Connect with us

RATLAM

कलेक्टर के निर्देश के बाद सत्य साईं विद्या विहार स्कूल पालकों को लौटा रहा है विलंब शुल्क की राशि~~ मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समिति गठित

Published

on

कलेक्टर के निर्देश के बाद सत्य साईं विद्या विहार स्कूल

पालकों को लौटा रहा है विलंब शुल्क की राशि

रतलाम 13 फरवरी 2024कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार के निर्देश के पश्चात अब शहर का सत्य साईं विद्या विहार स्कूल पालकों को विलंब शुल्क की राशि वापस लौटा रहा है।

जिला शिक्षा अधिकारी श्री के.सी. शर्मा ने बताया कि स्कूल द्वारा विलंब से शुल्क जमा करने वाले पालकों से 25 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से विलंब शुल्क लिया जा रहा था। कलेक्टर के संज्ञान में शिकायत आने पर उनके द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि विद्यालय को नोटिस जारी किया जाए। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा विद्यालय को नोटिस जारी करके विलंब शुल्क के आदेश को निरस्त करने तथा पालकों से लिए गए विलंब शुल्क को वापस लौटाने हेतु निर्देशित किया गया। नोटिस के पालन में स्कूल द्वारा विलंब शुल्क हटा लिया गया है और लिए गए विलंब शुल्क की राशि पालकों को लौटाई जा रही है।

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समिति गठित

रतलाम 13 फरवरी 2024राज्य शासन द्वारा प्रदेश के शासकीय कर्मचारी/ कार्यकर्ता/ संविदा कर्मियों को आयुष्मान भारत “निरामयम” प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत सम्मिलित किये जाने के संबंध में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया हैं।

समिति में अपर मुख्य सचिवलोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याणअपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीणप्रमुख सचिव वित्तप्रमुख सचिव राजस्वसचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याणसचिव सामान्य प्रशासनप्रबंध संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य  सदस्य एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारीआयुष्मान भारत निरामय सदस्य सचिव होंगे।

समिति प्रदेश के शासकीय कर्मचारी/कार्यकर्ता/संविदा कर्मियों को आयुष्मान भारत निरामयम” प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गतपूर्व में स्वीकृति पात्र श्रेणियों में सम्मिलित हितग्राहियों के अतिरिक्तसभी आंगनबाडी कार्यकर्ताआंगनवाडी सहायिकामिनी आंगनवाडी कार्यकर्तापंचायत सचिवग्राम रोजगार सहायकआशाउषा कार्यकर्ता आशा सुपरवाइजर कोटवार एवं संविदा कर्मियों को प्रतिवर्षप्रति परिवार लाख रूपये का स्वास्थ्य सुरक्षा लाभ स्वीकृत करने के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश जारी करेंगी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!