Connect with us

RATLAM

चलें बूथ की ओर मतदाताओं के समूह ने लिया मतदान का संकल्प

Published

on

चलें बूथ की ओर

मतदाताओं के समूह ने लिया मतदान का संकल्प

रतलाम 07 मई 2024/ लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंतर्गत मतदाता जागरूकता गतिविधियां लगातार जारी है। कलेक्टर श्री राजेश बाथम के निर्देशन में स्विप टीम द्वारा जिले में स्थान-स्थान पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाकर मतदान केंद्र पर जाकर वोट डालने के लिए मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

7 मई को रतलाम गुजराती स्कूल परिसर में चलें बूथ की ओर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। उपस्थित मतदाताओं के समूह ने मतदान का संकल्प लेते हुए अपने आस-पड़ोस के लोगोंरिश्तेदारोंदोस्तों तथा मित्रों को भी मतदान के लिए जागरूक करने की बात कही। यहां पर 80 प्लस आयु के मतदातामहिला मतदाता तथा प्रथम बार मतदान करने वाले युवा भी उपस्थित थे।

इस दौरान रोचक रूप से महिलाओं के बीच रस्साकशी की प्रतियोगिता भी आयोजित हुई। मतदाता जागरूकता पर श्री प्रकाश गुलानी तथा उनके साथियों द्वारा बनाई गई शॉर्ट फिल्म का विमोचन भी किया गया। इस अवसर पर महिला बाल विकास विभाग के कार्यक्रम अधिकारी श्री रजनीश सिन्हा में रतलाम शहर के मतदाताओं की अधिकाधिक रूप से हिस्सेदारी के लिए प्रेरणादायक उद्बोधन दिया। श्री सिन्हा ने कहा कि हमारा पुरजोर प्रयास है कि विगत विधानसभा निर्वाचन की तुलना में रतलाम शहर में ज्यादा से ज्यादा मतदान किया जाकर शहर के नागरिक लोकतंत्र की मजबूती में अपना उल्लेखनीय योगदान दें। उन्होंने कहा कि विगत विधानसभा निर्वाचन के दौरान जिन मतदान केन्द्रों पर कम मतदान रेखांकित हुआ है वहां नागरिकों से मिलकर लोकसभा निर्वाचन में ज्यादा मतदान करने के लिए चर्चा की जाएगी।

सहायक संचालक सुश्री अंकिता पंड्या तथा शिक्षा विभाग के श्री जितेंद्र जोशी ने अपने संबोधन में मतदाता जागरूकता के लिए जारी गतिविधियों पर जानकारी दी। सेवानिवृत्ति प्राध्यापक श्री डी.के. शर्मा ने अपने उद्बोधन में लोकतंत्र की मजबूती पर बोलते हुए अधिकाधिक रूप से मतदान में हिस्सा लेने का आग्रह किया। खेल एवं युवा कल्याण विभाग के श्री जितेंद्र धूलिया तथा श्री प्रकाश गोलानी ने भी उद्बोधन दिया। इस अवसर पर बूथ लेवल अधिकारी सुश्री राजश्री शर्माश्री अनिल मिस्त्रीश्री जोशी ने अपने अनुभव शेयर किये। कार्यक्रम में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के जिला जल सलाहकार श्री आनंद व्यास भी उपस्थित थे।।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!