RATLAM

आदिवासी बाहुल्य ग्रामों में टीकाकरण का उत्साह

Published

on

रतलाम 29 जुलाई 2021/ रतलाम जिले के आदिवासी बाहुल्य ग्रामों में भी कोरोना के टीकाकरण को लेकर अपार उत्साह है। आदिवासी ग्रामीण अपने परिवारों के साथ टीकाकरण केंद्र पर आकर टीका लगवा रहे हैं। जिले के सैलाना विकासखंड के दूरस्थ आदिवासी ग्राम बल्लीखेड़ा में भी टीकाकरण को लेकर ग्रामीणों में अपार उत्साह है।

ग्राम पंचायत सचिव श्री भरत तंवर ने बताया कि बल्लीखेड़ा ग्राम पंचायत में अब तक 1200 व्यक्तियों को टीके लगाए जाने का लक्ष्य है, अब तक 700 व्यक्तियों को टीके लगाए जा चुके हैं। बल्लीखेड़ा के 85 वर्षीय आदिवासी ग्रामीण गौतम गणावा ने भी अपने पुत्र की मदद से टीकाकरण केंद्र पर आकर टीका लगवाया और प्रसन्नता व्यक्त की।

इस ग्राम पंचायत में बल्ली खेड़ा के अलावा आमलिया डोरकला तथा कूप ग्राम भी सम्मिलित हैं। उक्त तीनों ग्रामों के 2000 से भी ज्यादा व्यक्तियों को टीका लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अब तक बल्लीखेड़ा में टीकाकरण के पांच कैंप आयोजित किए जाकर करीब 700 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है। इनमें 18 प्लस तथा 45 प्लस दोनों आयु वर्ग के हितग्राही सम्मिलित हैं।

टीका लगवाकर खुश है सद्दाम

रतलाम जिले में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान जोर-शोर से जारी है बड़ी संख्या में लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देशन में सुनियोजित ढंग से वैक्सीनेशन की व्यवस्था जिले में की गई है। जिले के दूरदराज क्षेत्रों में भी लोग उत्साह से टीका लगवा रहे हैं इनमें ताल के सद्दाम मेंव भी शामिल हैं।

26 वर्ष के सद्दाम ने 28 जुलाई को ताल में निर्धारित सेंटर पर पहुंचकर कोरोना के विरुद्ध टीका लगवाया। सद्दाम ने कहा कि टीका लगवाकर वह बहुत खुश है, अब कोरोना के विरुद्ध सुरक्षा मिल गई है। सद्दाम के माता-पिता तथा पत्नी द्वारा भी टीका लगवा लिया गया है। सद्दाम ने ताल में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर पहुंचकर टीका लगवाया।

Trending