झाबुआ

अवैध मांस मटन विक्रेताओं पर लगातार शिकायत के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं…..

Published

on

झाबुआ। झाबुआ नगर का कुम्हारवाडा ,कालीदास मार्ग जहां हर वर्ग के लोग रहते है। मगर चंद बडे पशु मांस के विक्रेताओं ने यहां चारों ओर गंदगी फैलाने के साथ साथ यहां पर बहन बेटियों का घरों से निकला दुशवार  सा हो गया है। लगातार शिकायतें होने के बाद भी इन अवैध मांस मटन विक्रेताओं पर कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं की जा रही है जिससे इनके हौसले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं और अपनी दुकानदारी बैखोफ चला रहे है।
शहर के कुमारवाड़ा कालिदास मार्ग और कुछ और जगह पर बडे पशु का मांस विक्रय आसानी से किया जा रहा है ।
जब से इस अवैध कारोबार की शाहीनुर ने षिकायत की तब ये साझेदारी में गुपचुप तरीके से आज भी दुकानदारी चला रहे है। वाॅइस आॅफ झाबुआ के माध्यम से हमारे द्वारा पहले भी इस अवैध कारोबार के बारे में अवगत करवाया था कि किस तरह लाॅक डाउन के दौरान गौवंश की हत्या की गई थी और आज भी एलियस बैखौफ दुकानदारी चला रहा हैं। मुन्ना जिसके यहां बडे पषु का मांस होने के बाद भी जवानों से रिष्वत लेकर उसे छोड दिया। बडी बात तो यह है कि शकील तोलिया तो मुख्य मार्ग पर ही अपनी दुकानदारी करता है जहां से हर किसी का आना जाना लगा रहता है। ऐसे में रास्ते पर गाडी रोक रोक कर ये लोगों को बुलाते है। रेट पडने के बाद भी ये अपनी दुकानदारी मुख्य मार्ग पर ही चला रहा है। जिससे आस पास के रहवासी काफी पेरशान है। मगर जिम्मेदार इस ओर ध्यान नही देता। नपा भी षिकायत होने के बाद भी कार्रवाई नही करती क्योकि यहां के कर्मी और नेता दावत उडाने इनके यहां ही जाते है। उक्त क्षेत्र में रईस और उसका पार्टनर लोगों के बीच कानाफुसी कर यहां के रहवासियों को आपस में झगडवा रहे है और अपनी दुकानदारी चला रहे है। एक दिन इन दोनों की वजह से इस क्षेत्र में बडा विवाद हो सकता है।
कई बार इन दुकानों को लेकर आवेदन दिए जा चुके है हाल ही में सांसद, कलेक्टर, एसपी, नगर पालिका सीएमओ, थानाप्रभारी, एसडीएम सभी को आवेदन दिए गए। मगर कोई इस ओर सख्त कदम नही उठा रहा है। ऐसा लगता है सभी को षिकायत कर दी अब और कहा जायें षिकायत के लिए।

Trending