Connect with us

झाबुआ

भाजपा नेता दौैैैैलत भावसार ने कांग्रेस के घोषणापत्र को बताया झूठ का पुलिंदा, कहा- मतदाताओं को भ्रमित करना ही मुख्य मकसद ।

Published

on

 

भाजपा नेता दौैैैैलत भावसार ने कांग्रेस के घोषणापत्र को बताया झूठ का पुलिंदा, कहा- मतदाताओं को भ्रमित करना ही मुख्य मकसद ।
झाबुआ 
। कांग्रेस ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर घोषणापत्र को जारी किया है। इस बाबत भाजपा नेता एवं पूर्व जिला भाजपाध्यक्ष दौलत भावसार ने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र झूठ का पुलिंदा है। उन्होने कहा कि दशकों तक शासन करने वाली पार्टी ने अपने किसी वादे को पूरा नहीं किया है। लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए कांग्रेस के घोषणापत्र को श्री भावसार ने ‘झूठ का पुलिंदा’ करार दिया और आरोप लगाया कि देश में दशकों तक शासन करने वाली इस पार्टी ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में किए गए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया। मतदाताओं के बीच भ्रम पैदा करने के लिए कांग्रेस इस तरह का चुनावी घोषणापत्र लेकर आई है। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस का घोषणापत्र झूठ का पुलिंदा है। इसे मतदाताओं के बीच भ्रम पैदा करने के लिए तैयार किया गया है।’’
श्री भावसार ने आगे कहा कि दशकों तक देश में शासन करने वाली कांग्रेस आज ‘न्याय’ की बात कर रही है लेकिन उसकी सरकारों ने सत्ता में रहते हुए न्याय नहीं किया। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र का नाम रखा है ‘न्याय पत्र’। मतलब इन्होंने मान लिया है कि 55 साल इन्होंने अन्याय किया है। कोई नई नवेली पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) जैसी होती और वह कहती तो समझा जा सकता था।’’ उन्होंने कहा कि जिस पार्टी ने भारत की युवा शक्ति, उसकी आर्थिक, औद्योगिक एवं सैन्य क्षमता के साथ ही सुरक्षा के साथ न्याय नहीं किया, वह देश के साथ न्याय का वादा कर रही है। श्री भावसार ने आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस ने विधानसभा और लोकसभा चुनावों के लिए अपने पहले के घोषणापत्रों में किए गए अपने किसी भी वादे को पूरा नहीं किया।’’
भाजपा नेता श्री भावसार ने कांग्रेस के घोषणापत्र में इस्तेमाल की गई कुछ तस्वीरों को विदेश की बताया और इसे लेकर भी विपक्षी पार्टी पर निशाना साधा। इससे पहले, कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को अपना घोषणापत्र जारी किया जिसमें उसने जाति जनगणना कराने, आरक्षण की सीमा बढ़ा कर 50 प्रतिशत से अधिक करने, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी देने और नई शिक्षा नीति में संशोधन करने समेत कई वादे किए हैं। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को न्याय पत्र नाम दिया है। यह पांच ‘न्याय’ और 25 ‘गारंटी’ पर आधारित है।
बीजेपी नेता श्री भावसार ने कहा कि मेनिफेस्टो में जो फोटो दी गई है, वो न्यूयॉर्क की बफेलो नदी की है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम के चेयरपर्सन के अकाउंट से किसने ट्वीट कर दिया वो ये तो पता नहीं है लेकिन अब उससे बड़ा सवाल ये है कि उन्हें ये फोटो विदेश कौन भेज रहा है। उन्होंने कहा कि हिंदी में एक कहावत है, अक्ल बड़ी या भैस, उतनी अक्ल भी किसी ने इस्तेमाल नहीं की है। उसके बाद कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में ऐसे ही पर्यावरण को लेकर जो फोटो डाली गई है, वो राहुल गांधी के पसंदीदा स्थान थाईलैंड की है।
श्री भावसार ने आगे कहा कि जिस कांग्रेस सरकार ने अपने लम्बे सत्ताकाल में गरीबों, वंचितों, आदिवासियों, एवं समाज में पिछडे लोगों का सिर्फ शोषण किया है वह अब न्याय पत्र किस मुंह से जारी कर रही है। यह अत्यन्त ही हास्यास्पद है। उन्होने कहा कि आज कश्मीर से कन्या कुमार तथा अटक से कटक तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को व्यापक समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस सिर्फ इस प्रकार के जुमलाबाजी के माध्यम से क्या साबित करना चाहती है, समझ से परे है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!