Connect with us

झाबुआ

सांसद श्री डामोर ने अमृत मिशन तथा कायाकल्प योजनाके तहत  बहादूर सागर के रिन्यूवेशन तथा बीटी रोड आदि निर्माण का भूमि पूजन किया । नगर  के विकास में ये एक नया अध्याय जोडेगें- सांसद गुमानसिंह डामोर ।

Published

on

सांसद श्री डामोर ने अमृत मिशन तथा कायाकल्प योजनाके तहत  बहादूर सागर के रिन्यूवेशन तथा बीटी रोड आदि निर्माण का भूमि पूजन किया ।
नगर  के विकास में ये एक नया अध्याय जोडेगें- सांसद गुमानसिंह डामोर ।

झाबुआ । नगर में सांसद गुमानसिंह डामोर ने गुरूवार को वार्ड क्रमांक 1 में आजाद वाटिका मोगली गार्डन में अमृत मिशन 2.0 योजना के तहत बहादूर सागर तालाब के रिन्यूवेशन कार्य तथा कायाकल्प 2.0 योजना के अन्तर्गत राजवाडा चैक से सर्किट हाउस तक बीटी रोड आदि निर्माण कार्याे का भूमिपूजन विधि विधान से सम्पन्न किया ।


इस अवसर पर बडी संख्या में उपस्थित नगारिकों एवं वार्डवासियों को संबोधित करते हुए श्री डाामोर ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अमृत मिशन को हर घर में पानी की सुनिश्चित आपूर्ति और सीवरेज कनेक्शन के साथ सभी की नल तक पहुँच को सुनिश्चित करने के लिये शुरू किया गया था। अमृत 2.0 का लक्ष्य शहर में बहादूर सागर तालाब को व्यवस्थित तरिके से किया जाकर जलभृतों का बेहतर प्रबंधन, उपचारित अपशिष्ट जल का पुनः उपयोग करने के लिये अमृत मिशन की प्रगति सुनिश्चित करेगा, जिससे पानी की एक चक्रीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। मिशन के तहत प्राकृतिक संसाधनों का टिकाऊ उपयोग सुनिश्चित करने के लिये स्वच्छ जल निकायों को प्रदूषित होने से बचाया जाएगा। वही कायाकल्प योजना में नगर की आंतरिक सड़कें ठीक हों और नागरिकों का जीवन सुगम हो, इस उद्देश्य से राज्य सरकार अपने बजट से नगरीय निकायों को सड़कों के रख-रखाव के लिए राशि उपलब्ध करा रही है। सड़कों का रख-रखाव नगरीय निकायों का दायित्व है। नगरीय निकायों के पास सड़कों के रख-रखाव के लिये पर्याप्त राशि की उपलब्धता हो यह सुनिश्चित करने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा कायाकल्प अभियान शुरू कर नगरीय निकायों को राशि उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। इसी कडी में नगर में कायाकल्प योजनान्तर्गत प्रदेश सरकार के द्वारा  राजवाडा चैक से सर्कीट हाउस तक सडक निर्माण का कार्य निश्चित ही एक मील का पत्थर साबित होगा । उक्त कार्य नगर के विकास कार्यो की कडी में एक नया अध्याय जोडेगंे।


श्री डामोर ने विधिवत भूमि पूजन कर कुदाली चलाकर इस बहुप्रतिक्षित कार्य का श्रीगणेश किया । उन्होने बताया कि उक्त दोनों कार्य समयसीमा में पूरा करने की जिम्मेवारी भी सौपी गई है । इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती कविता सिंगार, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री भानु भुरिया,नगर पालिका उपाध्यक्ष लाखन सिंह सोलंकी जी, वार्ड.क्र.01 की पार्षद श्रीमती रेखा अश्विन शर्मा, मंडल अध्यक्ष   अंकुर पाठक ,मंडल महामंत्री पपीश पानेरी, अजय पोरवाल , बबलू , सकलेचा, , बिट्टू सिंगार , नगर पालिका परिषद के समस्त पार्षदगण, कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित रहे। नगरपालिका अध्यक्षा श्रीमती कविता सिंगार ने सांसद गुमानसिंह डामोर का भूमिपूजन कार्य में सहयोग देने के लिये आभार व्यक्त किया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
RATLAM14 hours ago

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंडलों में प्रचार हेतु रवाना किए रथ  **** भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर से की नेता प्रतिपक्ष के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग**** सेक्टर संयोजक एवं बडावदा मंडल प्रभारी की नियुक्ति

RATLAM15 hours ago

प्रेक्षकगणों ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया**आयोग को प्रतिदिन दी जाने वाली रिपोर्ट में ढिलाई नहीं बरती जाए प्रेक्षकगणों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में बैठकें ली गई**माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ**प्रेक्षकों ने सिविजिल तथा वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया***आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब जब्त***जिला जिला चिकित्सालय रतलाम में आगजनी से बचाव के लिए किया गया मॉकड्रिल***

अलीराजपुर15 hours ago

अलीराजपुर – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं अरुण यादव कल जिले के दौरे पर ।

झाबुआ19 hours ago

बंदर के काटने की घटनाओ से आम जन भयभीत.                            नगर परिषद व वन विभाग एकशन मोड मे.                                

झाबुआ20 hours ago

अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल झाबुआ के कक्षा आठवीं और कक्षा पांचवी के छात्रों ने परीक्षा परिणाम में किया शानदार प्रदर्शन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!