Connect with us

झाबुआ

बाबा बर्फानी के दर्शन करने निकले भक्त…

भक्तों को बड़ी संख्या मे मेघनगर रेलवे स्टेशन तक छोड़ने गये बाबा के भक्त…

Published

on



झाबुआ। बाबा बर्फानी के दर्शन करने के लिए झाबुआ जिले से बड़ी संख्या में भक्त जन निकल चुके हैं, अमरनाथ जाने वाले भक्तों को जिन्हें मेघनगर रेलवे स्टेशन बड़ी संख्या में शहरवासी छोड़ने नहीं गए, अमरनाथ जा रहे भक्तों ने बोल बम के जयकारे लगाते हुए आगे बड़े। जिसमें महिला, पुरुष,बच्चे बड़ी संख्या में अपनी अपनी टीम के साथ बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जिले भर से गए हुए हैं। जिसमें सर्वाधिक संख्या में प्रथम राउंड मे जिला मुख्यालय से भक्तजन गए हुए हैं। बाकी अन्य भक्त बारी-बारी से अपनी तारीखों के हिसाब से दर्शन के लिए बाबा के दरबार पहुंचेंगे।

आज से बाबा बर्फानी की यात्रा हुई शुरू…
अमित पवार, मनोज वर्मा, प्रकाश राठौड़ आदि भक्तों ने बताया कि इस बार बाबा बर्फानी की शिवलिंग की ऊचाई 8 फीट से भी अधिक है, जो 29 जून से बाबा बर्फानी की यात्रा शुरू हुई है, जो डेढ़ माह से अधिक तक यह यात्रा चलेगी, बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए पहले जाने में बाबा बर्फानी के पूर्ण रूप से दर्शन हो पाएंगे, बाद में आकृति समय अनुसार कम होती जाती है इसलिए हम यात्रा के प्रथम चरण में ही जा रहे हैं।
इस बार बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए 10 लाख से भी अधिक लोग देशभर से रिजर्वेशन करा चुके हैं, बाद में रिजर्वेशन होना भी मुश्किल लग रहा है, हमारे साथ बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए झाबुआ, थांदला, कल्याणपुरा,राणापुर, कालीदेवी, पेटलावद आदि जगहों से भी भक्त हमारी टीम के साथ है।

भक्तों का 10 से 15 दिनों का धार्मिक टूर…

झाबुआ अमरनाथ सेवा समिति से जुड़े सदस्य मनोज वर्मा व प्रकाश राठौड़ में बताया कि स्वर्गीय गोविंद दादा के मार्गदर्शन में हर बार हम बड़ी संख्या में बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए भक्तों को ले जाते हैं।
उनके मार्गदर्शन के रूप में जितना हो सके इतना कार्य कर रहे हैं। और हर भक्तों को जो जाना चाहता है उसे बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए हम ले भी जा रहे है उसे पूरी वहां की रूपरेखा बता कर के मार्गदर्शन के रूप में हम खड़े हैं। ‌प्रकाश राठौर ने बताया कि मैं विगत 2003 से बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए हर साल जा रहा हूं वही मनोज वर्मा विगत 2016 से वह भी हर साल बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जाते हैं, हम दोनों को इस मार्ग की काफी जानकारी होने के कारण काफी भक्त लोग हमारे साथ ही चलते हैं
जो 10 से 15 दिनों का धार्मिक टूर रहेगा।

रजिस्ट्रेशन दाहोद से करवाया…
झाबुआ अमरनाथ सेवा समिति से जुड़े सदस्यों ने बताया कि दाहोद पंजाब नेशनल बैंक से बाबा अमरनाथ जा रहे भक्तों का रिजर्वेशन वहां से होता है, ऐसे झाबुआ व अलीराजपुर जिले के भक्तों को बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जाना होता तो दाहोद बैंक ही एकमात्र विकल्प है जबकि झाबुआ में भी पंजाब नेशनल बैंक स्थापित है फिर भी यहां पर वह फैसिलिटी नहीं है जिसके कारण झाबुआ व अलीराजपुर के भक्तों को दाहोद जाकर बैंक से रिजर्वेशन करवाना पड़ता है विगत समय हमने उप राज्यपाल या राज्यपाल को भी पूर्व सांसद के माध्यम से ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन अभी तक झाबुआ में बैंक होते हुए भी हम भक्तों को वह सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही है जिसके कारण कई बार तो दाहोद जाकर सर्वर डाउन होने के कारण दो-दो तीन-तीन दिन तक चक्कर लगाना पड़ते हैं, केवाईसी भी यहीं से करवा कर ले जाते है, नहीं तो जम्मू या पहलगाम में होता है लेकिन वहां भक्तों की काफी संख्या रहती है इसके लिए हम सब यहीं से करवा कर ले जाते हैं और वहां जाते ही यात्रा हमारी बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जाने की प्रारंभ हो जाती है।

परिजनों ने दिया मंगलमय यात्रा के लिए दिया आशीर्वाद…
बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए झाबुआ 20 से 30 लोगों का जत्था जब रवाना हुआ उसके पहले बड़ी संख्या में माता पिता और भाई बहन वह मित्रों ने जाने वाले भक्तों का फूल मालाओं से जोरदार तरीके से स्वागत किया और जाने वाले भक्तजनों के शीश पर चंदन का लेप लगाया,और उनके पांव छूकर आशीर्वाद प्राप्त किया। भक्तजनों को इष्ट मित्रों व परिजनों ने यात्रा पर जा रहे भक्तों की मंगल कामना की प्रार्थना की।


देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!