Connect with us

झाबुआ

परिवहन विभाग की लापरवाही से दिव्यांग जनो को नही मिल रहा किराये मै 50 प्रतिशत का लाभ

Published

on

परिवहन जिला अधिकारी कृतिका मोहटा कभी कभार ही जिले मै एक आद  की कार्रवाई करती नजर आती है परिवहन विभाग  मै  जिला परिवहन विभाग के बाबुओ को झूठ बोलने की ट्रेनिंग मै पारंगत कर दिया है जब भी ऑफिस टाईम मै सम्पर्क करो तो बाबूजी कहते है हमारी अधिकारी अधिकतर फिल्ड मै रहती है

इ-अटेंडेंस व्यवस्था लागू
परिवहन विभाग में 1 मार्च से इ-अटेंडेंस व्यवस्था लागू कर दी गई है। शुक्रवार को कर्मचारियों ने सुबह 10.30 बजे पहुंचकर बायोमीट्रिक डिवाइस से थंब इंप्रेशन से हाजिरी लगाई। कर्मचारियों को शाम 5.30 बजे जाते समय भी थंब लगाना है। नई व्यवस्था लागू होने के बाद पहले दिन सभी कर्मचारी समय पर कार्यालय पहुंंचे।

परन्तु हकीक़त के ठिक विपरीत परिवहन अधिकारी फिल्ड मै जाती नही है वह तो सिर्फ दिखावे की कार्रवाई करती है अगर फिल्ड मै जाती तो वह जरूर दिव्यांगजनो को बसो मै 50 प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिलवाती

एमपी सरकार ने राज्य में विकलांग व्यक्तियों को बस किराए में 50 प्रतिशत की छूट की पेशकश की है। दिव्यांग व्यक्ति को अपना यूडीआईडी कार्ड दिखाने पर छूट मिलेगी। राज्य परिवहन आयुक्त ने इस संबंध में सभी क्षेत्रीय, अतिरिक्त क्षेत्रीय और जिला परिवहन अधिकारियों को निर्देश जारी किये हैं।

सरकार ने दिव्यांगों को यात्रा के दौरान किराया में रियायत देने की बात कही थी। राज्य सरकार से अधिसूचना जारी होने के बाद परिवहन विभाग इसके पालन में लग गया है। मार्च से दिव्यांगों को सभी निजी बसों में 50 प्रतिशत तक किराया लगेगा। इसके लिए दिव्यांगों को यात्रा के दौरान मेडिकल बोर्ड से जारी दिव्यांगता प्रमाण पत्र दिखाना होगा।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!