RATLAM

अन्न उत्सव आयोजन 7 अगस्त कोए कंट्रोल रूम स्थापित

Published

on

रतलाम 28 जुलाई 2021ध् जिले में 7 अगस्त को अन्न उत्सव आयोजन होगा। इसके लिए जिला खाद्य कार्यालय में कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है । कंट्रोल रूम का दूरभाष क्रमांक 07412 270414 है। कंट्रोल रूम प्रभारी सहायक आपूर्ति अधिकारी श्री उमेश कुमार पांडेय रहेंगे।अन्न उत्सव के लिए प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री समस्त उचित मूल्य दुकानों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे

अगस्त को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना एवं मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के परिपेक्ष्य में आयोजित ष्ष्अन्न उत्सवष्ष् में प्रदेश की समस्त उचित मूल्य दुकानों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगें। उपभोक्ताओं को ष्ष्अन्न उत्सवष्ष् में दिया जाने वाले खाद्यान्न को झोले में वितरित किया जायेगा।

कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने निर्देश दिये हैं कि सभी सहकारी समितियोंए भंडारों द्वारा संचालित उचित मूल्य दुकानों को नियमित रूप से खोला जाये तथा वितरित की जाने वाली सामग्री का पर्याप्त भंडारण रखा जावेए हितग्राहियों को सामग्री उपलब्ध कराने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। सभी उचित मूल्य दुकानों में समुचित साफ.सफाई के साथ उपभोक्ताओं की सुविधाओं हेतु दुकान पर आवश्यक व्यवस्थाऐं की जाए। प्रत्येक दुकान की सफाई के साथ रंगाई.पुताई का कार्य तथा खाद्यान्न को व्यवस्थित रखने का कार्य करें। उचित मूल्य दुकान संचालित करने वाली सहकारी संस्था का नामए दुकान का नामए सामग्री वितरित किए जाने वाले ग्रामों के नाम आदि आवश्यक जानकारी बोर्ड पर अंकित कर प्रदर्शित की जावेंए संस्था द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का विवरण एवं उसके अंतर्गत दी जाने वाली सुविधाओं का विवरण दुकान के भवन पर स्थाई पेंट से लिखवाया जाकर प्रदर्शित किया जाये।

उचित मूल्य दुकानों के सेल्समेनो को निर्देशित किया गया है कि दुकान पर योजना के बैनर पर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के चित्र भी प्रदर्शित किये जाये। इस कार्यक्रम का टीवी पर भी प्रसारण होगा। इसके लिए सभी कार्यक्रम स्थलों पर टीवी सेट रखकर प्रसारण की व्यवस्था करें। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की लिंक पृथक से भेजी जायेगी। इस कार्यक्रम हेतु समय पर पर्याप्त उपभोक्ता एवं जनप्रतिनिधि भी दुकान पर उपस्थित रहें। यह संख्या कम से कम 50 से 100 तक रहेए प्रत्येक दुकान पर एक शासकीय नोडल अधिकारी होगा।

Trending