Connect with us

झाबुआ

पल्लू में गाँठ बांधकर रख लीजिए , हमें मोदी जी को तीसरी बार फिर प्रधानमंत्री बनाना ही है – श्रीमती अनिता चौहान

Published

on

झाबुआ। माता और बहनों को आगे बढ़ाने के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने अनेक अवसर उपलब्ध कराए हैं और कई ऐसी अच्छी योजनाएं लाई है। जिनसे न केवल महिलाओं को बल्कि पूरे परिवार और समाज को लाभ मिला है। हमारे भाई कभी-कभी भूल जाते हैं लेकिन माताएं – बहने कभी नहीं भूलती , वे पल्लू में गाँठ बांधकर रखती हैं। राष्ट्रहित हेतु जो सुनती है , वह करती है और हमें इस बार देश के विकास के लिए मोदी जी को तीसरी बार फिर प्रधानमंत्री बनाना ही है। उक्त विचार रतलाम झाबुआ आलीराजपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती अनीता नागरसिंह चौहान ने भाजपा महिला मोर्चा लोकसभा प्रभारी श्रीमती आरती भानपुरिया के नेतृत्व में आयोजित ” राष्ट्रहित मातृशक्ति संगोष्ठी ” में व्यक्त किए।

लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती चौहान ने कहा जनकल्याण के क्षेत्र में मोदी जी ने किसी भी वर्ग को नहीं छोड़ा है। उन्होंने समाज में मौजूद सभी वर्गों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं बनाई और उन्हें धरातल पर क्रियान्वित कर दिखाया। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के नेतृत्व में किसान , युवा , महिला , गरीब सहित सभी वर्ग के लोग लगातार लाभान्वित हो रहे हैं। एक ओर किसानों को जहाँ किसान सम्मान निधि मिल रही है और विभिन्न योजनाओं के माध्यम से उन्हें सुविधा प्रदान की जा रही है तो वहीं युवाओं के लिए अनेक ऐसी योजनाएं लागू की गई है। जिनसे उन्हें स्वरोजगार मिल सके , गरीब तबके के लिए तमाम तरह की योजनाएं और सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। इसके अलावा महिलाओं के लिए योजनाओं में विशेष सुविधाएं देने के साथ अनेक तरह की रियायत उपलब्ध कराई जा रही है।

उक्त जानकारी लोकसभा मीडिया प्रभारी श्री अंबरीष भावसार ने देते हुए बताया श्रीमती चौहान ने कहा भाजपा सरकार द्वारा महिलाओं को दिए गए 33% आरक्षण की व्यवस्था का लाभ मिल रहा है और मैं इसका प्रत्यक्ष उदाहरण हूं कि मुझे आज लोकसभा प्रत्याशी भाजपा द्वारा बनाया गया है। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के जनकल्याणकारी कार्य इतने अच्छे हैं कि उनके विरोधी भी उनकी प्रशंसा आए दिन करते रहते हैं। कोरोना काल में देश और दुनिया ने देखा कि उन्होंने बिना भेदभाव किए सभी के लिए टीका उपलब्ध करा कर न केवल देशवासियों का बल्कि दुनिया के अनेक देशों के लोगों का भी जीवन बचाया। मोदी जी ने बिना भेदभाव के सभी के लिए आवास सुविधा उपलब्ध कराई और शौचालय निर्माण का कार्य प्राथमिकता के साथ करवाया। ग्रामीण महिलाएं बेहतर तरीके से जानती है कि शौचालय नहीं होने से उन्हें कितनी खराब स्थिति का सामना करना पड़ता था। श्रीमती चौहान ने कहा मैं प्रत्याशी जरूर हूं लेकिन असली प्रत्याशी कमल का फूल है। आप सबके सहयोग से जब मैं संसद में मोदी जी के सामने जाऊं तो संसदीय क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं को बताने के साथ आप सभी से जुड़े छोटे-बड़े काम को पूर्णता प्रदान कर सकूं ऐसा आशीर्वाद दें। उन्होंने सभागार में कहां 13 मई का दिन लोकतंत्र का महापर्व है घर से निकलकर प्राथमिकता से वोट करें। यह वोट मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के साथ देश के विकास के लिए और विकसित भारत बनाने के लिए होगा।

भाजपा प्रदेश मंत्री श्रीमती संगीता सोनी सोनी ने कहा लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व लोकसभा चुनाव में हमारी क्या भूमिका हो। महिलाओं को यह तय कर क्षेत्र में सक्रिय होकर अधिक से अधिक मतदान करवाना होगा। हम सब की सक्रियता से तय होगा कि देश किस ओर जाएगा , कौन नेता बनेगा और कौन देश के विकास को गति दे पाएगा। भारत की प्रगति को लेकर आज देश ही नहीं विदेशों में भी चर्चाएं हैं। 2014 से प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में देश विकास कर रहा है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी जी ने स्वच्छता का आह्वान किया और देशवासियों ने उसे अपना कर आज अपना मोहल्ला , अपना नगर और अपना देश स्वच्छ रखना आरंभ कर दिया है। उन्होंने स्वास्थ्य और स्वच्छता की दृष्टि से शौचालय के महत्व को ध्यान में रख हर घर शौचालय निर्माण के कार्य को प्राथमिकता से करवाया। यही कारण है कि आज स्वच्छता के साथ ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं में सुरक्षा का भाव बढ़ा है। मोदी जी के के कार्यकाल में धारा 370 , राम मंदिर , सीएए , तीन तलाक जैसे बड़े निर्णय के साथ ही मातृशक्ति का सम्मान भी बढ़ा है। लोकतांत्रिक व्यवस्था में महिलाओं की सक्रियता अगर बढ़ी है तो मोदी जी के कारण ही यह संभव हुआ है। इससे पूर्व महिलाओं की भागीदारी केवल मतदान तक थी , वह भी घर के बड़े बुजुर्गों के कहे अनुसार ही। मोदी जी के आने के बाद ही महिलाओं की समान भागीदारी उन क्षेत्रों में हुई है। जहां कभी महिलाओं को ठीक से स्थान नहीं मिल पाता था। उन्होंने कहा परिवार में जब कभी विवाह जैसा बड़ा काम होता है तो हम सब अपनी जिम्मेदारी मान सक्रियता दिखाते हैं। आज देश रूपी परिवार में लोकसभा चुनाव जैसा बड़ा काम हो रहा है तो हमें भी सक्रिय होकर लोकतंत्र के इस महापर्व को सफल बनाना है।

शौर्य भारती वाहिनी और गौ रक्षा वाहिनी उज्जैन संभाग की प्रमुख भगवा ब्रिगेड के नाम से पहचानी जाने वाली कवियत्री दीपशिखा रावल ने संगोष्ठी में अपनी ओजस्वी रचनाओं

दुनिया ने दम देख लिया छप्पन इंची सीने का

स्वतन्त्र सिंधु सी मुखर करूं मैं तेरी आरती
अजेय विश्व संपदा है वंदनीय भारती

कितनी पद्मिनियों का जौहर देखा है
चूड़ी और सिंदूर लड़े इस मिट्टी में

सदियों से इस मिट्टी की पहचान भगवा है
पावन पुनीत संस्कृति का सम्मान भगवा है
कोरा रंग नहीं ये तो परिभाषा है भारत की
गंगा गायत्री गीता वाला हिंदुस्तान भगवा है। इन रचनाओं के साथ श्रोताओं में उत्साह भर दिया। उन्होंने कहा महिलाएं सफलतापूर्वक अपना घर चलाती है। इसी प्रकार वह प्रत्येक क्षेत्र में अपनी योग्यता साबित करती हैं , इस बार इस क्षेत्र से एक महिला को अवसर मिला है तो हमें इन्हें सहयोग कर उन्हें एक अवसर देना होगा। जिससे वे क्षेत्र के विकास का काम अच्छे से चला कर योग्यता सिद्ध करने का अवसर पाएं। उन्होंने कहा संविधान हमें अधिकार और कर्तव्य प्रदान करता है लेकिन कर्तव्य की दृष्टि से अधिकांश लोक निष्क्रिय नजर आते हैं। मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से लेकर अब तक कई लोग 15 लाख का रोना रोते हैं लेकिन 22 जनवरी को श्री राम जन्मभूमि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के साथ ही मुझे तो लगा जैसे एकमुश्त रूप से मुझे 15 लख रुपए मिल गए। राष्ट्रहित मातृशक्ति संगोष्ठी की आयोजनकर्ता महिला मोर्चा की लोकसभा प्रभारी श्रीमती आरती भानपुरिया ने मातृ शक्ति की एकजुटता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा हम सब इसी तरह एकजुट होकर घर-घर पहुंच कर अधिक से अधिक मतदान करवाने में सफल रहे तो समाज के प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओं को प्राथमिकता से अवसर देने वाली भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार निश्चित ही तीसरी बार फिर बनकर रहेगी। उन्होंने विभिन्न संगठनो में सक्रिय महिलाओं से आग्रह किया कि देश हित और महिला कल्याण के लिए पुनः एक बार जन-जन से भाजपा के पक्ष में मतदान करवाएं।

इस राष्ट्रहित मातृशक्ति संगोष्ठी में क्षेत्र की धार्मिक , सामाजिक , सांस्कृतिक संगठनों में सक्रिय और विभिन्न पदों पर रहते हुए समाज सेवा करने वाली नेतृत्वकर्ता महिलाओं ने भागीदारी की। संगोष्ठी मंच पर वक्ताओं सहित अध्यक्ष जनपद पंचायत झाबुआ श्रीमती कामोदी हरू भूरिया , जिला मंत्री श्रीमती संगीता पलासिया , जिला मंत्री श्रीमती अर्चना राठौर , नगर मंडल उपाध्यक्ष श्रीमती शोभा कटारा , भाजपा नेत्री श्रीमती शांति वसुनिया , श्रीमती दीपमाला बामनिया , श्रीमती चेतना चौहान , जिला महामंत्री महिला मोर्चा श्रीमती केसरी हिहोर मंचासीन थी। संगोष्ठी आयोजन में नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती कविता सिंगार और भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष श्री अंकुर पाठक की भी सराहनीय भूमिका रही। संगोष्ठी में विभिन्न धार्मिक , सामाजिक व सांस्कृतिक संगठनों से जुड़ी पदाधिकारियों ने लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती अनीता नागरसिंह चौहान का पुष्पमाला पहनाकर व पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया। इस अवसर पर श्रीमती अनीता चौहान सहित भाजपा नेत्रियों ने संगोष्ठी में सहभागी सभी मातृशक्ति को दुपट्टा पहनाकर और उन पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। स्वागत भाषण पार्षद श्रीमती रेखा अश्विन शर्मा ने दिया और संचालन भाजपा महिला मोर्चा लोकसभा प्रभारी श्रीमती आरती भानपुरिया ने किया। आभार भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती भूमिका आशीष सोनी ने व्यक्त किया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!