झाबुआ

जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में स्कूल प्रारंभ को लेकर दिए गए सुझाव…..

Published

on


झाबुआ, 11 दिसम्बर 2020। जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक शुक्रवार को यहां कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री रोहित सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक के प्रारम्भ में श्री सिंह ने राज्य शासन के निर्देशो से अवगत कराया। श्री सिंह ने कहा की इस बैठक में प्राप्त सुझाओं को शासन को प्रेषित किए जावेगे, और प्राप्त आवश्यक सुझाओं को अमल मे लाने के प्रयास किए जावेगे। श्री सिंह ने जिले के समस्त अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क का उपयोग कराने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए विशेष ध्यान दे। साथ ही विद्यार्थियो को मास्क का वितरण कराए। श्री सिंह ने मास्क का उपयोग न करने वालो पर जुर्माने की कार्यवाही करने और विकल्प के रूप में उन्हे मास्क उपलब्ध कराए। साथ ही आम जनता को कोरोना वायरस के बचाव एवं रोकथाम के लिए लोगो को जागरूक किया जावे।

सांसद श्री गुमानसिंह डामोर ने इस बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जिले मे कोरोना की संतोषजनक स्थिति को देखते हुए जिले में कक्षा 9 वी से 12 तक कक्षाएं प्रारम्भ की जाना चाहिए। इसके लिए कक्षाओं को विभाजित कर ,सम- विषम संख्या में आयोजित कर ,अभिभावकों से अनुमति प्राप्त कर स्कूल प्रारंभ किया जाना चाहिए । मास्क का उपयोग तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन भी किया जाना चाहिए। सप्ताह में 5 दिन कक्षाएं लगाई जाना चाहिए। विद्यार्थियों को दो माह में रीविजन करवाया जाना चाहिए ,ताकि परीक्षा परिणाम अच्छा आ सके। बैठक में शिक्षा जगत से जुड़े निजी स्कूल संचालक ओमप्रकाश शर्मा ने स्कूल प्रारंभ किए जाने के सुझाव का स्वागत किया व कोविड-19 को लेकर दिए जा रहे दिशा निर्देश का पालन करने की बात भी कही । बैठक में उपस्थित हिंदू संगठन से हिमांशु त्रिवेदी ने भी शहर व जिले में कोचिंग क्लासेस पर हो रही भीड़ को लेकर अपनी बात कही तथा coaching institute पर भी कोविड-19 को लेकर जागरूकता बरतने की बात भी कही । अभिभावक पीयूष गादीया ने प्री प्राइमरी व प्राइमरी सेक्शन के बच्चों की ट्यूशन फीस को लेकर जिला प्रशासन से स्पष्टता करने की बात कही । उन्होंने यह भी कहा कि कई निजी स्कूल संचालक अपनी संपूर्ण फीस को ट्यूशन फीस के रूप में अभिभावकों से वसूल रहे हैं ।

बैठक में विधायक श्री कांतिलाल भूरिया ने लीक से हटकर अपनी बात करते हुए कहा विगत दिनों मेघनगर में पीडीएस का गेहूं निजी गोडाउन पर खाली होने पर , जिला प्रशासन को संबंधितो पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही । झाबुआ विधायक ने.जिला प्रशासन को यह भी सुझाव दिया कि जिला प्रशासन द्वारा मास्क विहीन लोगों पर जो चालानी कार्रवाई की जा रही है उस कार्रवाई.के बजाए लोगों को व गरीब जनता को मास्क देकर समझाइश दी जाना चाहिए । उन्होंने कहा कि जो ग्रामीणजन घर के लिए सब्जी ,भाजी, किराना सामान लेने के लिए आते हैं जिला प्रशासन द्वारा चालानी कार्रवाई कर ,उनसे राशि वसूलते हैं । जिससे ग्रामीण परेशान हो रहे हैं । विधायक श्री वीरसिंह भूरिया ने भी आवश्यक सुझाव दिए।

इस बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष गुप्ता, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर श्री जे.एस.बघेल, सहायक कलेक्टर श्री आकाश सिंह, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद श्री शिशिर गेमावत, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री एम.एल.मालवीय, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व थांदला श्री अनिल भाना, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मेघनगर श्री एल.एन.गर्ग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ0 जे.पी.एस. ठाकुर, सिविल सर्जन डॉ. बी.एस.बघेल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

Trending