Connect with us

झाबुआ

तेरापंथ समाज व अणुव्रत समिति ने मतदाता जन जागरूकता रैली निकाली, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदान के लिए किया प्रेरित

Published

on

झाबुआ – अणुव्रत विश्व भारती सोसायटी राजसमंद के अणुव्रत चुनाव जागरूकता अभियान अंतर्गत तेरापंथ समाज व अणुव्रत समिति झाबुआ के तत्वाधान में 13 मई 2024 को होने वाले मतदान को लेकर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अंतर्गत जन जागरूकता रैली निकाली गई , जो कलेक्टर कार्यालय से प्रारंभ होकर , शहर के मेंन बाजारो से होते हुए आजाद चौक पर समाप्त हुई । इस दौरान कई जगह नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आमजनों को मतदान के लिए प्रेरित भी किया । इस चुनाव जागरूकता अभियान में विशेष तौर से इंदौर से अणुव्रतसेवी सुरेश कोठारी , अणुविभा से साधना कोठारी व डायरेक्ट इंदौर कॉलेज से श्रीमती मधुलिका शुक्ल भी उपस्थित थी ।

मतदाता जन जागरूकता रैली को लेकर अणुव्रत समिति जिला झाबुआ व तेरापंथ समाज झाबुआ कलेक्टर कार्यालय पर एकत्रित हुए । इस रैली में मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए नुक्कड़ नाटक के लिए विशेष तौर से अणुव्रत समिति के इंदौर कोठारी कॉलेज के विद्यार्थी झाबुआ आए थे । सुबह करीब 10:00 बजे जिला स्वीप नोडल अधिकारी जितेंद्र सिंह चौहान ,एडीएम एस.एस मुजाल्दे , डिप्टी कलेक्टर रितिका पाटीदार व पुलिस अधीक्षक पदम विलोचन शुक्ल ,श्रीमती मधुलिका शुक्ल का तेरापंथ समाज व अणुव्रत समिति सदस्यों द्वारा शाल व प्रतीक स्वरूप अणुव्रत डायरी भेंट कर अभिवादन किया । तत्पश्चात इंदौर कोठारी कॉलेज के विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूकता को लेकर नाटक की प्रस्तुति दी , जिसे सभी अधिकारियों ने सराहा । तत्पश्चात जिला स्वीप नोडल अधिकारी जितेंद्रसिंह चौहान, एडीएम , एस.एस मुजाल्दे, डिप्टी कलेक्टर रितिका पाटीदार व पुलिस कप्तान पदम विलोचन शुक्ल द्वारा हरी झंडी दिखाकर रैली को प्रारंभ किया गया । रैली में प्रथम पंक्ति में अणुव्रत समिति के सदस्य हाथों में बैनर , पोस्टर लिए हुए , द्वितीय पंक्ति में तेरापंथ समाज के सदस्यगण व अन्य समाजगण हाथों में तख्तियां  लिए हुए , लोकतंत्र का महापर्व …13 मई ….13 मई…. हम सबको मतदान करना है …13 मई ….13 मई…. सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो……. आदि जयघोष लगाते हुए रैली बस स्टैंड पर पहुंची । यहां पर विद्यार्थियों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदान को लेकर जनजागरूकता लाने का प्रयास किया गया । बस स्टैंड पर उपस्थित सभीजनों ने ताली बजाकर विद्यार्थियों का अभिवादन भी किया ।

तत्पश्चात रैली बस स्टैंड से शहर के मेन बाजार होते हुए राजवाड़ा चौक पर पहुंची । जहां पुनः नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाता जागरूकता को लेकर संदेश दिया गया । यहा तेरापंथ समाज द्वारा 13 मई को होने वाले मतदान के लिए शपथ भी ली गई तथा आमजनों को 13 मई को होने वाले मतदान के लिए समझाईश भी दी । शहर के आजाद चौक पर भी नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी गई , जिससे उपस्थित आसपास के ग्रामीणजनों ने देखा । कार्यक्रम में अणुव्रत समिति अध्यक्ष पंकज कोठारी ने भी मतदान जागरूकता को लेकर अपनी बात कही । तेरापंथ समाज के वरिष्ठ सुश्रावक ताराचंद गादीया ने भी देश के नवनिर्माण के लिए 13 मई को आवश्यक रूप से मतदान की अपील की है । कार्यक्रम के मुख्य संयोजक महेश सेठिया, संयोजक मंजुलाबेन पीपाड़ा , प्रदीप पीपाड़ा, सहसंयोजक दीपा गादीया ने भी रैली के दौरान मतदान जागरूकता को लेकर अपील की ।  रैली के अंत में नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति के बाद तेरापंथ सभा सचिव दीपक चौधरी ने सभी का आभार माना और मतदान के लिए अपील भी की । इस चुनाव जागरूकता अभियान में जैन श्वेतांबर मूर्तिपूजक संघ, जैन स्थानकवासी संघ ,तेरापंथ समाज, दिगंबर समाज, हनुमान टेकरी सेवा समिति, जैन सोशल ग्रुप मैत्री , सकल व्यापारी संघ , सामाजिक महासंघ आदि संगठनों ने भी सहभागिता की ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!