Connect with us

RATLAM

कलेक्टर श्री बाथम ने संवेदनशीलता के साथ बगैर मुंडेर के कुएं-बावडी पर तार फेंसिंग करवाई******* निर्वाचन संबंधी शिकायत टोल फ्री नंबर, कंट्रोल रुम तथा सिविजिल ऐप पर करें

Published

on

कलेक्टर श्री बाथम ने संवेदनशीलता के साथ बगैर मुंडेर के कुएं-बावडी पर तार फेंसिंग करवाई

रतलाम 23 अप्रैल 2024/ जिले की तहसील ताल के ग्राम भैंसाना का बगैर मुंडेर का कुआं अब जनहित में सुरक्षित हो गया है। इस कुएं की संबंध में किसी जागरूक नागरिक द्वारा कलेक्टर श्री राजेश बाथम को सूचित किया गया था कि गांव के पुराने कुएं पर मुंडेर नहीं हैइस कारण जान-माल का जोखिम है। इसी प्रकार की सूचना ताल की यति बावडी के सम्बन्ध में भी कल्ोक्टर को प्राप्त हुई थी।

संवेदनशील कलेक्टर श्री बाथम ने सूचना पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम आलोट श्री सुनील जायसवाल को कुएं एवं बावडी को सुरक्षित करने के लिए निर्देशित किया। एसडीएम द्वारा जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को तत्काल मौके पर जाकर निरीक्षण के लिए निर्देशित किया गया। अधिकारी द्वारा निरीक्षण पश्चात ग्राम पंचायत के माध्यम से उक्त भैसाना में बगैर मुंडेर के कुएं के आसपास पुख्ता तार फेंसिंग करवाते हुए जान-माल की दृष्टि से सुरक्षित कर दिया। इसी प्रकार नगर पालिका के माध्यम से ताल की यति बावडी के आसपास भी तार फेंसिंग की जाकर उसे सुरक्षित किया गया है।

एसडीएम श्री सुनील जायसवाल ने बताया कि आलोट अनुविभाग क्षेत्र में बगैर मुंडेर के असुरक्षित कुओंबावड़ियों तथा बिना ढंके-खुले बोरवेल्स का सर्वेक्षण करने के निर्देश मैदानी अमले को दिए जाकर सर्वे करवाया जा रहा हैजो भी असुरक्षित कुएंबावड़ीबोरवेल पाए जाएंगे उनको तत्काल ढंका जाएगा। साथ ही यदि उक्त मामलों में कोई व्यक्ति जिम्मेदार पाए जाते हैं तो शासन के निर्देश अनुसार उनके विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी ताकि आमजन सुरक्षित रहे।

निर्वाचन संबंधी शिकायत टोल फ्री नंबरकंट्रोल रुम तथा सिविजिल ऐप पर करें

रतलाम 23 अप्रैल 2024/  लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत निर्वाचन से संबंधित शिकायतों के लिए जिला स्तरीय कंट्रोल रूमटोल फ्री नंबर तथा सी विजील एप की सहायता ली जा सकती है

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजेश बाथम ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन के अंतर्गत टोल फ्रीदूरभाष नंबर 1950 पर मतदाता सूचीमतदाता परिचय पत्र तथा अन्य निर्वाचन संबंधी शिकायतें की जा सकती हैं। इसी प्रकार आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन संबंधी शिकायत सिविजिल ऐप पर मय वीडियोफोटो के दर्ज की जा सकती है। वर्तमान में सी विजिल एप पर प्राप्त 57 शिकायतों का निराकरण किया जा चुका है। इसके अलावा विविध प्रकार की शिकायतों के लिए जिला स्तरीय कंट्रोल रूम 07412-270487 पर संपर्क किया जा सकता है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!