Connect with us

झाबुआ

मतदाता ही समृद्ध भारत की समृद्ध लोकतांत्रिक परम्पराओं के संवाहक हैं- सुश्री रूकमणी वर्मा ।********* महिला पंतजलि योग समिति की महिलाओं ने मतदान करने तथ अन्यो को प्रेरित करने का लिया संकल्प ।

Published

on

मतदाता ही समृद्ध भारत की समृद्ध लोकतांत्रिक परम्पराओं के संवाहक हैं- सुश्री रूकमणी वर्मा ।
महिला पंतजलि योग समिति की महिलाओं ने मतदान करने तथ अन्यो को प्रेरित करने का लिया संकल्प ।

झाबुआ । लोकतन्त्र के महापर्व में अपनी सहभागिता करते हुए लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत आगामी 13 मई को चुनाव में अनिवार्य रूप से मतदान जरूर करने का आह्वान महिला पंतजलि योग समिति की जिलाध्यक्ष सुश्री रूकमणी वर्मा ने करते हुए कहा कि 13 मई को अपने मतदान केन्द्र पर पहुँचकर निर्भीक होकर मतदान कर भारतीय लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी सक्रिय भागीदारी निभायें। उन्होंने कहा कि मतदाता ही समृद्ध भारत की समृद्ध लोकतांत्रिक परम्पराओं के संवाहक हैं। मतदाताओं की सक्रिय सहभागिता से ही हमारा लोकतंत्र परिष्कृत और समृद्ध बनता है। मतदान से लोकतांत्रिक परम्परा को अधिक समृद्ध बनाने, संवैधानिक कर्तव्य निभाने का एक और अवसर मिला है।
सुश्री रूकमणी वर्मा ने योग समिति की सभी महिला एवं पुरूष सदस्यो से आव्हान करते हुए कहा कि सभी मतदाताओं को सभी काम को छोड कर सबसे पहले मतदान करना है। उन्होने कहा कि लोकतंत्र में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी निर्वाचन प्रक्रिया एक महत्वपूर्ण सोपान है। प्रत्येक मतदाता से स्वतंत्र और निर्भय होकर मतदान अवश्य करने की अपील करते हुए कहा कि सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया को सहज, सुगम, पारदर्शी और समावेशी बनाने के लिये 85 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ मतदाताओं एवं 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले मतदाताओं को घर से मतदान करने की सुविधा भी निर्वाचन आयोग द्वारा दी गयी है। बुजुर्गों को कतार में न लगना पड़े, इसके लिए उन्हे पहले मतदान करने की सुविधा दी गई है अतः बुजुर्गजन प्रातःकाल में जाकर मतदान के महायज्ञ में अपने मतोेे की आहूति जरूर देवे। वही युवा वर्ग भी मतदान करने में अग्रणी भूमिका निभावंें ।
इस अवसर पर महिला पंतजलि योग समिति की श्रीमती जरीना अंसारी लीना पटेल, भावना शाह, नीता शाह,सीमा गहलोत, माया, देवकनया सोनगरा, कल्पना रानी, कल्पना, ममता जैन, जिला संगठन मंत्री श्रीमती मधु जोशी, कोशल्या, ज्याति जोशी, भारतीय स्त्री शक्ति की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती किरण शर्मा, हंसा कोठारी, शुभम कोठारी कोठारी, ललीत शाह, महेन्द्र गेहलोत, राजेन्द्र जैन, आदि ने संकल्प लिया कि हम सभी तो मतदान करेगें ही साथ ही अपने पास-पडौस एवं परिवारजनों को भी अधिक से अधिक मतदान करने के लिये प्रेरित करेगें ।
सलग्न- फोटो

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!