झाबुआ

प्रधानमंत्री का सपना है देश में कोई भी गरीब भूखा ना सोए -ः सांसद गुमानसिंह डामोर

Published

on

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत निर्धन परिवारों को निःशुल्क राशन का किया गया वितरण


झाबुआ। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत निःशुल्क राशन वितरण हेतु भव्य कार्यक्रम का आयोजन 7 अगस्त, शनिवार को जिला मुख्यालय झाबुआ पर स्थानीय उत्कृष्ट उमा विद्यालय प्रांगण में आयोजित हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप मंें क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर एवं भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक उपस्थित थे। विशेष अतिथि के रूप में भाजपा जिला उपाध्यक्ष सत्येन्द्र यादव, भाजपा मंडल झाबुआ अध्यक्ष अंकुर पाठक एवं महामंत्री जुवानसिंह गुंडिया मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कलेक्टर सोमेश मिश्रा एवं जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन ने की।
प्रारंभ में अतिथियों द्वारा मां सरस्वतीजी की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन किया गया। अतिथियों का स्वागत जिला प्रशासन की ओर से अपर कलेक्टर जुवानसिंह बघेल, एसडीएम झाबुआ एनएल गर्ग, कार्यक्रम के आयोजक जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी मुकुलकुमार त्यागी आदि ने सभी का पुष्प गुच्छ भेंटकर अभिनंदन किया। स्वागत उद्बोधन कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने देते हुए योजना के तहत जिले के सभी पात्र हितग्राहियों से इस योजना का शत-प्रतिशत लाभ लेने हेतु आव्हान किया। मुख्य अतिथि सांसद श्री डामोर ने अपने उद्बोधन में कहा कि केंद्र और मप्र में भाजपा की सरकार के निर्धन वर्ग के लोगों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की मंशा है कि देश में कोई भी गरीब भूखा ना सोए और भूख के कारण कोई बीमार ना पड़े, या किसी की मृत्यु ना हो। सांसद श्री डामोर ने इस दौरान मप्र के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के योजना के तहत प्रदेश की जनता को दिए गए संदेश का वाचन भी किया।
देश और मप्र के करोड़ों लोगों को मिलेगा लाभ
भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक ने कहा कि आज देश और मप्र में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत निर्धन वर्ग के परिवारांे को निःशुल्क राशन, जिसमें गेहू और चावल प्रदान किया जा रहा है। इसका लाभ देश और प्रदेश में कोरोड़ो लोगांे को मिलेगा। यह योजना नवंबर माह तक संचालित की जाना है। जिलाध्यक्ष श्री नायक ने आगे कहा कि मप्र और देश के मुखिया सत्त प्रयासरत है कि प्रदेश और देश में हर वर्ग हर योजना से शत-प्रतिशत लाभान्वित हो सके। कार्यक्रम में विशेष सहयोग भाजपा मंडल झाबुआ के कोषाध्यक्ष एवं वार्ड क्र. 18 के पार्षद नरेन्द्र राठौरिया ने प्रदान किया। जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी श्री त्यागी ने जानकारी दी कि उक्त योजना के तहत जिले की 355 शासकीय उचित मूल्य दुकानों से करीब 2 लाख 10 हजार परिवार इससे लाभान्वित होंगे।
लाईव प्रसारण देखा गया
बाद अतिथियों सहित उपस्थित हितग्राहियों और प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारियों ने आयोजन स्थल पर एलईडी द्वारा प्रसारिस मप्र के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री के उद्बोधन भी सुना। जिसमें स्वागत उद्बोधन देते हुए मप्र के मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि प्रदेश में इस योजना के तहत करीब 1 करोड़ 15 लाख निर्धन परिवार के लोग लाभांन्वित होंगे। जिन्हें अपनी समीपस्थ उचित मूल्य दुकानों पर निःशुल्क राशन बिना बिचौलिये और दलाली के सीधे प्राप्त होगा। तत्पश्चात् देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस दौरान मप्र के बुरहानपुर, होशंगाबंद और टिमरवानी आदि जिलों के पात्र हितग्राहियों से सीधे संवाद भी किया और अपने उद्बोधन में इस योजना को देश के निर्धन वर्ग के लिए मिल का पत्थर बताया।
हितग्राहियों को राशन वितरण किया गया
बाद कार्यक्रम में योजना के तहत पात्र हितग्राहियांे को मंच से ही अतिथियों ने निःशुल्क राशन सामग्रीयों के पैकेट प्रदान किए। इस अवसर पर विशेष रूप से भाजपा जिला मंत्री संगीता पलासिया, शालिनी डामोर, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष किशोर भाबोर अजय अमरू डामोर, जिला आईटी सेल संयोजक अर्पित कटकानी, नगर आईटी सेल संयोजक विपिन गंगराड़े सहित बड़ी संख्या में हितग्राही उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन उत्कृष्ट उमा विद्यालय के व्याख्याता लोकेन्द्रसिंह चौहान एवं हरिश कुंडल ने किया तथां आभार जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी श्री त्यागी ने माना।
शहर की सभी उचित मूल्य दुकानो पर हुआ आयोजन


भाजपा मंडल झाबुआ के मीडिया प्रभारी प्रियंक तिवारी व मंडल उपाध्यक्ष मितेश गादिया ने बताया कि 7 अगस्त, शनिवार को जिले सहित जिला मुख्यालय झाबुआ पर भी सभी शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर जिला प्रशासन और खाद्य विभाग के सहयोग से निर्धन वर्ग के हितग्राहियों को निःशुल्क राशन के पैकेट प्रदान किए गए। जिसमें भाजपा मंडल झाबुआ द्वारा अलग-अलग उचित मूल्य दुकानों पर प्रभारी बनाए जाकर उन्हें राशन दुकानों पर सेल्समेन द्वारा राशन वितरण में सहयोग हेतु जिम्मेदारी सौंपी गई। साथ ही अतिथि के रूप में भी भाजपा के पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि ही उपस्थित रहे। यह कार्यक्रम सुबह से लेकर शाम 5 बजे तक सभी उचित मूल्य दुकानों पर चलता रहा।

Trending