झाबुआ

थांदला नगर में पानी की निकाशी के लिये नाले के निर्माण का प्रस्ताव तत्काल तैयार कराएं-श्री सिंह

Published

on


आवारा पशुओं के पकड़ने का विशेष अभियान चलाएं
झाबुआ, – । कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने शनिवार को थांदला में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कक्ष में अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री दिनेश वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री जे.एस.बघेल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। श्री सिंह ने अनुभाग थांदला में जमीन के अविवादित नामांतरण और बंटवारा के लम्बित प्रकरणों की सघन समीक्षा की और निर्देश दिये हैं कि लम्बित प्रकरणों का शतप्रतिशत निराकरण करें।
श्री सिंह ने खाद्यान्न पर्ची में आधार सीडिंग के कार्य की प्रगति की समीक्षा की और 81 प्रतिशत ही प्रगति पाई जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिये हैं कि आधार सीडिंग का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाए। इसमें कोताही न बरती जावे। श्री सिंह ने बैठक के पूर्व नगर का भ्रमण किया। इसके बाद अष्टभंजन मंदिर के दर्शन किये। इस अवसर पर नागरिकों ने नगर में पानी निकाशी की व्यवस्था न होने के कारण क्षेत्र में पानी भर जाने की शिकायत की और पानी निकाशी की व्यवस्था कराने का अनुरोध किया। श्री सिंह ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देश दिये हैं कि नगर में पानी निकाशी के लिये नाले का निर्माण कराने का प्रस्ताव तैयार किया जावे। इस अवसर पर मुख्य नगरपालिका अधिकरी बिना अनुमति के मुख्यालय से बाहर रहने पर शौकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। साथ ही अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को यह भी निर्देश दिये हैं कि सभी अधिकारी कर्मचारी मुख्यालय पर रहें। इसके लिये सुनिश्चित करें। बिना अनुमति के कोई भी कर्मचारी अधिकारी मुख्यालय से बाहर नहीं जाए। इस बात का विशेष ध्यान रखा जावे। श्री सिंह ने फुटपाथ योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि इस योजना के अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को ऋण उपलब्ध कराने के लिये बैंकों को प्रकरण भेजे जाए। इस योजना के तहत हितग्राहियों का 10 हजार रूपये का ऋण उपलब्ध कराने का प्रावधान है। उन्होंने कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की और अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देश दिये हैं कि कोरोना वायरस की रोकथाम एवं बचाव के लिये सभी आवश्यक व्यवस्थाए सुनिश्चित की जाए। अनुभाग क्षेत्र में आम जनता को जागरूक किया जाए। मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग किया जाए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जावे। बिना मास्क पाए जाने पर अर्थ दण्ड से दण्डित किया जावे। दुकानदारों द्वारा नियमों का पालन न कराने पर उन्हंे भी अर्थ दण्ड से दण्डित किया जावे। जहां से भी कोरोना पाॅजीटिव व्यक्तियों की सूचना मिलने पर उस मकान व जगह को कन्टेंमेंट एरिया तत्काल बनाने की कार्यवाही करें।
कलेक्टर ने नगर में आवारा पशुओं के घूमते हुए पाए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए अनुविभागीय अधिकारी को निर्देश दिये हैं कि वे मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देशित करें की नगर में आवारा पशुओं को पकडने का अभियान चलाए और इन आवारा पशुओं को पकडकर काजी हाउस तथा गौशाला में रखा जावे। जिससे आवागम तथा यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चलेगी। उन्होंने इसके पश्चात अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय परिसर का निरीक्षण किया और कार्यालय भवन की रंगाई-पुताई तथा मरम्मत कार्य कराने के निर्देश दिये।

Trending