Connect with us

RATLAM

पीसी पीएनडीटी अधिनियम की जिला सलाहकार समिति की बैठक संपन्न

Published

on

पीसी पीएनडीटी अधिनियम की जिला सलाहकार समिति की बैठक संपन्न

रतलाम 21 फरवरी 2024/ गर्भधारण पूर्व एवं प्रसव पूर्व लिंग चयन निदान तकनीकप्रतिषेध अधिनियम के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु जिला सलाहकार समिति की बैठक सीएमएचओ डॉ. आनंद चंदेलकरनोडल अधिकारी डॉ. बी.एल.तापडियाडॉ. प्रमोद झारेडॉ. शेलेन्द्र सोलंकीअशासकीय सदस्य श्री नीरज बरमेचा की उपस्थिति में संपन्न की गई ।

बैठक में पीसीपीएनडीटी एक्ट के नियम क्रमांक 13 अनुसार बताया गया कि किसी भी एमटीपी कराने वाली संस्था द्वारा चिकित्सक बदलनेकर्मचारी बदलनेपता बदलनेमशीन बदलने एवं किसी प्रकार के परिवर्तन हेतु 1 माह पूर्व आवेदन किया जाना आवश्यक है अर्थात आवेदन के 1 माह बाद ही संशोधन आधारित स्वीकृति जारी की जाना प्रावधानित है। अतः नियमानुसार ही कार्यवाही की जा सकती है। बैठक में पीसीपीएनडीटी के संबंध में आशा कार्यकर्ताओं का उन्मुखीकरण करनेगर्भपात कराने वाली महिलाओं के रिकार्ड का संधारण करने,  प्रतिमाह एमटीपी की रिपोर्ट प्राप्त करनेऑनलाईन रिर्पोटिंग करने सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। बैठक के दोरान आशीष चौरसियाडिप्टी मीडिया अधिकारी श्रीमति सरला वर्माश्रीमती शारदा राठोरश्रीमती हिना मकरानी आदि उपस्थित रहे । 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Up Next

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 राजनीतिक विचारों का प्रचार करने के लिए धार्मिक स्थल तथा परिसर का उपयोग पूर्णरुपेण प्रतिबंधित रहेगा

Don't Miss

मैं मुख्यसेवक के रूप में प्रदेश के विकास और जनकल्याण के लिए समर्पित हूँ – मुख्यमंत्री डॉ. यादव **** बहन- बेटियों के कल्याण के लिए जारी कोई योजना बंद नहीं होगी : मुख्यमंत्री डॉ. यादव***** मार्च माह की पहली तारीख को लाड़ली बहना योजना की जारी होगी किस्त****** मुख्यमंत्री ने बालाघाट में 761 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया***** 650 करोड़ रुपए लागत की औद्योगिक इकाईयों का हुआ भूमिपूजन******* डबल इंजन सरकार प्रदेशवासियों की अपेक्षाएं कर रही है पूरी !

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!