Connect with us

झाबुआ

आओ पता लगाए:- बीआरसी कार्यालय कालीदेवी( रामा ) में दलाल अजय किसके संरक्षण में कर रहा है लाखों /करोड़ों की सप्लाई…..?

Published

on

झाबुआ – जिले के रामा ब्लॉक के कालीदेवी बीआरसी कार्यालय में  कर्मचारी / अजय दलाल अनाधिकृत रूप से सामग्री सप्लाई करने में व्यस्त है । यह दलाल दिनभर बीआरसी कार्यालय में बैठकर रामा ब्लॉक के विभिन्न शासकीय स्कूलों में लगने वाली सामग्री को लेकर डिमांड और सप्लाई में व्यस्त है । और इन सब कार्यों के लिए इस दलाल अजय को किसका संरक्षण प्राप्त है जो बीआरसी कार्यालय में बैठकर इस तरह के कार्य संपादित कर रहा है ।

जानकारी अनुसार झाबुआ जिले के रामा ब्लॉक के बीआरसी कार्यालय में अजय की मनमानी कार्यशैली दिन ब दिन बढ़ती जा रही है । यह शख्स यहां बीआरसी कार्यालय में बैठकर पूरे ब्लॉक की माध्यमिक शालाओं और अन्य शासकीय शालाओं को सामग्री खरीदी हेतु डिमांड और सप्लाई में व्यस्त रहता है । इस शख्स द्वारा विभिन्न शासकीय स्कूलों में लगने वाली स्टेशनरी सामग्री के साथ-साथ छात्रावास और होस्टलों में लगने वाली गादी, तकिये, रजाई , टेबल कुर्सी,  सफाई सामग्री में झाड़ू, फिनायल, साबुन आदि के लिए लगातार संपर्क किया जा रहा है और इन सब कार्यों के लिए इस शख्स ने कालीदेवी में ही अपने रिश्तेदार के नाम से फर्म भी खोल रखी है । सूत्र के अनुसार पता चला है कि इस दलाल ने पूरे रामा ब्लॉक में इस तरह की सामग्री सप्लाई करने के लिए विशेष रूप से पिकअप वाहन या लोडिंग वाहन भी खरीदा है जो अल सुबह से ही रामा ब्लॉक के विभिन्न स्कूलों में पहुंचकर, सामग्री पहुंचाने का काम कर रहा है सूत्रों का यह भी कहना है कि इस रामा ब्लॉक के विभिन्न शासकीय स्कूलों के रंगाई पुताई का कार्य भी किया गया है इस रंगाई पुताई कार्य के लिए लगने वाली सामग्री डिस्टेंपर, ऑयलपेंट , ब्रश , तारपीन आदि सामग्री भी इस दलाल अजय के रिश्तेदार की फर्म द्वारा ही सप्लाई की गई है और सूत्रों की बात पर विश्वास करें , तो करीब 50 लाख से अधिक का रंगाई पुताई कार्य के विभिन्न स्कूलों के बिल अपनी रिश्तेदार की फर्म के लगाए हैं । सूत्रों को यहां तक भी कहना है कि कुछ स्कूलों में रंगाई पुताई हुई भी नहीं है मात्र बिल और भुगतान का कार्य किया गया । सूत्रों का यह भी कहना है कि रामा ब्लॉक की किसी भी स्कूल में यदि साबुन भी खरीदना हो तो अजय से संपर्क करके ही , इसके रिश्तेदार की फर्म से ही खरीदना पड़ता है । अन्यथा इस दलाल अजय द्वारा स्कूल स्टाफ को अन्य कार्य के लिए परेशान भी किया जाता है । इसके अलावा विभिन्न शासकीय स्कूलों में रिपेयरिंग कार्य के लिए आए राशि को किस तरह से डकारना है उसकी योजना भी अजय दलाल द्वारा ही बनाई जाती है । इस तरह दलाल अजय द्वारा आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के शासकीय स्कूलों के विकास के लिए आई राशि को बीआरसी कार्यालय में बैठकर ही रफा-दफा करने में ही व्यस्त रहता है । इस अजय दलाल की कार्यप्रणाली , डिमांड और सप्लाई से , भाजपा की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है और इसकी आड़ में अपनी जेबे गर्म कर रहा है साथ ही साथ लाखों करोडो के वारे न्यारे कर रहा है । जानकारों का यह भी कहना है कि विगत कई वर्षों से यह अजय दलाल इस रामा ब्लॉक में सप्लाई का कार्य कर करोड़पति बन गया है । जानकारों का यह भी कहना है कि इस अजय दलाल को दो बार इस बीआरसी कार्यालय से भगाया गया , लेकिन यह पुनः यहां आकर अपने सप्लाई कार्य में लग गया और अपने रिश्तेदार की फर्म को आर्थिक लाभ पहुंचाने में दिन-रात मेहनत कर, स्वयं भी आर्थिक लाभ अर्जित कर रहा है । भाजपा को चाहिए कि इस तरह के दलालों पर अंकुश लगाए । वही कालीदेवी के एक समाजसेवी का यह कहना है कि अगर समय रहते दलाल अजय नहीं सुधरा, तो इसकी शिकायत लोकायुक्त में की जाएगी और इसकी संपत्ति की जांच भी कराई जाएगी । आमजनों में चर्चा सुनने को मिल रही है कि आखिर किसके संरक्षण में यह दलाल अजय लाखों करोड़ों की सप्लाई कर रहा है । देखना यह दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में भाजपा के नेता अजय दलाल जैसे लोगों को लेकर क्या जांच करते हैं या फिर यह दलाल अजय यूं ही स्कूलों की राशि को डकारने में लगा रहेगा…..?

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!