Connect with us

झाबुआ

कांग्रेस ने किसानों को भी हमेशा धोखा दिया है। उनसे झूठ बोला है- सुश्री निर्मला भूरिया । कांग्रेसियों को अपने बच्चों से सरोकार है, आपके बच्चों से कोई लेना-देना नहीं है- भानू भूरिया । ग्राम पंचायत हत्यादेहली के सरपंच सहित सैकडो लोगों ने भाजपा की सदस्या ग्रहण की ।

Published

on

कांग्रेस ने किसानों को भी हमेशा धोखा दिया है। उनसे झूठ बोला है- सुश्री निर्मला भूरिया ।
कांग्रेसियों को अपने बच्चों से सरोकार है, आपके बच्चों से कोई लेना-देना नहीं है- भानू भूरिया ।
ग्राम पंचायत हत्यादेहली के सरपंच सहित सैकडो लोगों ने भाजपा की सदस्या ग्रहण की ।

झाबुआ । गुरूवार 21 मार्च कोे ग्राम पंचायत हत्यादेहली के ग्राम वागनेहरा में कैबिनेट मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया, भाजपा जिलाध्यक्ष भानु भुरिया की उपस्थिति में ग्राम पंचायत हत्यादेहली के धन्ना कटारा सरपंच प्रतिनिधि, सरपंच श्रीमती भुरी बाई कटारा,उपसरपंच श्रीमती कविता बारिया, भारत बारिया, वाग्नेहरा तड़वी बद्री मावी, मंगल्या अमलीयार, मांगू मेड़ा उपसरपंच अम्बा माछलिया, महेंद्र बारिया, छगन बारिया, वाला मेड़ा, सुकराम मावी, दुल्ला मावी, नेव सिंह वसुनिया, मेरु कटारा, खुमान मावी, तोलिया कटारा पूर्व सरपंच, नेतु कटारा, गोपाल कटारा, मगन कटारा, रामू कटारा, शांतु कटारा, अनसिंह कटारा , रमेश कटारा, सुनील भुरिया, नानक मेड़ा, धुमसिंह मेड़ा, तेरू मेड़ा, बदीया मेड़ा, सोमला मेड़ा, सेवला मेड़ा, मंजी भुरिया, हुरसिंह डामोर, दलसिंह देवल, रतनसिंह भुरिया, बदिया गुड़िया, एवम ग्राम पंचायत आंबा मांछलिया के उप सरपंच मांगू मेड़ा, बाथु भुरिया ,खुनसिंह मेड़ा, रमेश अड़िया, कालू अड़िया, अनिल मेड़ा, कालू मेड़ा एवम समस्त कार्यकर्ता 200 से अधिक कांग्रेस छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की । इस अवसर पर केबिनेट मंत्रीसुश्री निर्मला भूरिया एवं जिला भाजपा अध्यक्ष भानु भूरिया ने सभी लोगों को दुपट्डा डाल कर तथा पुष्पमालाओं से स्वागत कर उन्हे भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण ।

सुश्री भूरिया ने इस अवसर पर विशाल जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी के नेतृत्व में पूरे देश में जन जन का आत्मविश्वास तेजी से बढा है । मोदी सरकार एवं प्रदेश की डा. मोहनयादव की सरकार जनजातीय अंचलो के लोगों के जीवनस्तर को उंचा करने के साथ ही हर व्यक्ति को अपनी गारंटियों कोपूरा करके हर किसी को लाभान्वित किया है। माताओं बहिनों एवं बच्चों के लिये जितनी योजनायें एवं कार्यक्रम पूरे देश एवं प्रदेश में लागू किये गये है उतने पिछले कांग्रेसी सरकार में लागू ही नही हुए थे । आज हर चेहरे पर मुस्कान है यही मोदीजी की गारंटी है।
सुश्री निर्मला भूरिया कहा कि कांग्रेस ने किसानों को भी हमेशा धोखा दिया है। उनसे झूठ बोला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पीएम किसान सम्मान निधि का इंतजाम किया है। एक-एक पैसा किसान के बैंक अकाउंट में सीधे जाता है। इसमें कोई बिचैलिया ही नहीं है। मुश्किल से मुश्किल समय में भी किसानो को खाद की कमी न हो। यूरिया की एक बोरी दुनिया में करीब 3000 रुपये तक बिकती है और भारत में किसानों को यह बोरी 300 रुपये में मिलती है। कहां 3000 और कहां 300। इसके लिए भारत सरकार की तिजोरी से हजारों करोड़ रुपए खर्च करके श्री मोदी जी किसानो को राहत देते हैं। उनका प्रयास है कि किसानों का जीवन स्तर ऊंचा उठे। कृषि का विकास हो। आपको संतोष हो, आपके सपने पूरे हों तो देश की जनता की उर्जा बढेगी ।
सुश्री भूरिया ने लोक कल्याण, महिला सम्मान, गरीब उत्थान की योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि आयुष्मान भारत योजना में 5 लाख का इलाज किया जाता है। प्रदेश भर के एवं जिले के लाखों गरीब आदिवासी परिवार भी इसका लाभ उठा रहे हैं। दुनिया में सबसे बड़ी योजना है। माताएं बहनें अपनी बीमारी का परिवार को पता नहीं चलने देतीं। उन्हें परिवार की चिंता होती है। बच्चे कर्ज में न डूब जाएं, माताएं पीड़ा सहती हैं लेकिन बेटे को परेशान नहीं होने देती। परिवार पर बोझ नहीं होने देतीं। यह पीड़ा  मोदीजी जेैसा गरीब मां का बेटा समझ सकता है। इसलिए प्रधानमंत्री श्री मोदीजी ने गारंटी दी है कि 5 लाख का बिल सरकार ही भरेगी।

सुश्री भूरिया ने कहा कि कांग्रेस शासन में अनेकों छोटे-छोटे बच्चों की कुपोषण से मौत की खबरें आई हैं। यह कितनी पीड़ा दायक स्थिति है। किसी सरकार की इससे बड़ी विफलता भला और क्या हो सकती है। कांग्रेस सरकार ने इस खौफनाक सच्चाई को दबा कर रखा है। छुपा कर रखा है। कांग्रेस नेताओं को अपने बच्चों के जीवन से बहुत सरोकार है लेकिन आपके बच्चों के जीवन से कांग्रेस वालों को कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें तो अपने ही बच्चों की जिंदगी बनानी है। अंचल के दलितों पिछड़ों आदिवासियों के इन पैसों पर भी  कांग्रेस की तत्कालीन सरकार ने डाका डाला।
उन्होने कहा कि महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण भाजपा सरकार ने दिया है। नारी शक्ति वंदन अधिनियम अब कानून बन चुका है। आदिवासी महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी ने उस पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। कानून बना दिया है। मोदीजी जो गारंटी देते है, पूरी करता है। लेकिन खासकर माता बहनों को आगे आना होगा। 30 साल से बिल लटका हुआ था। कांग्रेस और इसके घमंडियां साथी  विरोध में थे। इनको लग रहा था कि मोदी ने क्या कर दिया। उनको लगता है कि सारी माताएं बहने मोदी को आशीर्वाद देंगी। सुश्री भूरिया ने कहा कि मेरी माताएं बहनें झूठ बोलने वालों के झूठ पर न जाएं। आपकी एकता बनी रहनी चाहिए। आपका आशीर्वाद बना रहना चाहिए। नल जल योजना को लेकर उन्होंने कहा कि माता बहनों को घर पर पानी मिलने लगा है ।
जिला भाजपा अध्यक्ष भानु भूरिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लोगों को श्री मोदी जी की योजनाएं और मोदी दोनों पसंद नहीं है। अभी तक 4 करोड़ से अधिक परिवारों को देश में पक्के घर दिए हैं।  उन्होने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार जब दिल्ली में थी, उस दौरान रिमोट कंट्रोल से सरकार चल रहे थे। कांग्रेस ने सिवाय भ्रष्टाचार एवं परिवार को ही बढावा दिया है । जितना गरीबों के साथ अन्याय कांग्रेस सरकार में हुआ, उतना बीजेपी ने नहीं किया। कोरोना काल के समय भाजपा ने जनता की खुलकर मदद की। मुफ्त राशन दिया। गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की। कोरोना के मुसीबत के समय में हर गरीब परिवार के घर चूल्हा जले, कोई भूखा न रहे, इसके लिए केंद्र ने अन्न के भंडार खोल दिए। देश के गरीबों को मुफ्त में चावल दिया। यह आज भी जारी है, । कांग्रेसियों को अपने बच्चों से सरोकार है, आपके बच्चों से कोई लेना-देना नहीं है। श्री भूरिया ने आगे कहा कि जिले में कांग्रेस के नेता एक दूसरे की टांग खिचने एवं अपनी जेबों को भरने के अलावा कुछ नही कर रहे है, उन्हे खुद की व खुद के बेटे एवं परिवार की ही अधिक चिंता है इसलिये उनके बहकावे में नही आवे । वे केवल झुठ का पुलिंदा थमा कर आपका वोट हांसील करना चाहते है इसलिये इनसे पूरी तरह सावधान रहे तथा भाजपा की पढी लिखी समझदार प्रत्याशी श्रीमती अनिता नागरसिंह को ही इस चुनाव में विजयी बनायें ।
इस अवसर पर सरपंच श्रीमती भुरी बाई कटारा ने भी कहा कि वे अब पूरी तरह भाजपा के साथ है तथा पूरी गा्रम पंचायत की जनता का कांग्रेस से मोह भंग हो चुका है। इस बार वे सभी टीम भावना के साथ भाजपा को विजयश्री दिलाने में कोई कसर नही छोडगें ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!