झाबुआ

श्रावण मास में श्री मेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार मंदिर में प्रतिदिन सजे भगवान श्री कृष्ण के झूले, अंतिम दिनांे राखियांे से की गई सुंदर सज्जा

Published

on

झाबुआ। स्थानीय राधाकृष्ण मार्ग स्थानीय श्री मेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार मंदिर में स्वर्णकार समाज महिला मंडल द्वारा पूरे श्रावण मास में ही भगवान श्री कृष्ण के सुंदर एवं मनमोहक झूले सजाए गए। जिसमें मुख्य भूमिका का निर्वहन श्रीमती राजकुमारी सोनी ने किया एवं सहयोग वर्षा, अनिल एवं चंचल सोनी ने प्रदान किया।
श्रावण मास के अंतिम दिन 21 अगस्त, शनिवार को भगवान के झूले का राखियांे से सुंदर श्रृंगार किया गया, जो मंदिर में आने वाले भक्तजनों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र रहा। यह झूला मुकेश सोनी ‘अग्रोया की ओर से बनाया गया। समाज की महिलाओं ने प्रतिदिन झूले में विराजित भगवान की सेवा करते हुए अलग-अलग रूप से उनके पालने को सजाया। बाद दर्शन के लिए आने वाले भक्तजनों ने पालन में विराजित श्री कृष्ण को झूलाकर उनके दर्शन लाभ लिए। जिसकी संपूणर्। रूपरेखा श्रीमती कुंता सोनी ने तैयार की। इसके साथ ही श्रावण मास में सत्यनारायण मंदिर में समय-समय पर विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमांे का भी क्रम चलता रहा। भगवान श्री सत्यानारायण एवं श्री कृष्ण के जयकारे गूंजायमान हुए।

Trending