Connect with us

RATLAM

स्वच्छता प्रेरणा समारोह आयोजित हुआ, शासकीय सेवकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया*****समग्र पोर्टल के माध्यम से ऐसे की जा सकती है ई केवाईसी समग्र में ई केवाईसी जरूर कराएं*****कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार के निर्देश पर सात अवैध कॉलोनी के कॉलोनाइजरों पर एफआईआर करने हेतु एसडीएम को अधिकृत किया

Published

on

स्वच्छता प्रेरणा समारोह आयोजित हुआशासकीय सेवकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया

रतलाम 05 मार्च 2024/ प्रदेश के साथ रतलाम में भी मंगलवार को स्वच्छता प्रेरणा समारोह आयोजित हुआ जिसमें सफाई संरक्षक सम्मानित किए गए तथा शासकीय सेवकों को नियुक्ति पत्रों का वितरण किया गया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम से मुख्यमंत्री डॉमोहन यादव के उद्बोधन का सीधा प्रसारण देखा सुना गया।

रतलाम में नगर निगम परिसर में कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें 105 नवनियुक्त शासकीय सेवकों को नियुक्ति पत्रों का वितरण श्री प्रदीप उपाध्याय तथा अन्य जन प्रतिनिधियों द्वारा किया गया। इसके साथ ही उत्कृष्ट कार्य के लिए 12 सफाई संरक्षक सम्मानित भी किए गए। नवनियुक्त शासकीय कर्मियों में स्वास्थ्यशिक्षा तथा कृषि विभाग के कर्मचारी सम्मिलित हैं।कार्यक्रम में श्री सुनील सारस्वतश्री विप्लव जैनश्री मयूर पुरोहितएडीएम श्री आर.एसमंडलोई आदि उपस्थित थे।

समग्र पोर्टल के माध्यम से ऐसे की जा सकती है ई केवाईसी

समग्र में ई केवाईसी जरूर कराएं

रतलाम 05 मार्च 2024/  कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकर ने समस्त नागरिकों से आग्रह किया है कि वह समग्र में ई केवाईसी जरूर करवाएं। समग्र पोर्टल के माध्यम से ई केवाईसी करने हेतु samgra.gov.in पर जाएं और अपनी समग्र आईडी प्रविष्ट करें। अपना मोबाइल नंबर दर्ज कर ओटीपी से सत्यापन करेंअपना आधार नंबर दर्ज करें तथा आधार से प्राप्त ओटीपी की प्रविष्टि कर अपने आधार को सत्यापित करें। आधार में अपना नामजन्म तिथि और लिंग का समग्र उत्तर से मिलान होने पर आपका आधार ई केवाईसी सफलतापूर्वक हो जाएगा। मिलान नहीं होने की स्थिति में आधार ई केवाईसी का अनुरोध ग्राम पंचायत या वार्ड को अनुमोदन के लिए प्रेषित हो जाएगा।

बताया गया है कि सभी को समग्र में ई केवाईसी जरूर करवाना चाहिए जिसके लिए चार विकल्प दिए गए हैं। इनमें समग्र आईडी में आधार ई केवाईसी कर सकते हैं जिसके अंतर्गत लोक सेवा केंद्रएमपी ऑनलाइन किओस्ककॉमन सर्विस सेंटर तथा समग्र पोर्टल पर ई केवाईसी की जा सकती है। नजदीकी लोक सेवा केंद्र एमपी ऑनलाइन या कॉमन सर्विस सेंटर में जाकर आधार में ई केवाईसी निःशुल्क दो तरीके से की जा सकती है जिसके अंतर्गत आधार लिंक मोबाइल पर ओटीपी के माध्यम सेइसके लिए आपका आधार से मोबाइल नंबर पूर्व से लिंक होना अनिवार्य तथा दूसरा बायोमेट्रिक सत्यापन के द्वारा आधार में ई केवाईसी कर सकते हैं।

कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार के निर्देश पर सात अवैध कॉलोनी के कॉलोनाइजरों पर एफआईआर करने हेतु एसडीएम को अधिकृत किया

रतलाम 05 मार्च 2024/ जिले के जावरा क्षेत्र में अवैध अवैध कॉलोनियों के कॉलोनाइजरों पर एफ.आई.आर. लिए कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार द्वारा निर्देशित किया गया है। इसके लिए एसडीएम जावरा को अधिकृत किया गया है। ग्रामीण क्षेत्र से जुडी सात अवैध कॉलोनी विकासकर्ताओं के द्वारा स्वयं की आधिपत्य की भूमियों के टुकड़े कर विक्रय किए जाने से अवैध कालोनी विकसित किया जाना पाया गया है।

जिन कॉलोनाइजरों के विरुद्ध एफआईआर के निर्देश दिए गए हैं उनमें जावरा के सुनील कुमारबाबू शाहहिम्मत सिंह आंजना निवासी ग्राम कामलियाजावरा के अनिल कुमारग्राम नांदलेटा के सिकंदरसिंहरतलाम के सुभाषचंद्रजावरा के नूर खां तथा नादिर शाह शामिल है। कॉलोनाइजरों की भूमियों के संबंध में एसडीएम जावरा को उक्त भूमि स्वामियों के भूमि के सर्वे क्रमांकों के भू अभिलेख के कालम क्रमांक 12 में अवैध कॉलोनी की भूमि दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। जिला पंजीयन रतलाम तथा उप पंचायत जावरा को भूमियों के क्रय-विक्रय पर रोक लगाने हेतु निर्देशित किया गया है। उपसंचालक ग्राम तथा नगर निवेश को आवासीयव्यावसायिक अधिन्यास मानचित्र के अनुमोदन पर रोक लगाई जाने तथा संबंधित ग्राम पंचायत के सचिवों को आवासीय या व्यावसायिक निर्माण आदि की अनुमति पर रोक लगाने हेतु निर्देशित किया गया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Up Next

जनसुनवाई में आए 46 आवेदनों के निराकरण के लिए संबंधित विभागों को निर्देश जारी किए गए******दो दिवसीय किसान मेला 6 मार्च से रतलाम में*****प्रधानमंत्री श्री मोदी 6 मार्च को वीसी के माध्यम से देश के स्वयं सहायता समूहों की बहनों से दिव्यांगों को कृत्रिम अंग, सहायक उपकरण प्रदान करने हेतु रतलाम में पंजीयन शिविर आयोजित हुआ 6 मार्च को जावरा तथा 7 मार्च को आलोट में होंगे शिविर*****सिंहस्थ-2028 के लिए उज्जैन-इंदौर संभाग को धार्मिक-आध्यात्मिक सर्किट के रूप में विकसित किया जाए – मुख्यमंत्री डॉ. यादव 27 मार्च से 27 मई 2028 तक होगा सिंहस्थ महापर्व मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने की सिंहस्थ-2028 की प्रस्तावित कार्ययोजना की समीक्षा

Don't Miss

भाजपा महिला मोर्चा की वाहन रैली का जिलाध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय द्वारा शुभारंभ*****भारतीय जनता पार्टी झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ में नियुक्तियाँ रतलाम ,5 मार्च भारतीय जनता पार्टी झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ जिला संयोजक श्रीकांत डोसी ने सहसंयोजक एवं कार्यालय मंत्री की नियुक्ति की है। यह नियुक्तियां प्रदेश संयोजक अखिलेश खंडेलवाल के निर्देश पर कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप, विधायक डाॅ.राजेन्द्र पांण्डेय, मथुरालाल डामर, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय एवं प्रकोष्ठ की पूर्व प्रदेश सहसंयोजक अनिता कटारिया की सहमति से की गई है। श्री डोसी ने प्रघुम सिंह सिसोदिया एवं हर्ष चौहान को जिला सहसंयोजक एवं करन सिंह बोयल को जिला कार्यालय मंत्री नियुक्त किया है।

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर1 hour ago

अलीराजपुर – खट्टाली नाबालिक लड़की से दुष्कर्म मामले में पीड़ित परिवार के घर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ।

झाबुआ2 hours ago

बंदर की पकड़ने के लिए प्रशासनिक अमला सुबह से सक्रिय.                                                                                        अमले को मिली सफलता बंदर आया कैद मे.

RATLAM18 hours ago

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंडलों में प्रचार हेतु रवाना किए रथ  **** भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर से की नेता प्रतिपक्ष के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग**** सेक्टर संयोजक एवं बडावदा मंडल प्रभारी की नियुक्ति

RATLAM18 hours ago

प्रेक्षकगणों ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया**आयोग को प्रतिदिन दी जाने वाली रिपोर्ट में ढिलाई नहीं बरती जाए प्रेक्षकगणों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में बैठकें ली गई**माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ**प्रेक्षकों ने सिविजिल तथा वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया***आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब जब्त***जिला जिला चिकित्सालय रतलाम में आगजनी से बचाव के लिए किया गया मॉकड्रिल***

अलीराजपुर19 hours ago

अलीराजपुर – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं अरुण यादव कल जिले के दौरे पर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!