DHAR

15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) मुख्य समारोह की तैयारियों के संबंध में बैठक सम्पन्न

Published

on

धार 02 अगस्त 2021/ 15 अगस्त 2021 (स्वतंत्रता दिवस) मुख्य समारोह के आयोजन की तैयारियों के संबंध में कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने सोमवार को कलेक्टेªट सभाकक्ष में बैठक ली। बैठक में सीईओ जिला पंचायत आशीष वशिष्ठ, एडीएम सलोनी सिडाना सहित जिला अधिकारी मौजूद थे।
कलेक्टर श्री सिंह ने स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों की समीक्षा करते हुए जिला अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन के संबंध में शासन द्वारा जारी नवीन दिशा-निर्देशों की जानकारी दी। उन्होने निर्देश दिए कि कार्यक्रम स्थल पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन और मास्क का उपयोग सुनिश्चित हो। मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा मुख्यमंत्री के प्रदेश की जनता के नाम संदेश का वाचन किया जायेगा। उन्होने निर्देश दिये कि जिला पंचायत, जनपद पंचायत, नगरीय निकायों में ध्वजारोहण के दौरान ध्वज संहिता का अनिवार्य रूप से पालन किया जाये।
कलेक्टर श्री सिंह ने स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक में विभागवार समीक्षा कर अधिकारियों को तैयारियों के सम्बध में निर्देश दिए। कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के संबंध में राज्य शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों की जानकारी देते हुए कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए शिक्षण संस्थाओं में छात्र-छात्राएं कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।
कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को उनके निवास पर जाकर सम्मान किया जायेगा। स्वतंत्रता दिवस को जिले के सभी शासकीय भवनों पर रोशनी की जायेगी। समारोह स्थल पर एम्बुलेंस के साथ डॉक्टर की टीम उपस्थित रहेगी तथा फायर ब्रिगेड की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। उन्होने समारोह में बैठक व्यवस्था, पेयजल, विद्युत, साफ-सफाई व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था व अन्य आवष्यक व्यवस्थाऐं सुनिष्चित करने के निर्देश दिए

Trending