झाबुआ

कोविड से मृत्यु रोकना हमारा मुख्य उद्देश्य- प्रमुख सचिव श्री पोरवाल

Published

on

झाबुआ, – । झाबुआ जिले के ओआईसी एवं प्रमुख सचिव श्री विवेक पोरवाल ने कहा की प्रत्येक कोविड के मरीज की जान बचाना हमारा उद्देश्य है। इसके लिए जिले में पर्याप्त उपकरण ऑक्सीजन की व्यवस्था रखें, लोगों की जागरूकता के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करें। लोगों में मास्क, सेनेटाईजर एवं सामाजिक दूरी के प्रति जागरूकता लाई जाए। यह बात शुक्रवार को यहां कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में कोविड की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में झाबुआ जिले के ओआईसी एवं प्रमुख सचिव श्री विवेक पोरवाल ने कही।

श्री पोरवाल ने जिले में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए किए गये प्रयासों की सराहना करते हुए जिला प्रसाशन तथा जिले की टीम को बधाई दी है। इस बैठक में कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने जिले में कोविड-19 के संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम के लिए किए गए आवश्यक प्रबंध एवं व्यवस्थाओं की विस्तार से अवगत कराया। इस बैठक में ईपीडिमियोलॉजिस्ट डॉ0 रिया शर्मा ने पीपीटी के माध्यम से कोविड-19 की जिले की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया। इस बैठक में अवगत कराया कि जिले में कोविड-19 के तहत 55 हजार 162 सेम्पल लिए गए, जिसमे 2 हजार 88 नमूने कोरोना पॉजीटिव पाए गए और 51 हजार 588 नमूने नेगेटिव पाए गए है। जिले में कुल 123 एक्टिव मरीज है तथा 1 हजार 941 मरीजों का उपचार उपरान्त छुट्टी दी गई है। जिले में कोराना वायरस से 24 मरीजो की मृत्यु हुई है। बैठक में बताया गया की जिले में फीवर क्लीनिक 8, ऑक्सीजन बेड 30 और आईसीयू बेड 10 है।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर राजस्व श्री जे.एस. बघेल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ0 जे.पी.एस. ठाकुर, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री एम.एल.मालवीय, डीपीएम, डीएचओ, समस्त बीएमओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Trending