Connect with us

RATLAM

रतलाम में आज अनूठा आयोजन : एक ही मंडप में हिंदू वर-वधु लेंगे फेरे और मुस्लिम समाज के जोड़े बोलेंगे कुबूल है कुबूल है

Published

on

रतलाम में आज अनूठा आयोजन : एक ही मंडप में हिंदू वर-वधु लेंगे फेरे और मुस्लिम समाज के जोड़े बोलेंगे कुबूल है कुबूल है

– रतलाम के खाराखेड़ी मे 26 मई को सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियां हुई पूरी
– हिंदू समाज के 45 जोड़े और मुस्लिम समाज के 29 जोड़े यहां से करेंगे नए जीवन की शुरुआत

रतलाम। रतलाम में 26 मई को अनूठा और भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। खाराखेड़ी क्षेत्र स्थित हजरत दादा गैब शाह वली रहमतुल्लाह अलैह (झाड़ी वाले बाबा) दरगाह पर एक दिवसीय उर्स के साथ निशुल्क सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन किया जाएगा। एक ही मंडप के नीचे हिंदू समाज के 45 जोड़े दांपत्य जीवन में बंधकर मंत्रोच्चार के बीच सात फेरे लेंगे वहीं मुस्लिम समाज के 29 जोड़े मौलाना से निकाहनामा पढ़वाकर कुबूल है कुबूल है कहकर नए जीवन की शुरुआत करेंगे। दोनों धर्मों के संयुक्त और अनूठे भव्य विवाह समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने के मद्देजर आयोजनकर्ताओं ने तैयारियां लगभग पूरी कर ली है।


उक्त भव्य और अनूठा कार्यक्रम ओवेस मेटल एंड मिनरल प्रोसेसिंग लिमिटेड कंपनी द्वारा आयोजित किया जा रहा है। कंपनी के सैयद ओवेस अली ने बताया कि वृहद स्तर पर निशुल्क सर्वधर्म सामूहिक विवाह और उर्स समारोह आयोजित किया जा रहा है। समारोह में वनमंत्री श्री नागर सिंह चौहान, लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग के मंत्री श्री विजय शाह के शामिल होंगे। सैयद ओवेस अली ने बताया कि वृहद कार्यक्रम के लिए मध्य प्रदेश सरकार के अधिकांश मंत्री और जनप्रतनिधियिों को भी आमंत्रित किया गया है। इनमें से वनमंत्री श्री चौहान और श्री शाह ने 74  वर-वधुओं को आर्शीवाद देने के लिए कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आश्वस्त किया है। अनूठे और भव्य कार्यक्रम में हिंदू समाज के 45 व मुस्लिम समाज के 29 जोड़ों जीवन की नई बागडोर संभालने के लिए एक-दूसरे का हाथ थामेंगे। कार्यक्रम में रतलाम जिले के अलावा मंदसौर, धार, नीमच सहित राजस्थान के बांसवाड़ा, निम्बाहेड़ा आदि स्थानों के युवक-युवती शामिल वर-वधू के रूप में नजर आएंगे। दरगाह परिसर में 26 मई की सुबह 9 बजे परचम कुशाई के साथ उर्स की शुरुआत होगी। इस दौरान ओवेस मेटल एंड मिनरल प्रोसेसंिग लिमिटेड कंपनी की ओर से विवाह के दौरान वधू को आशीर्वाद स्वरूप चांदी की पायजेब, आलमारी, बिस्तर पेटी, बिस्तर और गृहस्थी का सामान भी भेंट किया जाएगा।


खुशी के मौके पर होगा सात्विक भंडारा
महू रोड स्थित खाराखेड़ी क्षेत्र स्थित हजरत दादा गैब शाह वली रहमतुल्लाह अलैह (झाड़ी वाले बाबा) दरगाह पर  पहले परचम कुशाई चादर पेश की जाएगी। इसके बाद हिंदू समाज के 45 जोड़ों को पंडित मंत्रोच्चार और सात फेरों के साथ जीवन की नई राह के लिए दांप्तय जीवन में बांधेंगे। इधर मुस्लिम समाज के भी 29 जोड़ों को मौलवी कलाम पढ़ाएंगे। निशुल्क सर्वधर्म सामूहिक विवाह समारोह के दौरान शुद्ध शाकाहारी विशाल भंडारा भी किया जाएगा। ओवेस मेटल एंड मिनरल प्रोसेसिंग लिमिटेड कंपनी आशीर्वाद स्वरूप गृहस्थी का सामान भेंट कर बेटियों की विदाई करेगी।

आयोजन समिति ने धर्मप्रेमी जनता से की अपील
26 मई को महू रोड स्थित खाराखेड़ी क्षेत्र स्थित हजरत दादा गैब शाह वली रहमतुल्लाह अलैह (झाड़ी वाले बाबा) दरगाह पर आयोजित होने वाले भव्य कार्यक्रम के लिए आयोजन समिति के सैयद मोहब्बत अली, सैयद अफसार अली, शाहीद अली, मुनफ्पत अली, भरत राठौड़, विनोद बाफना, मोहम्मद मियां और फिरोज भाई सहित अन्य सदस्यों ने रतलाम की धर्मप्रेमी जनता से कार्यक्रम में शिरकत करने की अपील की है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ5 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ5 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ5 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर7 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ9 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!