Connect with us

झाबुआ

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस पाप के दलदल में फंसी, इनकी दो ही ताकत- पहली लूट और दूसरी फूट

Published

on

झाबुआ । प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के झाबुआ मे आगमन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव, केन्द्रीय मंत्री अर्जुनमुंडा, फग्गनसिंह कुलस्ते, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व्हीडी शर्मा, अजजा मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उंराव,सांसद गुमानसिंह डामोर, राज्यसभा सांसद गजेन्द्रसिंह पटेल,सहित गुजरात, महाराष्ट्र,राजस्थान,के जनजातीय वर्ग के सांसद एवं विधायकगणों के अलावा प्रदेश भाजपा सहित राष्ट्रीय एवं प्रादेशिक नेताओं ने स्वागत किया तथा प्रधानमंत्री को अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उंराव ने आदिवासी जैकेट एवं पगडी बांध कर सम्मानित किया । मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने प्रधानमंत्री को तीर कमान प्रतिक चिन्ह के रूप  में भेंट किये । इसके पूर्व प्रधानमंत्री मोदी ने सभास्थल तक आदिवासी संस्कृति को दर्शाने वाले रथ में सवार होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया ।


नई सरकार बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश आए हैं। झाबुआ पहुंचने के बाद पीएम मोदी को मंच पर सीएम मोहन यादव ने सम्मानित किया है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से अलग-अलग परियोजनाओं का शिलान्यास किया है। इसके साथ ही रेलवे के कार्यों का लोकार्पण किया है। आदिवासी महाकुंभ को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि मैं लोकसभा चुनाव के लिए नहीं आया हूं। मैं यहां की जनता को आभार करने आया हूं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम स्थल तक पैदल ही पहुंचे हैं। उन्होंने मंच से रेलवे के तमाम परियोजनाओं की शुरुआत की है। इस दौरान सीएम मोहन यादव, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी मौजूद रहे हैं। सरकारी कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुली जीप में सवार होकर जनजातीय सम्मेलन में पहुंचे हैं। वहां उनका जोरदार स्वागत हुआ है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 फरवरी को झाबुआ पहुंचे । जहां उन्होंने 7550 करोड की योजनाओं एवं विकास कार्यो का लोकार्पण किया है। उन्होंने एक विशाल जनसभा जनजातीय सभा सम्मेलन को संबोधित भी किया। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आदिवासी हमारे लिए वोट बैंक नहीं हैं। ये हमारे देश का गौरव हैं। ये मोदी की गारंटी है कि आपके सपने आपके बच्चों के सपने नौजवानों के सपने सब पूरे होंगे। ये मोदी का संकल्प है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गुजरात में मैंने देखा था कि आदिवासी पट्टों में स्कूलों की कमी के कारण बच्चों को स्कूल जाने के लिए कई किलोमीटर चलना पड़ता था। मैं मुख्यमंत्री बना तो इन पट्टों में मैंने स्कूल खुलवाए। अब आदिवासी बच्चों के लिए मैं देश भर में एकलव्य आवासीय स्कूल खुलवा रहा हूं। इतने वर्षों से आदिवासी परिवारों में सिकलसेल एनीमिया हर वर्ष सैकड़ों लोगों की जान ले रही थी। केंद्र और राज्यों में दोनों जगह कांग्रेस ने इतने वर्ष सरकार चलाई लेकिन उन्होंने असमय मृत्यु को प्राप्त होते जनजातीय युवाओं के बच्चों की चिंता नहीं की, लेकिन हमारे लिए वोट नहीं जिंदगी मायने रखती है। हमने वोट बैंक के लिए नहीं आदिवासी समाज के स्वास्थ्य के लिए सिकल सेल एनीमिया के खिलाफ अभियान शुरू किया। ये कांग्रेस और हमारी नीयत में फर्क बताता है।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 73 सौ करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास किया । ऐसा माना जा रहा है कि यह लोकसभा चुनाव का शंखनाद है, जिसको लेकर पीएम मोदी ने शुरूआत की है।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने झाबुआ में आयोजित जनजातीय कुंभ में लाखों की संख्या में उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि- कांग्रेस में जो थोड़े-बहुत नेता बचे हैं, उनमें से कोई जिम्मेदारी नहीं उठाना चाहता है। सुना है कि मध्यप्रदेश कांग्रेस में इन दिनों भगदड़ मची हुई है। कांग्रेस अपने पापों के दलदल में फंस चुकी है, वो जितना निकलने की कोशिश करेगी, उतना और धंसेगी। मोदी ने कहा- कांग्रेस और उसके दोस्तों की दो ही ताकत हैं, एक जब कांग्रेस सत्ता में रहती है तो यह लूटने का काम करती है और जब सत्ता के बाहर होती है तो लड़ाने का काम करती है। लूट और फूट कांग्रेस की ऑक्सीजन है।
जनजातीय समाज हमारे लिए वोट बैंक नहीं
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जनजातीय समाज हमारे लिए वोटबैंक नहीं है, यह देश का गौरव है। आपके  बच्चों के सपने मोदी का संकल्प है और आपका सम्मान और विकास मोदी की गारंटी है। मोदी ने-जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तब गांव-गांव मेंजाकर कहता था कि मुझे भिक्षा में वचन दो कि आप अपनी बेटी को पढ़ाओगे। 40-45 डिग्री तापमान में मैं झाबुआ के बगल में दाहोद के जंगल में छोटे गांवों में जाकर बेटियों की अंगुली पकड़कर स्कूल ले जाने का काम करता था।
कांग्रेस का सफाया तय
विशाल जनसमुदाय को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कांग्रेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासी समाज के लोगों का कभी विकास नहीं किया। कांग्रेस का सिर्फ एक ही काम है- नफरत, नफरत और नफरत। 2023 में कांग्रेस की छुट्टी हुई है अब 2024 में इसका सफाया तय है।
370 ज्यादा वोट लाओ
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि इस बार अकेला कमल का निशान 370 पार करेगा। यह लाओगे कैसे? मैं आपको एक जड़ी बूटी देता हूं। पिछले तीन चुनाव में अपने-अपने पोलिंग बूथ का हिसाब निकालो और इस बार पिछली बार से 370 वोट ज्यादा लाओ। यानी, इस बार हर पोलिंग बूथ पर 370 नए वोट जुड़ने चाहिए।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 7,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास को लेकर कहा कि यह सब डबल इंजन की सरकार के कारण हो रहा है। डबल इंजन की सरकार तेजी से विकास कार्य कर रही है। पीएम ने कहा- मोदी यहां लोकसभा चुनाव का प्रचार करने नहीं आया है, वो यहां की जनता का विधानसभा चुनाव में जीत के लिए आभार जातने आया है। उन्होंने कहा- मप्र यहां की जनता ने पहले ही बता दिया है कि उसका मूड क्या है। मोदी ने कहा- मप्र की जतना के जितना भरोसा हम पर जताया है, हम प्रदेश के विकास के लिए उतनी ही मेहनत करेंगे।
झाबुआ की धरती को किया नमन
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भारत माता की जय जयकार और राम राम के साथ उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत की। उन्होंने झाबुआ की धरती की और सभा में आए लोगों को नमन किया। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि आप सबको देखकर मन में वैसी ही खुशी हो रही है, जैसे अपने परिजनों से मिलकर होती है।
श्री मोदी ने कहा कि झाबुआ जितना मप्र से जुड़ा है, उतना ही गुजरात से जुड़ा है। यहां की सिर्फ सीमा ही गुजरात से नहीं मिलती, बल्कि दोनों और के लोगों के दिल भी मजबूती से जुड़े हुए हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों भगौरिया की शुभकामनाएं भी दी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
indore7 mins ago

कम वोट प्रतिशत, लोकतंत्र के लिए घातक

झाबुआ52 mins ago

बस में रखी बोरियां खोलते ही शॉक्ड रह गई पुलिस, निकलती जा रही थीं 500-500 की गड्डी

RATLAM15 hours ago

एजेंसियां निर्वाचन व्यय पर निगरानी के लिए सजगता से कार्य करें कलेक्टर श्री बाथम ने बैठक में दिए निर्देश***** उपायुक्त सहकारिता श्री सुनील कुमार सिंह को समन्वय अधिकारी का दायित्व सौपा गया

RATLAM15 hours ago

खुले बोरवेल की शिकायत करें बोरवेल की शिकायत हेतु सीएम हेल्पलाइन एप में नया मॉड्यूल शामिल****लोकसभा निर्वाचन 2024 मतदान दलों को द्वितीय प्रशिक्षण आगामी 4 मई से 7 मई तक प्रदान किया जाएगा****जिले में 30 दिवसीय ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन 1 मई से पुलिस अधीक्षक श्री राहुल लोढ़ा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में शिविरों के आयोजन की रूपरेखा तय की गई*****मतदाता जागरूकता के लिए आयोजनों का सिलसिला जारी उत्कृष्ट विद्यालय से साइकिल रैली आयोजित हुई

झाबुआ18 hours ago

थांदला करेगा सौ प्रतिशत मतदान…

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!