RATLAM

राजस्व वसूली में कार्य में ढिलाई बरतने पर जावरा तहसीलदार को शोकाज नोटिस

Published

on

राजस्व वसूली में तेजी लाएं, अगस्त माह में कुल 3 करोड़ रुपए वसूली का लक्ष्य

कार्य में ढिलाई बरतने पर जावरा तहसीलदार को शोकाज नोटिस

राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक संपन्न

रतलाम 01 अगस्त 2021/ राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक रविवार को संपन्न हुई। कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने राजस्व कार्यो की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि वसूली में तेजी लाएं। अगस्त माह में 3 करोड रुपए वसूली का लक्ष्य निर्धारित किया गया। कई राजस्व अधिकारियों द्वारा काम में ढिलाई बरतने पर कलेक्टर द्वारा उनके प्रति नाराजगी व्यक्त की गई। इस तारतम्य में जावरा तहसीलदार को शोकाज नोटिस जारी करने के लिए निर्देश दिए गए। अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े, सभी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर द्वारा नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन के 3 माह से ज्यादा लंबित प्रकरण शत-प्रतिशत निराकरण करने के निर्देश दिए। वसूली समीक्षा के दौरान रतलाम ग्रामीण तहसीलदार को 15 लाख रूपए अगस्त माह में वसूली का लक्ष्य दिया गया। पिपलोदा तहसीलदार को 5 लॉख रुपए तथा बाजना तहसीलदार को 10 लाख रूपए वसूली का लक्ष्य दिया गया। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि राजस्व अधिकारी अपनी कार्यशैली में कसावट लाएं, ढीलाढीला रवैया नहीं चलेगा। आमजन का सिस्टम में विश्वास बने। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की समीक्षा की गई। भू-आवंटन ऑनलाइन करने के निर्देश दिए गए। धारणाधिकार में प्रकरण दर्ज करने के लक्ष्य दिए गए। डायवर्शन की एंट्री खसरे में करने के लिए समय सीमा तय की गई।

रतलाम शहर एवं जावरा तहसीलदारों को 20 अगस्त तथा शेष तहसीलदारों को 15 अगस्त तक कार्य समाप्ति के निर्देश दिए गए। स्वामित्व योजना की समीक्षा की गई। जो पटवारी काम नहीं करते हैं उन्हें नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने कहा स्वामित्व योजना शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली योजनाओं में सम्मिलित है, इसके लिए दिन-रात कार्य करके लक्ष्य पूरा किया जाए।

कलेक्टर ने सभी तहसीलदारों को 5-5 मंदिरों को चिन्हित कर जनसहयोग से जीर्णोद्धार कराने के निर्देश दिए। अगली बैठक में सूचीबद्ध कार्ययोजना प्रस्तुत करने के लिए कहा गया। कोरोना टीकाकरण की समीक्षा की गई। ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर कैंप आयोजित करने के निर्देश दिए गए। किसी भी कैंप में 400 से कम टीकाकरण नहीं हो सुनिश्चित करने को कहा गया।

Trending