्थापित करने का अनुकरणीय कदम उठाया है- सांसद गुमानसिंह डामोर भारत रत्न की घोषणा करने पर अंचल की जनता की ओर से प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया ।

Published

on

सबका साथ, सबका विकास के साथ सबका सम्मान को भी स्थापित करने का अनुकरणीय कदम उठाया है- सांसद गुमानसिंह डामोर
भारत रत्न की घोषणा करने पर अंचल की जनता की ओर से प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया ।

झाबुआ । पूर्व प्रधानमंत्री चैधरी चरण सिंह और नरसिम्हा राव तथा हरित क्रांति के जनक वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न मिलने पर क्षेत्रीय सांसद श्री गुमानसिंह डामोर ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्रमोदी का आभार व्यक्त करते हुए परे संसदीय क्षेत्र की ओर से शुभकामनाएं देते हुए भारत सरकार के इस कदम का स्वागत किया है । सांसद श्री डामोर ने तीनों विभूतियों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शुभकामनाएं व्यक्त की इसे अभिनंदनीय बताया।
श्री डामोर ने स्वर्गीय चैधरी श्री चरण सिंह को भारत रत्न दिये जाने की घोषणा का स्वागत करते हुए लिखा, ’जननेता, किसानों के मसीहा, गांवों, अन्नदाता किसानों, शोषितों और वंचितों के उत्थान के लिए आजीवन समर्पित रहने वाले, पूर्व प्रधानमंत्री चैधरी चरणसिंह जी को ’’भारत रत्न’’ प्रदान करने की घोषणा अभिनंदनीय है। वे सच्चे अर्थों में लोकतंत्र के साधक थे। यह गौरव राष्ट्र निर्माण में उनके अतुल्य योगदानों का सम्मान है । उन्होने कहा कि किसानों के मसीहा चैधरी चरण सिंह को भारत रत्न की घोषणा देश के करोड़ों किसानों का सम्मान है।
श्री डामोर के अनुसार दो दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्रियों और कृषि विज्ञानी को भारत रत्न मिलने से यह अंचल भी खुश है । पूर्व प्रधानमंत्री एवं किसान नेता, चैधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न देने के निर्णय से समुचा अंचल हर्षित है, चैधरी साहब ने आजीवन किसानों, मजदूरों एवं समाज के अन्य कमजोर वर्गों के हित एवं कल्याण के लिए काम किया। भारत के लोकतंत्र को मजबूत करने में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्हें भारत रत्न देने के निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय से आभार व्यक्त करते है। श्री डामोर के अनुसार पूर्व प्रधान मंत्री पीवी नरसिम्हा राव को भारत रत्न देना उस महान राजनेता को एक सच्ची श्रद्धांजलि है, जिन्होंने हमारे देश के इतिहास को एक प्रतिष्ठित दृष्टि, बुद्धि और राजनेता कौशल के साथ आकार दिया। पूर्व प्रधानमंत्री श्री पीव्ही नरसिंहाराव के बारे में कहा कि, सबसे अशांत समय में से हमारी अर्थव्यवस्था को सुरक्षित रूप से समावेशी प्रगति के युग में ले जाने में पीवी नरसिम्हा राव जी के योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।
दक्षिण भारत से आने वाले पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव और कृषि क्रांति के जनक एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देकर उत्तर-दक्षिण का विवाद खड़ा करने वाले नेताओं को भी करारा जवाब दिया है तो चैधरी चरण सिंह को यह सम्मान देकर किसानों का दिल जीत लिया। सरकार ने सबका साथ, सबका विकास के साथ सबका सम्मान को भी स्थापित करने का अनुकरणीय कदम उठाया है । उनके अनुसार आम जनता कर्पूरी ठाकुर, लालकृष्ण आडवाणी, नरसिम्हा राव, चैधरी चरण सिंह और एमएस स्वामीनाथन के योगदान को नहीं जानती हो, लेकिन देश और समाज में उनके योगदान को स्वीकार करते हुए उन्हें सम्मानित करने का काम पहली बार किया गया।
श्री डामोर ने रतलाम झाबुआ आलीराजपुर संसदीय क्षेत्र की ओर से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए तीन विभूतियों को भारत रत्न सम्मान दिये जाने की घोषणा का आत्मीय स्वागत किया है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ5 hours ago

मदर्स डे पर स्पेशल….मेरी मां मेरे लिए रोल मॉडल ः –  ऐंजल गादीया

झाबुआ5 hours ago

झाबुआ – कुंदनपुर के ग्राम कालिया कोतेडी का मामला स्कॉर्पियो ने रोंदा , चार की मौत ।

RATLAM9 hours ago

रतलाम मे बहना और भानजीयों को स्नेह बरसा कर प्रस्थित हुए:- पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान*** पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी के निवास पर आत्मीय स्वागत, स्मृति चिन्ह भेंट किया

RATLAM23 hours ago

कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप की उपस्थिति में पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण सहित अन्य नेताओं ने ली भाजपा की सदस्यता

RATLAM23 hours ago

मतदान दलों का तृतीय रेंडमाइजेशन संपन्न*****मतदान हेतु पहचान के 13 दस्तावेज में से कोई एक दिखाना होगा*****चौथे चरण में मतदान प्रतिशत बढ़ाने चलायें “चलें बूथ की ओर” अभियान संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारियों को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने दिए निर्देश

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!