झाबुआ

भाजपा लक्ष्य ही सबका साथ सबका विकास करना – तपन भौमिक

Published

on

झाबुआ से राजेंद्र सोनी व पियूष गादिया की रिपोर्ट

झाबुआ विधानसभा को प्रदेश की नम्बर एक विधानसभा बनायेगें- श्री डामोर
पत्रकार वार्ता में प्रधानमंत्री के दौरे एवं भाजपा सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी

झाबुआ । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 नवंबर को झाबुआ के कालेज मैदान में विशाल जन सभा को संबोधित करने पधार रहे है, इस अवसर पर आप सभी को आमंत्रित करता हूं । झाबुआ जिले में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने प्रदेश के साथ ही इस जिले में भी शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में जो विकास किया है, पूरे प्रदेश में चहूंखी विकास हुआ है इसका श्रेय भाजपा एवं शिवराजसिंह चौहान को ही दिया जासकता है । भाजपा लक्ष्य ही सबका साथ सबका विकास करना होकर इसे धरातल पर चरितार्थ किया गया है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आय्रुमान योजना से पूरे दशे के 58 करोड लोगों को लाभान्वित करने की योजना का लाभ दिया जारहा है जिसके तहत 5 लाख रुपये तक की दवाईयां एवं उपचार निुल्क मिल रहा है। आयुमान योजना मे दो राज्य मध्यप्रदशे एवं तैलंगाना में न्यास के माध्यम से काम हो रहा है । प्रदेश की शिवराजसिंह चौहान की सम्बंल योजना के तहत प्रदे मे 2 करोड 55 लाख मजदूरों को पंजीयन करके उन्हे लाभान्वित किया जारहा है । भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा के चुनाव के पूर्व अपना दृटिपत्र घोणाप त्र जारी किया है जिसमें प्रदेश की सभी भानजियों को 75 प्रतिशत लाने पर स्कुटी दिये जाने का संकल्प व्यक्त किया है वही दृषटिपत्र में समाज के सभी वर्गो को ध्यान में रखते हुए मध्यप्रदेश में स्वाभिमानी प्रदेश बनाने के लिये काम किये जाने का संकल्प है ।पिछले 15 सालों में भाजपा की सरकार ने जो काम किये है वह कांग्रेसी लोग सोच भी नही सकते है, शिवराज ने विका की गंगा बहाई है । समग्र प्रदेश के साथ आदिवासी क्षेत्र झाबुआ जिले की सभी तीनों विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों से अनुरो ध करता हूं कि प्रदे फिर से पिछडा नही बने और भ्रटाचारियों की फिर से सरकार नही बने इसके लिये भाजपा के पक्ष में सभी मतदाता मतदान कर भाजपा के 200 पार के संकल्प को मजबुती प्रदान करें । उक्त बात रविवार को नेचरल रेसीडेंसी पर मध्यप्रदे पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष तपन भौमिक ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहीं ।
इस अवसर पर भाजपा प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर ने भी प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि उनका संकल्प है कि झाबुआ को एक आयडियल नगर बनाया जावे जहां महानगरों की तरह सीवरेज लाईन,पेयजल की समुचित व्यवस्था, उपलब्ध हो ।यहां का मुख्य व्यवसाय कृा होकर यहां सिंचाई के साधनों को बढाया जावेगा तथा किसानों की आमदनी मे बढाने के लिये काम किये जायेगें । उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने झाबुआ थांदला एवं पेटलावद एवं सरदारपुर के लिये 2 हजार करोड की नर्मदा परियोजना की स्वीकृति प्रदान की है उक्त योजना आगामी 2 र्वा में पूरी होकर करीब 50 हजार हेक्टेयर जमीन पर किसानों का सिंचाई का लाभ मिल सकेगा ।स्वरोजगार की दिा मे युवाओं को रोजगार दिलानें के लिये बेंको को प्रेरित करके ऋण सुविधायें उपलब्ध करवाई जाना भी प्राथमिकता रहेगी । श्री डामोर ने कहा कि जिले में फुड प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित करने के प्रयास किये जावेगें ताकि युवा उद्यमियों को राजगारोन्मुखी कार्य मिल सकें । जिले मे एग्री कल्च्र कालेज, मेडीकल कालेज की स्थापना करवाई जाना भी हमारी प्राथमिकता रहेगी । बच्चों को अब कोचिंग के लिये कोटा, इन्दौर आदि स्थानों पर नही जाना पडे इसलिये झाबुआ में एज्यूकेन हब स्थापित किये जावेगें ।स्वास्थ्य सेवाओ ं के क्षेत्र में भी हम काम को आगे बढायेंगे तथा आयुमान योजना को प्रभारी तरिके से लागू किया जाकर यहां के निवासियों को लाभान्वित किया जाना हमारी प्राथमिकता रहेगी । गा्रमीण अंचलों में सडक, पानी, बिजली के ट्रांसफार्मर की समस्या को पूरी तरह हल कर दिया जावेगा । छात्रों के लिये यहां खेल मेदान एवं स्टेडियम की कमी को देखते हुए अन्तर्राट्रीय स्तर के खेल परिसरों का निर्माण करवाया जावेगा । यहां कोचेस की व्यवस्था की जावेगी ताकि हमारे अंचल के युवा आलंपिक मे पदक जीत कर लासकें ।श्री डामोर ने आगे कहा कि गा्रमीण अंचलों के लोगों को अपने काम के लिये झाबुआ आना पडता है, इस परेानी को दूर करने के लिये जिले के बडे कस्बों में जन संवाद केन्द्र खोले जायेगें जहां से प्राप्त आवेदनों का एक सप्ताह के अन्दर ही समस्या का हल करवायेगें । श्री डामोर ने कहा कि झाबुआ विधानसभा को प्रदे की नम्बर एक विधान सभा बनाना उनका सपना है और वह आप सभी के सहयोग से पूरा करने में सफल रहूंगा ।
इस अवसर पर तपन भोमिक एवं प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए राम जन्म भूमि, रान खरीदी व वितरण में चोरी,पलायन, फ्लोरोसिस आदि मुद्दो के सटीक जवाब भी दिये । पत्रकार वार्ता में श्री भोमिक ने बताया कि प्रधानमंत्री की ऐतिहासक सभा मे सवा लाख लोगों के एकत्रित होने की संभावना है। जिला भाजपाध्यक्ष ओम शर्मा ने स्वागत भाण दिया । इस अवसर पर सुरेन्द्रसिंह मोटापाला एवं दौलत भावसार भी उपस्थित रहे । श्री भौमिक सहित भाजपा नेताओं ने प्रदेश भाजपा के दृटिपत्र का विमोचन भी किया ।

Click to comment

Trending