Connect with us

झाबुआ

मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा की क्लीनि चिट के बाद कांग्रेस विधायक विक्रांत भूरिया ने सामान्य प्रशासन विभाग से जांच रिपोर्ट मांगी है।

Published

on

मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा की क्लीनि चिट के बाद कांग्रेस विधायक विक्रांत भूरिया ने सामान्य प्रशासन विभाग से जांच रिपोर्ट मांगी है।

मध्य प्रदेश में ग्रुप-2 सबग्रुप-4 एवं पटवारी भर्ती परीक्षा को जांच रिपोर्ट में क्लीन चिट मिलने के बाद भी मामला शांत नहीं हो रहा है। कांग्रेस लगातार परीक्षा को लेकर सवाल उठा रही है। अब कांग्रेस विधायक विक्रांत भूरिया ने सामान्य प्रशसन विीााग से जांच रिपोर्ट मांग ली है। विधायक विक्रांत भूरिया ने जीएडी को पत्र लिखकर जांच कमेटी राजेंद्र कुमार वर्मा की 30 जनवरी 2024 को सौंपी रिपोर्ट की कॉपी मांगी है। बता दें कांग्रेस परीक्षा की सीबीआई से जांच कराने की मांग कर चुकी है।

9 लाख 78 हजार अभ्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए 

कर्मचारी चयन मंडल ने ग्रुप-2, सबग्रुप-4 और पटवारी परीक्षा के लिए नवंबर-2022 में 9200 पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। 15 मार्च से 26 अप्रैल तक 78 सेंटर पर परीक्षाएं आयोजित हुई। इस परीक्षा में 12 लाख 7663 अभ्यार्थियों ने आवेदन किया। जिसमें से 9 लाख 78 हजार 270 अभ्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा का 30 जून 2023 को परिणाम आया। इसमें 8617 चयनित अभ्यार्थियों की मेरिट सूची जारी हुई। बाकी पद के लिए रिजल्ट रोक दिए गए। इसके बाद ग्वालियर के एक ही सेंटर से 7 टॉपर के नाम सामने आने के बाद परीक्षा पर सवाल खड़े हुए। इसके बाद रिजल्ट रोक दिया गया।

इसलिए उठे थे परीक्षा पर सवाल 
पटवारी भर्ती परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद सवालों के घेरे में आ गई थी। इसमें ग्वालियर के एक ही सेंटर एनआरआई कॉलेजस से टॉप 10 में से 7 अभ्यार्थी आए थे। यहां से 114 अभ्यार्थी का चयन हुआ। टॉपर कई छात्रों ने हिंदी में हस्ताक्षर किए और उनके इंग्लिश में 25 में से 25 नंबर आए। जांच रिपोर्ट में सभी आरोगों को गलत बताते हुए क्लीन चिट दे दी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!