Connect with us

RATLAM

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम मंत्री श्री चैतन्य काश्यप होंगे मुख्य अतिथि******मिशन न्यूट्रिशन अंतर्गत 580 मैदानी कार्यकर्ताओं ने परीक्षा दी*

Published

on

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को

सूक्ष्मलघुमध्यम उद्यम मंत्री श्री चैतन्य काश्यप होंगे मुख्य अतिथि

रतलाम 20 जून 2024/  अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून तथा इसी दिवस श्री अन्न संवर्धन अभियान के शुभारंभ अवसर पर रतलाम में जिला स्तरीय कार्यक्रम स्थानीय बरबड विधायक सभागृह में आयोजित होगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रदेश के सूक्ष्मलघुमध्यम उद्यम मंत्री श्री चैतन्य काश्यप होंगे। कार्यक्रम प्रातः 600 बजे से आयोजित होगा।  अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के दौरान अतिथिगणों का उद्बोधनमुख्य कार्यक्रम के अतिथिगणों के उद्बोधन का सीधा प्रसारणएवं सामान्य योग अभ्यास किया जाएगा।

मिशन न्यूट्रिशन अंतर्गत 580 मैदानी कार्यकर्ताओं ने परीक्षा दी

रतलाम 20 जून 2024/  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आनंद चंदेलकर ने बताया कि आईआईटी मुंबई एवं व्हील ग्लोबल फाऊंडेशन के तत्वावधान में रतलाम जिले में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर बनाने के लिए मिशन न्यूट्रिशन का संचालन किया जा रहा है ।

कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य विभाग के मैदानी कार्यकर्ताओं को डॉक्टर रूपल दलाल के मार्गदर्शन में पोषण व्यवहार में सुधार लाने हेतु कार्यकर्ताओं को ऑनलाइन वीडियो दिखाए गए हैं,  इसके माध्यम से मैदानी स्वास्थ्य कार्यकर्ता अपने क्षेत्र में जाकर लोगों को पोषण आहार संबंधी परामर्श देंगे । इस संबंध में विभागीय कार्यकर्ताओं ने वीडियो प्रसारण देखने के उपरांत अपना ऑनलाइन पंजीयन करा कर 580 कार्यकर्ताओं ने ऑनलाइन परीक्षा दी है । अब ये स्वास्थ्य कार्यकर्ता अपने क्षेत्र में आम जन को पोषण आहार व्यवहार में सुधार लाने के संबंध में परामर्श संबंधी गतिविधियां करेंगे,  जिससे आमजन के पोषण में सुधार परिलक्षित होगा।

उल्लेखनीय है कि आगामी 20 माह की तय समय सीमा में रतलाम जिले को कुपोषण मुक्त बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है ।  मैदानी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और संयुक्त विभागीय प्रयास से  लक्ष्य  प्राप्त किया जाना है । पोषण अभियान संबंधी आगामी परीक्षा दिनांक 21 जून को आयोजित की जाएगी,  परीक्षा के दौरान लगभग 700 लोगों द्वारा ऑनलाइन परीक्षा दी जाएगी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर45 mins ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ3 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

झाबुआ4 hours ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

झाबुआ6 hours ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ6 hours ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!