झाबुआ

आओ पता लगाएं :- पिटोल बैरियर पर वह कौन दलाल (नितिन) हैं जो ओवरलोड वाहन चालको से ₹300 प्रतिटन की दर से अवैध उगाई करता है ।

Published

on

झाबुआ- मध्य प्रदेश के अंतिम छोर और गुजरात राज्य से सटे पिटोल बैरियर पर अंधेर नगरी चौपट और राजा की तर्ज पर काम किया जा रहा है । जहां विभिन्न वाहन चालकों से एंट्री के नाम पर अवैध उगाही तो की जाती है ना देने पर गुंडागर्दी दादागिरी भी की जाती है और इंटी नहीं देने पर वाहनों को दिन भर बैरियर पर खड़ा रखा जाता है । इसके साथ ही कई वाहन चालकों द्वारा वाहन की क्षमता से अधिक माल भरकर लाया जाता है जो ओवरलोड की श्रेणी में आता है ।इस तरह के वाहनों से पिटोल बैरियर पर दलाल नितिन द्वारा सारे नियम कायदों को ताक में रखकर ओवरलोड वाहन को निकालने के लिए या फिर ओवरलोड को अंडर लोड या समकक्ष बताने के लिए राशि मांगी जाती है ।नहीं देने पर वाहन को बैरियर पर खड़ा रखा जाता है । उदाहरण के लिए किसी ट्रक की.माल भार क्षमता 19 टन हैं और उस ट्रक में 30 टन माल भरा हुआ है तो इस 11 टन ओवरलोड माल पर ₹300 प्रति टन से 3300 की मांग इस दलाल द्वारा की जाती है । या फिर किसी ट्रक की क्षमता 25 टन है और उसमें 40 टन माल भरा हुआ है तो उस तोल कांटे से उस ओवरलोड वाहन को निकालने के लिए अतिरिक्त 15 टन पर ₹300 प्रति टन से ₹4500 उक्त दलाल द्वारा राशि मांगी जाती है । इस प्रकार यह दलाल ओवरलोड वाहनों से लगातार अवैध उगाही कर रहा है ।. इस तरह के सैकड़ों वाहन रोजाना बैरियर से गुजरते हैं और दलाल दारा यह राशि ली जाती है ।इसके साथ ही गुजरात राज्य से रोजाना बिना बिल का माल झाबुआ जिले के अनेक क्षेत्रों में या गांव में रोजाना पहुंच रहा है और इस तरह बिना बिल के वाहनों को निकालने के लिए भी तय राशि इस दलाल द्वारा उक्त वाहन चालक वाहन चालकों से ली जा रही है । जिससे मध्यप्रदेश शासन को लाखों रुपए का राजस्व का नुकसान इस पिटोल बैरियर से हो रहा है कारण दलाली प्रथा । वहीं कुछ ट्रक चालकों ने एंट्री का विरोध किया , तो इस दलाल ने गुंडागर्दी और दादा गिरी होते यह तर्क दिया कि मुझे कोई इस बैरियर से हटा नहीं सकता । इस तरह की अवैध और दलाली प्रथा से सैकड़ों या हजारों वाहन चालक रोजाना भाजपा सरकार को कोसते हुए निकलते हैं । जिससे भाजपा की छवि धूमिल हो रही है और जिसका एकमात्र कारण हैं इस तरह के दलालों का अवैध उगाही करना । क्या शासन प्रशासन इस ओर ध्यान देकर इस तरह के गुंडे और दलालों पर कोई कार्रवाई करेगा या फिर यह दलाल यू ही अवैध उगाही करते रहेंगे और सरकार की छवि धूमिल करते रहेंगे…?

आने वाली खबर में हम आपको बताएंगे कि पिटोल बैरियर के किस दलाल द्वारा जिस्मफरोशी या वेश्यावृत्ति के धंधे से….. रोडपति से करोड़पति बना…।

Trending