झाबुआ

बचपन एवं मप्र बाल संरक्षण आयोग द्वारा बाल अधिकार मित्र सम्मान-2020 का आयोजन,

Published

on

निवसीड बचपन एवं मप्र बाल संरक्षण आयोग द्वारा बाल अधिकार मित्र सम्मान-2020 का आयोजन, बच्चांे के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले अभ्यर्थी 8 नवंबर तक कर सकते है
झाबुआ। निवसीड बचपन एवं मप्र बाल संरक्षण आयोग की संयुक्त पहल पर बाल अधिकार मित्र सम्मान-2020 का आयोजन किया जा रहा है। झाबुआ जिले में उक्त सम्मान हेतु अभ्यर्थियों से आवेदन सहयोगी संस्था आदिवासी चेतना षिक्षण सेवा समिति झाबुआ के माध्यम से जमा किए जा सकेंगे। आवेदन के साथ अभ्यर्थी को आवष्यक दस्तावेज भी संलग्न करना होंगे।
संपूर्ण जानकारी देते हुए आदिवासी चेतना षिक्षण सेवा समिति झाबुआ के सचिव बेनेडिक्ट डामोर ने बताया कि इस सम्मान के लिए वे अभ्यर्थी पात्र होगे, जिन्होंने जिले स्तर पर बाल अधिकार, बच्चों के स्वास्थ्य, षिक्षा एवं सुरक्षा से संबंधित जमीनी स्तर पर सराहनीय कार्य किया हो। कोविड के प्रकोप के दोरान बच्चों के लिए ऐसा कोई कार्य किया हो, जो सबसे के लिए प्रेरणादायी बना हो। वंचित समुदाय के बच्चांे के लिए कार्य को प्राथमिकता दी हो। बाल मित्र सम्मान के आवेदनकर्ता की आयु 18 वर्ष से अधिक हो। सामाजिक कार्य विषेषकर बाल अधिकार के क्षेत्र में कम से कम 2 वर्षों से सक्रिय हो।
चयन समिति करेगी अभ्यर्थियों के आवेदन का अवलोकन
श्री डामोर ने आगे बताया कि प्राप्त आवेदनों मंे से चयन हेतु सहयोगी संस्था द्वारा 5 सदस्यीय चयन समिति का गठन किया जाएगा। चयन समिति में राज्य बाल अधिकार आयोग के चयनित बाल मित्र, चाईल्ड लाईन के सदस्य, सीडब्ल्यूसी के सदस्य (वर्तमान या पूर्व), महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रतिनिधि सदस्य, संस्था प्रतिनिधि, मानव अधिकार मित्र, पूर्व में सम्मानित हुए बाल मित्र में से कोई भी 5 सदस्य सम्मिलित किए जा सकेंगे। चयन किस आधार पर किया गया है, इाकी जानकारी संस्था द्वारा भोपाल भिजवाई जाएगी। जिला स्तर पर आए आवेदनों का आकलन कर सर्व सहमति से बाल अधिकार मित्र का चयन किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए एवं आवेदन अभ्यर्थी आदिवासी चेतना षिक्षण समिति झाबुआ के कार्यालय या ईमेल आई-डी या बेनेडिक्ट डामोर के व्हाट्स एप मोबाईल नंबर 94254-13600 पर भी भेज सकते है तथा संपर्क कर सकते है। उक्त मोबाईल नंबर पर संपर्क कर आवेदन का प्रारूप भी प्राप्त किया जा सकता है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 नंवबर है।

Trending