Connect with us

झाबुआ

झाबुआ – राजयपाल मंगुभाई पटेल ने निःशुल्क राहत मेगा स्वास्थ्य एवं सर्जरी शिविर का भव्य शुभारंभ किया ।

Published

on

झाबुआ से जिला प्रतिनिधि नयन टवली की खवर ✍️

फोटो

झाबुआ – राज्यपाल, मध्य प्रदेश शासन श्री मंगुभाई पटेल कर कमलों द्वारा झाबुआ में सोमवार को दोपहर 3 बजे निःशुल्क राहत मेगा स्वास्थ्य एवं सर्जरी शिविर का भव्य शुभारंभ किया। यह शिविर रायल गार्डन परिसर, बाडकुआ रोड़, झाबुआ म.प्र. में मध्य प्रदेश शासन एवं रोटरी क्लब के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया , राज्यपाल श्री मंगू भाई पटेल के गोपालपुरा हवाई पट्टी पर दोपहर  2:45 पर पहुचने  पर सांसद श्री गुमानसिंह डामोर, प्रशासनिक अधिकारियो एवं रोटरी क्लब द्वारा स्वागत किया गया। तत्पश्चात राज्यपाल दोपहर 3 बजे झाबुआ पहुंच कर रोटरी क्लब द्वारा आयोजित मेगा स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ किया , राज्यपाल ने भारत माता की जयकारे के साथ सभी को संम्बोधित करते हुए केंद्रीय सरकार और राज्य सरकार का आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों पर स्वास्थ्य के विषय को लेकर गंभीर चिंता व्यक्त की। प्रदेश सरकार के आकड़ो के मुताबिक झाबुआ मे बहुतायत से सिकल सेल, एनीमीया का जबरदस्त प्रकोप है। जिसको लेकर स्वास्थ्य प्रबंधन को निर्देशित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि वृद्ध स्तर पर सिकल सेल और एनीमिया की जांच इस शिविर के माध्यम से की जाए। जिसकी तत्वरित जांच मे उपलब्धद्ध मरीजों की जांच के चलते अनुमानित 32 मरीजों मे से 28 मरीज सिकल सेल के वाहक मरीज निकले, जिसको लेकर राजयपाल ने चिंता जाताई , राज्यपाल श्री मांगू भाई पटेल ने सिकलसेल को लेकर ही अपना वक्तव्य दिया। वही उनके द्वारा कहा गया कि मैंने अपने पूरे जीवन में ऐसा स्वास्थ्य शिविर जहां इतने बड़े स्तर पर डॉक्टरों की टीम उपस्थित होकर निशुल्क दवाइयां का वितरण एवं उपचार करने में सहयोग प्रदान कर रहे हैं। वही आदिवासी बाल क्षेत्र में निकले सिकल सेल एनीमिया के मरीजों के इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था एवं उपचार  की बात कही। जिसमे शिविर मे आए 108 डॉक्टर्स को धन्यवाद के साथ आभार भी प्रकट किया। साथ ही 30 डॉक्टर्स के स्टॉल्स का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए और रतलाम झाबुआ सांसद गुमानसिंग डामोर को जिला चित्सालय मे झाबुआ को लेकर निरंतर कैम्स और जांच को लेकर व्यवस्था बढ़ाने को लेकर निर्देशित भी किया ,  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद गुमान सिंह डामोर ने कहा कि यह पूरा आयोजन जिला प्रशासन एवं रोटरी के मंडल 3040 के तत्वाधान में आयोजित किया गया जिसमें पूरे जिले भर के मरीजो का परीक्षण कर उपचार किया जाएगा। स्वास्थ्य शिविर में मरीजों को उनके क्षेत्र से लाने एवं छोड़ने की व्यवस्था हो का भी इंतजाम किया गया। शिविर में शहर सहित ग्रामीण क्षैत्र से करीब 3520 मरिजो का पंजीयन किया गया। शिविर का आयोजन 3 मार्च तक रहेगा , कार्यक्रम में मंचासीन अतिथियों में क्षेत्रीय सांसद गुमान सिंह डामोर, अरुण कुमार मोंगिया, रोटरी गवर्नर डॉ रितु ग्रोवर, कार्यक्रम संयोजक धीरज दत्ता, अरविंदो हॉस्पिटल इंडोर के संचालक विनोद भंडारी, उमंग सक्सेना कार्तिक नीमा, यशवंत भंडारी एवं  रोटरी क्लब के सदस्य  उपस्थित थे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर14 hours ago

अलीराजपुर – बड़े सहाब भाभरा मे पकडाया सट्टा , दो आरोपी पर मामला भी दर्ज , दोनों पार्टियों के विरोध के बाद भी क्यों नहीं हटा पा रहे विवादित भाभरा वाले सहाब को ।

झाबुआ17 hours ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ17 hours ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

झाबुआ17 hours ago

सीएम हेल्पलाइन में अधिकाधिक शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाए कलेक्टर श्री बाथम ने समय सीमा पत्र की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

अलीराजपुर19 hours ago

अलीराजपुर – कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर ने ली बैठक , सीएम राईज स्कूल का कार्य तक समय सीमा में पूर्ण न होने पर संबंधित निर्माण एजेंसी पर वित्तीय जुर्माना एवं कार्य मे लापरवाही करने पर कार्यवाही की दी चेतावनी ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!