Connect with us

झाबुआ

श्री सोनी की सेवायें पेशनर्स एसोसिएशन के लिये अनुकरणीय एवं प्रसंशनीय रही- डा. केके त्रिवेदी ।****** श्री सोनी का सम्मान करना हम सभी के लिये गोरव का विषय है- अरविन्द व्यास **********राजेन्द्र सोनी की अनुकरणीय सेवाओं के लिये जिला प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर एसो. ने किया सम्मान*****

Published

on

श्री सोनी की सेवाएँ पेशनर्स एसोसिएशन के लिए अनुकरणीय एवं प्रसंशनीय रही- डा. केके त्रिवेदी
श्री सोनी का सम्मान हम सभी के लिए गौरव का विषय है- अरविंद व्यास
राजेंद्र सोनी की सहायक सेवाओं के लिए जिला प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर एसो. सम्मान

झाबुआ . रविवार को जिला पेंशनर्स कार्यालय में प्रगतिशील पेंशनर्स एसोसिएशन द्वारा पेंशनर्स हिट में प्रेस नोट और समाचारों के प्रकाशन के लिए अहम एवं उल्लेखनीय भूमिकाएं और सतत कार्य करने के लिए संगठन के सचिव राजेंद्रकुमार सोनी का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। बड़ी संख्या में संगठन के निबंध एवं पेंशनर्स साथियों की उपस्थिति में श्री सोनी के शाल श्रीफल एवं प्रतिकचिन्ह एवं उपहारों का स्वागत किया गया।


इस पर प्रगतिशील पेंशनर्स संघ के अध्यक्ष श्री अरविंद व्यास ने श्री रेजिडेंट सोनी के संगठन के प्रतिनिधि एवं झाबुआ से संपर्क करने के बाद जिला पेंशनर्स के विभिन्न अवसरों की पेशकश, एवं पेंशनर्स के समाचारों के सम्प्रेषण में नि:स्वार्थ भाव से अपना योगदान दिया। भूमिका निभा रहे हैं। उनका सम्मान करना हम सभी के लिए गौरव का विषय है। श्री व्यास ने श्री सोनी के नैसर्गिक गुणों का ज़िक्र करते हुए कहा कि अलग-अलग क्षेत्रों में न केवल संगठन वर्ण के अलग-अलग गुण भी वे अपना-अपना व्यवसाय दे रहे हैं। उन्हाने नगर के मिडिया की ओर से भी प्रार्थना करते हुए कहा गया कि श्री सोनी के प्रश्न समाचारों के लिए स्थान दिया गया है और वे साधुवाद के पात्र हैं।


संगठन के सरंक्षक डा. केके जादूगर ने कहा है कि पत्रकरिता को चैथास्तंभ कहा जाता है। और श्री सोनी ने अपने प्रवचनों के साथ-साथ अपने कथनों का उपयोग करते हुए प्रश्नोत्तरी समाचारों को एक शब्द चित्र की तरह वस्तुनिष्ठा के साथ जारी किया है। पेंशनर्स संघ की विज्ञप्ति जारी कर पेंशनर्स संघ की विभिन्नताएं, जैसे धारा 49 के विलोपन की बात हो, पेंशनर्स संघ की मांगें, पेंशनर्स संघ की मांगें आदि का भी विस्तार किया गया है। नेपोलियन के उदाहरण में कहा गया है कि वह चाकू भी बहुत शक्तिशाली था, वह हमेशा आतंक से सुरक्षित रहता था। श्री सोनी ने साहित्य, धर्म, सामाजिक, पंथिक, धार्मिक आयोजनों आदि के बारे में भी अपने शब्द शक्ति के माध्यम से जन-जन संदेश के माध्यम से दीक्षांत समारोह में भूमिका निभाई है। पेंशनर छात्र युकेर्स को उनकी ओर से बधाई देते हुए कहा गया है कि आप सभी को गौरवान्वित किया जा रहा है।


प्रोफेसर प्रदीप संघवी ने भी इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री सोनी की बहुसंख्यक औषधि का ज़िक्र करते हुए कहा था कि श्री सोनी के विमोचन निबंध के बारे में बहुत कुछ सीखना है। उनकी साहित्य साधना के साथ ही समाचारों की शैली एवं कला निश्चित ही प्रशंसनीय है। इसके लिए स्मारकीय स्मारकों ने अपने संगठन की ओर से धन्यवाद ज्ञापन किया।
शिष्या रुक्मणी वर्मा ने अपने प्रेरक उद्बोधन में श्री राजेंद्र सोनी की सेवाओं का ज़िक्र करते हुए कहा कि योग समिति को आज जो स्थान मिला है, उसमें श्री सोनी के प्रचार-प्रसार की अहम भूमिका तो रही है, पेंशनरों के हित में भी प्रचार सचिव ने कहा उन्होंने कहा कि अपनी सेवाओं के माध्यम से जिले के पेंशनरों की आवाज को जन-जन तक के नामांकन में अपना योगदान दिया जाता है।


संगठन के संरक्षक डा. लोकेंद्रसिंह रेड्डी ने यह भी कहा कि श्री सोनी अपने पिछले 45 वर्षों से भी अधिक समय से साथ हैं। स्वास्थ्य विभाग जहां उनका कलम एवं प्रारूपण अकात्य रहता है, वहां स्वास्थ्य विभाग उनके आश्रम में कई बार जाता है। बिना किसी डाक के व्यवसाय को पूरा करने के बाद बिना किसी डाक के व्यवसाय को भी पूरा किया गया। जिला पेंशनर्स संगठन में भी श्री सोनी लगातार सेवा दे रहे हैं और वर्तमान में भी लगातार सेवा दे रहे हैं। उनका प्रेस नोट सारगर्भित रहता है और पेंशनरों के हित में वे निर्लिप्त भाव से वर्तमान तक आश्रम दे रहे हैं।
उपाध्यक्ष श्री सुभाष बाबू ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि जिले में समय-समय पर उनके सम्मान के लिए प्रतीक्षा की जा रही थी। आज सुखद घटना सामने आई है और हम उनके पेंशनभोगियों के हित में प्रचार सचिव के रूप में भूमिका निभाते हुए उनके सम्मान समारोह में गौरव की भावना व्यक्त कर रहे हैं। संपूर्ण संस्था की ओर से श्री सोनी की ओर से शोक प्रकट करते हुए छोटू को बधाई दी गई।

इस पर संगठन के उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम ताम्रकार ने यह भी कहा कि रेजिडेंट सोनी ने रेडक्रास सोसायटी के एस्ट-वेस्ट रिकॉर्ड को मजबूत करने का अवसर प्रदान किया था। उनके ड्यूज रिकार्ड के आधार पर ही मेरा भी नामांकन हुआ था। उनकी लेखन क्षमता के संपूर्ण विभाग में निदेशक हुई थी। श्री ताम्रकार ने पेंशनर्स संतन में भी अपनी सेवाओं का ज़िक्र करते हुए कहा कि आज जिला पेंशनर्स संगठन में भी सोनी निरंतर सेवाएँ दे रहे हैं। ओडीए संगठन की ओर से बधाई।

इस अवसर पर तहसील अध्यक्ष रूपसिंह खपेड़, सचिव श्री राजेंद्र जोशी एवं श्री पंड्या ने भी श्री सोनी की सेवाओं के प्रभारी की भूमिका निभाई। श्री गोपालसिंह चैहान ने कार्यक्रम के पूर्व एक प्रेरणादायक गीत प्रस्तुत किया जिसका करतल ध्वनि से स्वागत किया गया। प्रोग्राम का सफल संचालन श्री पी. डी. रायपुरिया ने अपनी वेबसाइट का आयोजन किया।
इस अवसर पर श्री राजेंद्र सोनी ने प्रोग्रेसिव पेंशनर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव को धन्यवाद दिया और संगठन के प्रति समर्पित भाव से सेवाएँ प्रदान करने का आश्वासन दिया।
प्रगतिशील पेंशनर्स एसोसिएशन के प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं संगठन के सरंक्षक श्री विद्याराम जी, जिला अध्यक्ष श्री अरविंद व्यास, डा. के वकील, डा. एलएस राय, प्रो.प्रदीप संघवी, रत्नसिंह निबंध, सुभाष बाबू, पुरूषोत्तम ताम्रकार, शिष्या रुकमणी वर्मा, श्रीमती कोलेमा वरदिया, राजेंद्र जोशी, पीडी रायपुरिया, आनंदीलाल भानुपुरिया, गोपालसिंह चैहान, बहादुर विद्यासिंह चैहान, सहभागी पेंशनराण ने श्री सोनी के पुष्पहारों से श्री राम शर्मा, श्री अरविन्दव्यास, डा.केके त्रिवेदी आदि ने श्री सोनी का शाल श्रीफल से स्वागत कर उन्हे प्रतिक चिन्ह देकर सम्मानित किया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर10 hours ago

अलीराजपुर – बड़े सहाब भाभरा मे पकडाया सट्टा , दो आरोपी पर मामला भी दर्ज , दोनों पार्टियों के विरोध के बाद भी क्यों नहीं हटा पा रहे विवादित भाभरा वाले सहाब को ।

झाबुआ13 hours ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ13 hours ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

झाबुआ13 hours ago

सीएम हेल्पलाइन में अधिकाधिक शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाए कलेक्टर श्री बाथम ने समय सीमा पत्र की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

अलीराजपुर15 hours ago

अलीराजपुर – कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर ने ली बैठक , सीएम राईज स्कूल का कार्य तक समय सीमा में पूर्ण न होने पर संबंधित निर्माण एजेंसी पर वित्तीय जुर्माना एवं कार्य मे लापरवाही करने पर कार्यवाही की दी चेतावनी ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!