Connect with us

झाबुआ

रोटरी मेगा स्वास्थ्य शिविर में सिविल डिफेंस टीम की सराहनीय सेवाओं की सांसद ने की प्रसंशा । सिविल डिफेंस आम आदमी की सुरक्षा की अवधारणा पर आधारित है, जिसका उद्देश्य निष्काम और निःस्वार्थ सेवा है – सांसद गुमानसिंह डामोर

Published

on

रोटरी मेगा स्वास्थ्य शिविर में सिविल डिफेंस टीम की सराहनीय सेवाओं की सांसद ने की प्रसंशा ।
सिविल डिफेंस आम आदमी की सुरक्षा की अवधारणा पर आधारित है, जिसका उद्देश्य निष्काम और निःस्वार्थ सेवा है – सांसद गुमानसिंह डामोर


झाबुआ 
। नगर के रोटरी क्लब मेन्स 3040 द्वारा आयोजित विशाल मेगा स्वास्थ्य शिविर में सिविल डिफेंस फोर्स द्वारा बिना किसी  स्वार्थ के सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही बीमारों के प्रति संवदेनशीलता के साथ अपनी सेवा भावना व्यक्त करने का उदाहरण प्रस्तुत करने पर क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर ने सिविल डिफेंस के कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि सिविल डिफेंस संकट के दौरान नागरिक आबादी को सुरक्षा प्रदान करता है। सिविल डिफेंस राष्ट्र की सुरक्षा के दो स्वैच्छिक संगठन है। ये संगठन आम आदमी की सुरक्षा की अवधारणा पर आधारित है। जिसका उद्देश्य निश्काम और नि स्वार्थ सेवा है। ये संगठन आपदा पीड़ितों को राहत पहुचाने के साथ ही इमरजेंसी सेवाओं के साथ ही सेवा भावना से कार्य करने में मुख्य भूमिका निभाता रहा है।  सिविल डिफेंस के उद्देश्य के बारे में उनका कहना थ कि सिविल डिफेंस जीवन की रक्षा,सम्पत्ति की हानि को कम करना, सेवा भावना के साथ तत्परता से निस्वार्थ सेवा करना मुख्य है, वही जन मानस के मनोबल को बनाये रखने में भी उसकी महत्वपूर्ण भूमिका रहती है । सिविल डिफेंस का उद्देश्य जीवन बचाना, संपत्ति की हानि को कम करना, उत्पादन की निरंतरता बनाए रखना और लोगों के मनोबल को ऊंचा रखना है।


श्री डामोर ने सिविल डिफेंस के वार्डर द्विजेन्द्र व्यास एवं उनकी टीम का प्रसंशा करते हुए कहा कि रोटरी क्लब द्वारा आयोजित मेगा स्वास्थ्य शिविर में सिविल डिफेंस की पूरी टीम यह श्रेय जाता है कि उनकी टीम पवित्र भावना के साथ शिविर की  व्यवस्था से लेकर पेशेंट को डॉक्टर तक ले जाने के लिए पूरी सहायता सतत कर रही है ।


सांसद श्री डामोर ने सिविल डिफेंस के प्रत्येक सदस्य से परिचय भी प्राप्त किया उनके अनुकरिणी योगदान के लिये उनकी भूरी भूरी प्रसंशा कर इसे अन्यों के लिये भी अनुकरणीय बताया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!