झाबुआ

501 परिवारों की खुशिया लोटाई

Published

on


झाबुआ- आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में समय निकाल पाना बहुत मुश्किल है। समय की कमी के चलते लोग परिवार के लिए भी समय नहीं निकाल पाते हैं। जिसके कारण रिश्तों की डोर ऐसी उलझ जाती है, जिसे सुलझाना मुश्किल हो जाता है। इस हेतु पति-पत्नी व वृद्धों के पारिवारिक विवाद की समस्या के निराकरण के लिए परिवार परामर्श केंन्द्र झाबुआ का गठन किया गया है।


मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार एवं नियमानुसार संचालित परिवार परामर्श केन्द्र झाबुआ द्वारा पति-पत्नी के बीच आपसी झगड़े, पिता-पुत्र, सास-बहु व पारिवारिक सदस्यों से कहा-सुनी के कारण एक-दूसरे से दूर हो जाने की शिकायतों के संबंध में दोनों पक्षों को बुलाकर आपसी सुलह करने और पारिवारिक रिश्तो को कायम रखने हेतु पारावारिक परामर्श केन्द्र परिवार की खुशियों को लोटाने का प्रयास किया गया और.सफलता भी मिली ।। दोनों पक्षों को परिवार परामर्श केन्द्र झाबुआ पर बुलाकर उनकी काउंसलिंग की गई एवं विवाद के मूल कारणों को ज्ञात कर समझाईश.भी दी गई । इस काउंसलिंग एवं समझाईश.का यह नतीजा. निकला कि पिछले एक वर्ष में कुल 501 प्रकरणों का निराकरण किया जा चुका है। और उनके घरो मे खुशियां लोटाई गई ।
परिवार परामर्श केन्द्र झाबुआ में सउनि गीता वल्नेरिया,परामर्शदात्री काउंसलर मंजु चौहान, प्रआर 84 सलमा, प्रआर. 490 नर्मदा द्वारा परामर्श दिया जाकर पारिवारिक विवादो का निराकरण किया जा रहा है ताकि घरेलू हिंसा पर अंकुश लगया जा सके।

Trending