Connect with us

झाबुआ

कलेक्टर द्वारा ग्रामीण विकास के कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित 12 सब इंजीनियर पर कार्य में लापरवाही बरतने और 3 सब इंजीनियर पर बैठक में देरी से उपस्थित होने पर कारण बताओ नोटिस जारी

Published

on





*ग्रामीण क्षेत्र के समस्त शासकीय भवनों की छतों पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग के समुचित प्रबन्ध किए जाए*

*15 सब इंजीनियर को कारण बताओ नोटिस जारी करने के दिए निर्देश*

             झाबुआ 08 अप्रैल, 2024। कलेक्टर नेहा मीना की अध्यक्षता में ग्रामीण विकास के कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिसमे कलेक्टर द्वारा ग्रीष्म कालीन पेयजल समस्या के निराकरण, जल संरक्षण और भू-जल पुनर्भरण के पुराने कार्यों को पूर्ण कराये जाने और इसमें नवाचार के साथ काम करने के लिए अपने सुझाव पेश करने संबंधी बैठक संपन्न हुई।
             कलेक्टर ने निर्देशित किया कि मैपिंग रिर्पोट अनुसार ग्रीष्म काल में जितने हेण्डपम्प सूख जाते है वहाँ रिचार्ज पिट बनाये जिससे इस समस्या का दीर्घकालीन संशोधन हो सके, इसी के साथ रेन वॉटर हार्वेस्टिंग के तकनीको का अधिक से अधिक प्रयोग करे। ग्रामीण क्षेत्र के समस्त शासकीय भवनों की छतों पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग के समुचित प्रबन्ध किए जाए। पेयजल की समस्या के निराकरण का रिस्पांस टाइम कम किए जाए। किसी भी कार्य में त्रुटि मिलने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। 12 सब इंजीनियर पर कार्य में लापरवाही बरतने और 3 सब इंजीनियर पर बैठक में देरी से उपस्थित होने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
              कलेक्टर द्वारा कहा गया कि झाबुआ जिले में विकास की सम्भावना है पेयजल की समस्या प्रतिवर्ष होती है जिसके दीर्घकालीन समाधान पर फोकस किया जाये।
              इस दौरान अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री दिनेश वर्मा, कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा श्री सीएस अलावा, समस्त जनपद सीईओ, समस्त सहायक यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा और समस्त उपयंत्री, पंचायत समन्वयक अधिकारी, सहायक विकास विस्तार अधिकारी एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ10 mins ago

स्वच्छता हि सेवा पाखवाड़े के तहत जनपद पंचायत थांदला मे हुआ आयोजन

झाबुआ3 hours ago

मुख्यमंत्री निवास में आयोजित हुआ क्षमावाणी महोत्सव – मुंबई के प्रसिद्ध संगीतकार सिद्धार्थ काश्यप ने दी सुमधुर भजनों की प्रस्तुति – मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप ने किया स्वागत

झाबुआ3 hours ago

क्षमावाणी महापर्व में सिध्दार्थ काश्यप एण्ड ग्रुप द्वारा भजनों की संगीतमय प्रस्तुति

झाबुआ3 hours ago

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष का भ्रमण कार्यक्रम****इस वर्ष 4 लाख 50 हजार विद्यार्थियों को मिलेगी निःशुल्क साइकिल छात्रावास में पढ़ने वाली छात्राएँ भी होंगी लाभान्वित****

झाबुआ3 hours ago

कलेक्टर श्री बाथम ने गुलाब चक्कर उन्नयन कार्य का निरीक्षण किया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!