Connect with us

RATLAM

टोल नाके पर किसानों का हंगामा, दो घंटे तक बिना टैक्स चुकाए निकलते रहे वाहन

Published

on

टोल नाके पर किसानों का हंगामा, दो घंटे तक बिना टैक्स चुकाए निकलते रहे वाहन

टोल नाका क्षेत्र के 20 किमी के दायरे में आने वाले गांव के लोगों के वाहनों पर नहीं लगेगा टैक्स

दैनिक पत्रिका से सादर साभार
रतलाम.**महू-नीमच हाईवे स्थित चिकलिया टोल नाके पर रविवार को जोरदार हंगामा खड़ा हो गया। आसपास के एक दर्जन से ज्यादा गांवों के किसान और पूर्व के साथ ही वर्तमान विधायक भी पहुंच गए। दो घंटे तक चले हंगामे के बीच इनकी मांग थी कि टोल नाके के 20 किमी दायरे में आने वाले किसी भी गांव के किसी भी व्यक्ति के वाहन का टोल टैक्स नहीं लगना चाहिए। जिला प्रशासन के अधिकारियों की उपस्थिति टोल नाका प्रभारी ने टैक्स से छूट देने का आश्वासन दिया तब जाकर लोगों ने चक्काजाम खत्म किया।
एक दर्जन गांव के लोग थे मौजूद
चिकलिया टोल नाके पर रविवार की दोपहर करीब एक बजे से आसपास के एक दर्जन से ज्यादा गांवों के किसानों का जुटना शुरू हो गया था। सिमलावदा, बिलपांक, तिलगारी, सरवनी, धराड़, रत्तागढख़ेड़ा, मंूंदड़ी सहित कई अन्य गांवों के किसान मौजूद थे।

जनप्रतिनिधियों ने भी जताया आक्रोश
रतलाम ग्रामीण विधायक मथुरालाल डामर, पूर्व विधायक दिलीप मकवाना, सिमलावदा के दशरथ पाटीदर, जमनालाल पाटीदार आदि का कहना था कि किसानों का रोज दो-चार बार आना-जाना होता है तो टैक्स क्यों दे। टोल नाके के 20 किमी परिधि के किसी भी व्यक्ति को टैक्स से छूट रहती है। यह छूट चलती आ रही लेकिन अब क्यों टैक्स लिया जा रहा है। आंदोलन को देख रतलाम ग्रामीण एसडीएम, तहसीलदार, बिलपांक थाने से पुलिस बल भी पहुंच गया था। अपराह्न करीब तीन बजे मामले का पटाक्षेप हुआ। इतनी देर तक नाके से वाहन बिना टैक्स चुकाए ही गुजरते रहे।

यह थी मांग

  • किसानों के वाहनों से टैक्स नहीं लिया जाए
  • टोल नाके पर लोकल लोगों को ही नौकरी पर रखा जाए
  • हाल ही में सडक़ दुर्घटना में मृत हुए व्यक्ति के पुत्र को काम पर रखा जाए।

          अन्य के वाहनों को कैसे छूट दें

किसानों के अपने वाहन हो तो छूट देते हैं, लेकिन कतिपय लोग अपने रिश्तेदारों के वाहनों को भी बिना टैक्स चुकाए निकालने के लिए दबाव बनाते हैं। क्षेत्र वालों को छूट देने के लिए विधायक भी आए थे।

–राजेश रामदे, मैनेजर टोल नाका
दैनिक पत्रिका से सादर साभार

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!