Connect with us

झाबुआ

संगठन के बिना कोई भी समाज प्रगति नही कर सकता है- नीरज गादिया । यह ग्रुप हमारे जैन समाज की एकता का प्रतीक और हमारे आनेवाली पीढ़ी के लिए भी प्रेरणा बनेगा-सचित बाबेल । जैन सोशल ग्रुप ’आईकोन’ने समाजजनों को बहुप्रतिक्षित शिक्षाप्रद फिल्म ’कल्की’ के माध्यम से दिया सन्देश ।

Published

on

संगठन के बिना कोई भी समाज प्रगति नही कर सकता है- नीरज गादिया ।
यह ग्रुप हमारे जैन समाज की एकता का प्रतीक और हमारे आनेवाली पीढ़ी के लिए भी प्रेरणा बनेगा-सचित बाबेल ।
जैन सोशल ग्रुप ’आईकोन’ने समाजजनों को बहुप्रतिक्षित शिक्षाप्रद फिल्म ’कल्की’ के माध्यम से दिया सन्देश ।

झाबुआ । मानव सेवा ही समाज सेवा है। इसी से आत्मिक विकास के सभी दरवाजे खुल जाते हैं। जैन सोशल ग्रुप आईकोन भी भगवान महावीर के अहिंसा परमो धर्म एवं जीयो और जीने दो का पालन करता हुआ मंडल इस आदिवासी अंचल में जैन सोशल ग्रुप ष्आईकोनष् के तहत अपनी स्वयं की आत्मा को निर्मल बनाने के लिए तत्पर है। मानव सेवा, समाज सेवा या प्राणी मात्र की सेवा। सेवा के साथ साथ मंडल अपनी पुरातन संस्कृति और रीति रिवाज को भी सहेजकर रखने का प्रयास कानसमुख्य लक्ष्य है। संगठन में ही शक्ति है। एक धागे को हर कोई तोड़ सकता है, लेकिन ऐसे कई धागे मिलकर बड़ी रस्सी का रूप ले लेती है तो वह रस्सी हाथी तक को बाधने में सक्षम हो जाती है। हमारा यह जैन सोशल ग्रुप ष्आईकोन संगठन को मजबूत करने के लिए प्रयास कर रहा है। संगठन के बिना कोई भी समाज प्रगति नही कर सकता है।उक्त विचार जैन सोशल ग्रुप ष्आइकॉनष् के अध्यक्ष नीरज गदिया ने स्थानीय बी 4 चलचित्रगृह मेें बहुप्रतिक्षित एवं शिक्षा प्रद तथा समाज को नई चेतना एवं स्फूर्ति दिलाने वाली हिन्दी फिल्म ’कल्की’ के समाजजनों को दिखाने के पूर्व कहीं ।
इस अवसर पर सचिव संचित बाबेल ने भी जैन मैत्री आईकोन के तहत कहा कि यह ग्रुप यह एक बहुत ही अकल्पनीय सामाजिक संगठन है। यह ग्रुप हमारे जैन समाज की एकता का प्रतीक और हमारे आनेवाली पीढ़ी के लिए भी प्रेरणा बनेगा। सनातन संस्कृति एक अमूल्य धरोहर है, जो हमें सहज ही मिली है। ऐसी संस्कृति को सहेज कर रखना हमारा कर्तव्य और दायित्व है। हम सभी निर्लिप्त भावना के साथ समाजोत्थान की दिशा में  इस संस्कृति को बचाने के लिए प्रयत्नशील है।
जैन सोशल ग्रुप आइकॉन के नेतृत्व में सभी आइकॉन के सदस्यों ने स्थानीय चलचित्रगृह में कल्की मूवी का आनंद उठाया । जैन सोशल ग्रुप ’आइकॉन’ के अध्यक्ष नीरज गदिया एवं सचिव संचित बाबेल द्वारा इस मूवी का प्रदर्शन करवाया ।  9 जुलाई की रात्रि आइकॉन ग्रुप के सारे सदस्यों ने मूवी का आनन्द उठाया । ज्ञातव्य है कि झाबुआ जैन सोश्यल ग्रुप आइकॉन 447 के रूप में आवंटित हो चुका है तथा आइकॉन अपने कार्यों से भविष्य में नए आयाम स्थापित करेगा।
संस्था के सदस्य संदीप जैन ने बताया कि जून माह  में हुई शपथ विधि के तुरंत बाद अपने सभी आइकॉन सदस्यों को ध्यान में रखते हुए अध्यक्ष एवं सचिव ने कल्की मूवी में सभी सदस्यों को साथ बुलाकर जैन सोशल ग्रुप ’आईकॉन’ ग्रुप को आगे बढ़ने का एक सफल प्रयास किया जिसकी सर्वत्र भूरी भूरी प्रसंशा की जारही है ।
आगामी कार्ययोजना के बारे में अध्यक्ष श्री गादिया एवं सचिव श्री बाबेल ने बताया कि चातुर्मास के दौरान धार्मिक आयोजन, तपस्या एवं तप करने वालों का बहुमान किये जाने का सर्वानुमति से निर्णय लिया गया है । इसके साथ ही भगवान महावीर स्वामी के आदर्शो के अनुरूप् जीव दया के कार्यों मे समाज हर नागरिक को प्रेरित करना, नगर की गोैशाला में सदस्यों के साथ जाकर में जाकर गायों को आहार देना एवं उनका ध्यान रखना मुख्य कार्य होगा । जैन सोश्यल ग्रुप ’आईकोन’ अपनी स्थापना के साथ ही जन सेवा जनार्दन सेवा के महामंत्र को क्रियान्वित करने की दिशा में उत्तरोत्तर आगे बढ रहा है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर1 hour ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ4 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

झाबुआ5 hours ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

झाबुआ7 hours ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ7 hours ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!