Connect with us

RATLAM

जनसुनवाई में आए 32 आवेदनों के निराकरण के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए

Published

on

जनसुनवाई में आए 32 आवेदनों के निराकरण के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए

रतलाम 13 फरवरी 2024जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। इस दौरान प्राप्त आवेदनों के निराकरण हेतु सीईओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णव तथा अपर कलेक्टर श्री आर.एस. मण्डलोई द्वारा संबंधित विभागो के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

जनसुनवाई के दौरान ग्राम भदवासा निवासी गोपाल पुरी ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी द्वारा अपनी 10 बीघा कृषि भूमि में लहसुन की फसल बोई गई थी। फसल के लिए दवाई कोकोट्यूबिकसुपर जाईमअमोर स्टारचिलिमनटोपवेट नामली स्थित दवाई दुकान से खरीदी जाकर उसका उपयोग फसल पर किया गया था। उपयोग करने के बाद लहसुन की फसल पूर्णतः नष्ट हो गईजिसकी सूचना उपसंचालक किसान कल्याण कृषि विकास विभाग को दी गई थी। उक्त घटना के बाद आज दिनांक तक किसी अधिकारी द्वारा निरीक्षण नहीं किया जाकर जांच नहीं की गई जिससे प्रार्थी आर्थिक नुकसान का सामना करना पडा है। आवेदन निराकरण के लिए कृषि विभाग को प्रेषित किया गया है।

ग्राम एवरिया निवासी भेरुलाल ने जनसुनवाई में बताया कि प्रार्थी द्वारा शासन की संबल योजना अन्तर्गत आवेदन किया था। 28 दिसम्बर 2022 को पत्नी का देहान्त हो जाने के बाद संबल राशि की प्राप्ति हेतु प्रार्थी द्वारा आवेदन दिया गया परन्तु कोई कार्यवाही नहीं की गई। बैंक में बात करने पर पता चला कि राशि आई थी परन्तु वापस लौट गई है। कृपया प्रार्थी को संबल राशि प्रदान की जाए। आवेदन निराकरण के लिए जनपद पंचायत को भेजा गया है। पिपलियाजोधा निवासी गंगाबाई कुमावत ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थिया के पति मा.शि. क.मा.वि. ढोढर में जनशिक्षक के पद पर पदस्थ थेजिनकी मृत्यु 18 जनवरी 2021 को हो चुकी है। पति की मृत्यु पश्चात भी उनका एन.पी.एस. का भुगतान बकाया हैकृपया भुगतान करवाने का कष्ट करें। आवेदन निराकरण के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को भेजा गया है।

बांगरोद निवासी छगनलाल परिहार ने जनसुनवाई के दौरान आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी का मकान कच्चा बना हुआ है। मकान के समीप ही पक्की रोड और आसपास पक्के मकान बने होने से बारिश का पानी प्रार्थी के घर में घुस जाता है जिससे काफी परेशानियों का सामना करना पडता है। प्रार्थी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना हेतु आवेदन भी किया जा चुका है परन्तु अभी तक आवास का लाभ प्राप्त नहीं हुआ है। कृपया आवास का लाभ प्रदान किया जाए। आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभाग को प्रेषित किया गया है।

जनसुनवाई में गंगाराम निवासी पिपलिया सिसोदिया ने शिकायत में बताया कि उसको शासन द्वारा प्रदत्त पटटे की भूमि पर गांव के एक अन्य व्यक्ति द्वारा कब्जा कर लिया गया है और गाली गलौज तथा मरने मांरने की धमकी देता है। आवेदन एसडीएम आलोट की ओर आवश्यक कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया। इसी तरह रतलाम के काजू नगर निवासी श्रीमती मीना मित्तल द्वारा आवेदन दिया गया कि उनके स्वामित्व की भूमि को अवैध कॉलोनी की भूमि के रूप में दर्ज कर दिया गया है। सुधार हेतु आवश्यक कार्रवाई की जाए, साथ ही जिला पंजीयक की स्टांप एवं ड्यूटी कार्यालय में उसकी भूमि के विक्रय करने पर लगी रोक हटाई जाए। आवेदन एसडीएम रतलाम शहर को प्रेषित किया गया। जनसुनवाई में ग्राम सरसी के दिलीप कुमार खारोल द्वारा प्रधानमंत्री आवास की मांग की गई जो एसडीएम जावरा को प्रेषित किया गया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!