Connect with us

RATLAM

आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन नहीं हो अधिकारी रखे नजर कलेक्टर ने समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

Published

on

आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन नहीं हो अधिकारी रखे नजर

कलेक्टर ने समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

रतलाम 18 मार्च 2024/  जिले में लोकसभा निर्वाचन 2024 से स्वतंत्रनिष्पक्ष रूप से संपन्न किये जाना है। निर्वाचन आयोग की आदर्श आरक्षण संहिता का उल्लंघन किसी भी स्तर पर नहीं होइस पर अधिकारी नजर रखें। निर्वाचन के लिए अधिकारीकर्मचारी निष्पक्ष रूप से कार्य करें। किसी भी राजनीतिक दल से झुकाव अथवा संलिप्तता पाई जाती है तो उसके विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के अंतर्गत कार्रवाई सुनिश्चित रूप से की जाएगी। शासकीय अमले की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री राजेश बाथम ने सोमवार को समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए। बैठक में अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. शालिनी श्रीवास्तवअपर कलेक्टर श्री आर.एस. चौधरी तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में जिला अधिकारी स्वयं उपस्थित रहेकिसी अधीनस्थ की उपस्थिति स्वीकार्य नहीं की जाएगी। विशेष परिस्थिति को छोड़कर अधिकारी अपने साथ बैठक में किसी अधीनस्थ को नहीं लाएंगे। सभी कार्यालय प्रमुख अपनी मुख्य स्थापनाओं की जानकारी दो दिवस में कलेक्ट्रेट में उपलब्ध करवाएं।

लोकसभा निर्वाचन के अंतर्गत आदर्श शासन संहिता को प्रभावी रूप से लागू करने के निर्देश बैठक में दिए गए। किसी भी नवीन कार्य की स्वीकृति नहीं देना है। कलेक्टर ने संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत जिले में की गई कार्रवाई की जानकारी सभी एसडीएम से प्राप्त कीबैलेट पेपर के संबंध में जिला कोषालय अधिकारी को निर्देश दिए।

कलेक्टर ने बैठक में अन्य बिंदुओं पर भी समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल भानाएसडीएम श्री संजीव पांडेश्री त्रिलोचन गौडनिगम आयुक्त श्री हिमांशु भट्टडिप्टी कलेक्टर श्री विवेक सोनकरपरिविक्षाधीन डिप्टी कलेक्टर सुश्री आर्ची हरितशहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी श्री अरुण पाठकमहिला बाल विकास अधिकारी श्री रजनीश सिन्हाकार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री अनुराग सिंहकार्यपालन यंत्री पीआईयू श्री सचिन हरितजिला योजना अधिकारी श्री बी.के. पाटीदार भी उपस्थित थे

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर6 hours ago

अलीराजपुर – बड़े सहाब भाभरा मे पकडाया सट्टा , दो आरोपी पर मामला भी दर्ज , दोनों पार्टियों के विरोध के बाद भी क्यों नहीं हटा पा रहे विवादित भाभरा वाले सहाब को ।

झाबुआ9 hours ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ9 hours ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

झाबुआ9 hours ago

सीएम हेल्पलाइन में अधिकाधिक शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाए कलेक्टर श्री बाथम ने समय सीमा पत्र की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

अलीराजपुर10 hours ago

अलीराजपुर – कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर ने ली बैठक , सीएम राईज स्कूल का कार्य तक समय सीमा में पूर्ण न होने पर संबंधित निर्माण एजेंसी पर वित्तीय जुर्माना एवं कार्य मे लापरवाही करने पर कार्यवाही की दी चेतावनी ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!